ENGLISH HINDI Monday, March 08, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब में 45वां गुरमति समागम पूरे धार्मिक भावना से संपन्नसावधान! महिलाएं बैग झपटने के लिए सक्रिय, दो अज्ञात झपटमार महिलाओं पर मामला काजू और किशमिश के शौकीन चोर, ताले तोड़ कर हजारों के चुरा ले गए मेवेहोटल में लड़ाई झगड़े की सूचना पर गई पुलिस टीम पर हमला, 4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआरसंघर्ष कर रहे किसानों की अच्छी सेहत के लिए की अरदासब्रह्मकुमारीज की शाखा ने हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया महाशिवरात्रि पर्वदलित परिवार लडक़ी को हवस का शिकार बनाने वाले आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने दलित संगठन ने राष्ट्रपति से लगाई गुहारमन को शक्तिशाली बनाते हैं सकारात्मक संकल्प
पंजाब

तीन अलग-अलग गिरोहों के पांच सदस्य हथियार,जाली भारतीय करंसी और चोरी के वाहनों सहित काबू

January 19, 2021 06:16 PM

आरोपियों पर पंजाब और हिमाचल प्रदेश के अलग अलग थानों में भी दर्ज हैं कई मामले,डेढ़ साल पहले अपने ही दोस्त सन्दीप नाम के लड़के का कत्ल करके  बददी (कालका रोड हिमाचल प्रदेश) में रात के समय पहाड़ी के खताना में शव को खुर्द बुर्द करने के लिए फैंक आए थे।  

 मोहाली/ जीरकपुर (समिथा कलेर)

जिला पुलिस ने तीन अलग-अलग गिरोहों के पांच सदस्य हथियार,जाली भारतीय करंसी और चोरी के वाहनों सहित पकड़ने में सफलता हासिल की है। यह जानकारी मोहाली जिला पुलिस प्रमुख सतिन्द्र सिंह ने जारी बयान में दी। उन्होंने बताया कि यह सफलता हरमनदीप सिंह हांस कप्तान पुलिस (जांच), गुरचरन सिंह उप कप्तान पुलिस (डिटैक्टिव) और इंस्पेक्टर गुरमेल सिंह इंचार्ज सी.आई.ए स्टाफ मोहाली के नेतृत्व में की की गई कार्रवाई के दौरान मिली।

आरोपियों के कब्जे से बड़ी संख्या में हथियार, जिनमें पांच पिस्तौलें व अनचले 23 कारतूस, 60 हज़ार रुपए की जाली भारतीय करंसी और चोरी के वाहन बरामद किए गए हैं। बताया गया कि बीती 17 जनवरी को सी.आई.ए. स्टाफ मोहाली की पुलिस पार्टी को सूचना मिली थी कि इन्द्रजीत सिंह पुत्र गुरतेज सिंह निवासी गाँव ख्याली चहलें ज़िला मानसा और करमजीत सिंह उर्फ काला पुत्र चमकौर सिंह निवासी गाँव माणूंके ज़िला लुधियाना जो अपने के पास अवैध हथियार रख कर एक चोरी की हुई स्कूटी टीवीएस जुपिटर पर सवार हो कर वहीकल चोरी करने की नियत से खरड़ क्षेत्र में घूम रहे हैं।

ख़ुफ़िया सूचना के आधार परन्तु उक्त व्यक्तियों ख़िलाफ़ मुकदमा नंबर 17 तारीख़ 17.01.2021 अ /ध 379,411 25 /54 /59 आर्म्स एक्ट थाना सीटी खरड़ में दर्ज करके लांडरा रोड टी -पुआइंट बडाला - खरड़ से इन आरोपियों को काबू कर लिया गया।इन आरोपियों से 2 पिस्तौल .32 बोर और 10 कारतूस और टीवीएस जुपिटर स्कूटी बरामद की गई थी।

गिरफ्तार किये गए उक्त आरोपियों से प्राथमिक पूछताछ से पता चला कि आरोपियों ने पिछले कुछ अरसे दौरान ज़िला मोहाली के अलग -अलग सेक्टरों से आलटो व मारुति कार और एक मारुति कार ज़िला फतेहगढ़ साहिब से, एक महिन्द्रा जीप और एक मारुति कार हरियाणा के अलग -अलग स्थानों से अपने दो ओर साथीयों के साथ मिलकर चोरी की हैं और यह दोषी वारदात करन समय अपने साथ नाजायज हथियार भी रखते थे। करमजीत सिंह ने पूछताछ दौरान यह भी माना कि उसने अपने एक ओर साथी के साथ मिलकर करीब डेढ़ साल पहले अपने ही दोस्त सन्दीप नाम के लड़के का कत्ल करके बुराई (कालका रोड हिमांचल प्रदेश) में रात के समय पहाड़ी के खताना में शव को खुर्द बुर्द करने के लिए फैंक आए थे। 

गिरफ्तार किये गए उक्त आरोपियों से प्राथमिक पूछताछ से पता चला कि आरोपियों ने पिछले कुछ अरसे दौरान ज़िला मोहाली के अलग -अलग सेक्टरों से आलटो व मारुति कार और एक मारुति कार ज़िला फतेहगढ़ साहिब से, एक महिन्द्रा जीप और एक मारुति कार हरियाणा के अलग -अलग स्थानों से अपने दो ओर साथीयों के साथ मिलकर चोरी की हैं और यह दोषी वारदात करन समय अपने साथ नाजायज हथियार भी रखते थे। करमजीत सिंह ने पूछताछ दौरान यह भी माना कि उसने अपने एक ओर साथी के साथ मिलकर करीब डेढ़ साल पहले अपने ही दोस्त सन्दीप नाम के लड़के का कत्ल करके  बददी (कालका रोड हिमांचल प्रदेश) में रात के समय पहाड़ी के खताना में शव को खुर्द बुर्द करने के लिए फैंक आए थे। मरने वाले लड़के सन्दीप का जुपिटर यह ख़ुद ही इस्तेमाल कर रहे थे, जो इनसे बरामद किया जा चुका है।

करमजीत सिंह ने बताया कि कत्ल एक लड़की की वजह से हुई तकरार के बाद किया गया था। इन्द्रजीत सिंह से 60 हज़ार रुपए की जाली भारतीय करंसी भी मिली। इस पर पंजाब और हिमाचल प्रदेश के अलग अलग थानों में संगीन वारदातोें के सात मामले दर्ज हैं और वह जेल की हवा भी खा चुका है।

इसके अलावा सीआईए स्टाफ मोहाली को एक अन्य सूचना मिली थी कि अजय कुमार पुत्र राजा राम निवासी मकान नंबर 757 गुरू नानक कालोनी जगतपुरा ज़िला मोहाली और रवि कुमार पुत्र सज्जन निवासी नज़दीक वाल्मीकि मंदिर, जगतपुरा जिनके पास नाजायज हथियार है और किसी वारदात को अंजाम देने के लिए गुरुद्वारा बाउली साहिब ढकोली के नजदीक खड़े हैं। इस पर दोनों को काबू कर लिया गया जबकि इनका एक साथी रात के अंधेरे में भागने में सफल हो गया।

पुलिस ने अजय कुमार से एक पिस्तौल .32 बोर और अनचले कारतूस बरामद किए। पूछताछ मेें खुलासा हुआ कि आरोपी नाजायज शराब का धंधा भी करते हैं, जिस कारण यह अपने के पास नाजायज हथियार रखते हैं। इनके साथी की तलाश जारी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सावधान! महिलाएं बैग झपटने के लिए सक्रिय, दो अज्ञात झपटमार महिलाओं पर मामला काजू और किशमिश के शौकीन चोर, ताले तोड़ कर हजारों के चुरा ले गए मेवे होटल में लड़ाई झगड़े की सूचना पर गई पुलिस टीम पर हमला, 4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर संघर्ष कर रहे किसानों की अच्छी सेहत के लिए की अरदास दलित परिवार लडक़ी को हवस का शिकार बनाने वाले आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने दलित संगठन ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार ट्राइडेंट ग्रुप ने सिविल अस्पताल, रेडक्रॉस सोसायटी व जिला जेल को भेंट की साढ़े तीन लाख राशि लुधियाना की प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प्रीत अरोड़ा सम्मानित ग्रामीण नौजवानों हेतु मिनी बस परमिट नीति का ऐलान, अप्लाई करने के लिए कोई समय -सीमा नहीं नई दिल्ली में आयोजित समारोह में जि़ला रूपनगर को अवार्ड रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई और हवलदार को रंगे हाथों दबोचा