ENGLISH HINDI Thursday, April 22, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मोटर मार्केट के पूर्व चेयरमैन खालिद खान ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लीफैनकोड आईपीएल की सभी 8 टीमों की ऑफिशियल मर्चेंडाइज की पेशकश करने वाला एकमात्र प्लेटफार्म बनाहरियाणा में लॉकडाउन लगाने का कोई निर्णय नहीं: मलिकविजीलैंस ब्यूरो ने मार्च महीने दौरान रिश्वख़ोरी के मामलों में शामिल 11 मुलाजिमों को किया काबूअध्यापकों की तबादला नीति को वैधानिक रूप देने के लिए कानून बनाने की सैद्धांतिक मंजूरी31वां स्थापना दिवसः ट्राइडेंट देशभर में खोलेगा 6 नए एक्सक्लुसिव शोरूमईएमआरएस परीक्षा स्थगित, एकलव्य माॅडल आवासीय विद्यालय भी रहेंगे बंदग्राहक से कैरी बैग की कीमत वसूलने पर उपभोक्ता आयोग ने डी-मार्ट कंपनी को लगाया जुर्माना
चंडीगढ़

"तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल" होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में शुरू

January 13, 2021 05:08 PM

उत्तराखंड के सांसद नरेश बंसल ने किया शुभारंभ

चंडीगढ़: गरीब और जरूरतमंद तथा अन्य मरीजों के लिए बेहद ही किफायती दाम पर विश्वस्तरीय सर्जरी सेवा उपलब्ध करवाए जाने की सोच के साथ सेक्टर 26 स्थित होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़, द्वारा होमेओपेथी मेडिकल कालेज के सहयोग से एक एडवांस सर्जिकल अस्पताल "तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल" का आज उद्धघाटन किया गया, जिसकी शुरुआत उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने की।

अवसर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़ के संचालक एच एस सभ्रवाल सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़ के संचालक एच एस सभ्रवाल ने बताया कि 2530 बेड वाला यह हॉस्पिटल अति आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित है, जबकि वेंटिलेटर्स- आईसीयू वाले 5 बेड भी उपलब्ध रहेंगे।

हॉस्पिटल में 2 आपरेशन थिएटर होंगे। एच एस सभ्रवाल ने बताया कि उच्च शिक्षित और अनुभवी सर्जन्स की टीम हॉस्पिटल में उपलब्ध होगी। शल्य चिकित्सकों की समृद्ध अनुभवी टीम द्वारा पित्ताशय की पथरी, गुर्दे की पथरी, गर्भाशय को हटाने, हर्निया, प्रोस्टेट, मूत्रविज्ञान, सामान्य सर्जरी जैसी सर्जरी 13000 रुपये के पैकेज पर की जाएगी जबकि दोनों घुटने का प्रतिस्थापन 131313 रुपये में किया जाएगा। वहीँ स्तन कैंसर की सर्जरी नि:शुल्क की जाएगी। घुटने के प्रतिस्थापन को छोड़कर पहली 113 सर्जरी मुफ्त की जाएंगी।

उन्होंने अगले महीने से कैंसर बस सेवा की शुरुआत किये जाने की भी घोषणा की।

मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने तेरा ही तेरा मिशन हॉस्पिटल के लिए सोसाइटी की सराहना की और कहा कि यह एक नेक और मानवता का कार्य है। संतों का भी यही संदेश है। पहली पातशाही गुरु नानक देव जी ने भी मानव सेवा को सर्वोपरि बताया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मोटर मार्केट के पूर्व चेयरमैन खालिद खान ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली डॉ. नवप्रीत ने अपनी किताब "एसिड अटैक ऑन वूमेन-ए सोशियो-लीगल पर्सपेक्टिव" का किया विमोचन कोरोना वायरस से बचाव के प्रति किया जागरूक श्रीबाला जी महाराज के सालासर धाम में संघ जल्द भवन निर्माण करेगा यात्रियों के लिए: कन्हैया मित्तल संविधान निर्माता बाबा अंबेडकर को याद कर लिया उनके मार्ग पर चलने का संकल्प ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने तेरा ही तेरा मिशन हॉस्पिटल में दिए मेडिकल उपकरण उपभोक्ता आयोग ने चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग को 20 रुपए टिकट वापसी के साथ 2000 रूपये का जुर्माना ठोका राष्ट्रीय वाल्मीकि धर्म समाज ने धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाई बाबा साहिब अंबेडकर जयंती श्रीबाला जी संघ ने सिविल हॉस्पिटल को वाटर कूलर व कुर्सियां मरीजों के लिए की भेंट हिन्दू नववर्ष, चैत्र नवरात्र और वैसाखी पर गायत्री फाउंडेशन ने बांटा हलवा-चने का प्रसाद