ENGLISH HINDI Sunday, January 24, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्लेनैशनल शेड्यूल्ड कास्टस एलायंस और दलित संघर्ष मोर्चा ने कैप्टन सरकार के अड़ियल व्यवहार के खिलाफ दलित महापंचायत बुलाने का निर्णयप्रतिबंधित चायना डोर बेचने जा रहा व्यक्ति काबू, डोर के 110 गट्टू बरामदपहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्तहास्य व्यंग्य: मेरा मोटर साईकल और गणतंत्र दिवसपूर्व आर्मी ऑफिसर संग मनाएंगे गणतंत्र दिवस चंडीगढ़ डिफेंस एकेडमी के कैडेट्स सवाल: ‘केंद्र सरकार खेती कानून रद्द क्यों नहीं करती?’ केंद्र की जि़द्द अमानवीय: कैप्टनगलत रत्न धारण करने से आप हो सकते है तबाह एवं बर्बाद: ज्योतिषचार्य विष्णु शर्मा
चंडीगढ़

"तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल" होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में शुरू

January 13, 2021 05:08 PM

उत्तराखंड के सांसद नरेश बंसल ने किया शुभारंभ

चंडीगढ़: गरीब और जरूरतमंद तथा अन्य मरीजों के लिए बेहद ही किफायती दाम पर विश्वस्तरीय सर्जरी सेवा उपलब्ध करवाए जाने की सोच के साथ सेक्टर 26 स्थित होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़, द्वारा होमेओपेथी मेडिकल कालेज के सहयोग से एक एडवांस सर्जिकल अस्पताल "तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल" का आज उद्धघाटन किया गया, जिसकी शुरुआत उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने की।

अवसर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़ के संचालक एच एस सभ्रवाल सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़ के संचालक एच एस सभ्रवाल ने बताया कि 2530 बेड वाला यह हॉस्पिटल अति आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित है, जबकि वेंटिलेटर्स- आईसीयू वाले 5 बेड भी उपलब्ध रहेंगे।

हॉस्पिटल में 2 आपरेशन थिएटर होंगे। एच एस सभ्रवाल ने बताया कि उच्च शिक्षित और अनुभवी सर्जन्स की टीम हॉस्पिटल में उपलब्ध होगी। शल्य चिकित्सकों की समृद्ध अनुभवी टीम द्वारा पित्ताशय की पथरी, गुर्दे की पथरी, गर्भाशय को हटाने, हर्निया, प्रोस्टेट, मूत्रविज्ञान, सामान्य सर्जरी जैसी सर्जरी 13000 रुपये के पैकेज पर की जाएगी जबकि दोनों घुटने का प्रतिस्थापन 131313 रुपये में किया जाएगा। वहीँ स्तन कैंसर की सर्जरी नि:शुल्क की जाएगी। घुटने के प्रतिस्थापन को छोड़कर पहली 113 सर्जरी मुफ्त की जाएंगी।

उन्होंने अगले महीने से कैंसर बस सेवा की शुरुआत किये जाने की भी घोषणा की।

मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने तेरा ही तेरा मिशन हॉस्पिटल के लिए सोसाइटी की सराहना की और कहा कि यह एक नेक और मानवता का कार्य है। संतों का भी यही संदेश है। पहली पातशाही गुरु नानक देव जी ने भी मानव सेवा को सर्वोपरि बताया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
पूर्व आर्मी ऑफिसर संग मनाएंगे गणतंत्र दिवस चंडीगढ़ डिफेंस एकेडमी के कैडेट्स चंडीगढ़ की नीडल फैक्ट्री ने नौकरी से निकाले 37 कर्मचारी आल कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारी संघ ने मांगों के समर्थन में प्रशासन के खिलाफ की रोष रैली चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने मनाया गुरुपूरब गर्ल चाइल्ड डे: भारत विकास परिषद ईस्ट की शाखा 01-02 ने गरीब परिवार की 18 बच्चियों को बांटे गर्म वस्त्र राष्ट्रीय सिख संगत ने की लंगर सेवा एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया प्रमुख शांडिल्य को पाकिस्तानी आतंकी से मिली 10 दिन में धमाके में उड़ाने की धमकी, मामला दर्ज फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली में कोरोनावायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत नेकी की दीवार बनी रेलवे स्टेशन के यात्रियों का सहारा नगर कीर्तन पर मीठी सेवियों, मैक्रोनी और चना कुलचा का लंगर