ENGLISH HINDI Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सीबीआई ने धूसखोरी मामले में एमसीडी के सहायक सफाई निरीक्षक तथा एक अस्थायी स्टॉफ को किया गिरफ्तारखोज: ग्रामीणों ने मिलकर तैयार की 6 मिन्नी-फायर ब्रिगेड गाडिय़ांबहु-चर्चित गैंगरेप मामले में नामजद महिला को मिली जमानतपहल: 20 पंचायतों ने नशा सौदागरों को कानूनी मदद देने किया इनकारशिक्षा विभाग द्वारा गंगा प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिताओं हेतु विद्यार्थियों को तैयारी करवाने के निर्देशचण्डीगढ़ प्रेस क्लब की नई टीम ने कार्यभार संभालापूर्व मुख्य प्रशासिका दादी जानकी के नाम का स्टैम्प जारी करेंगे उपराष्ट्रपति नायडूब्रह्माकुमारीज संस्थान का प्रेम निवास बना आईसोलेसन केन्द्र
पंजाब

सेवा केंद्र में घुसा चोर 4 एलसीडी व यूआईडी किट लेकर हुआ फुर्र

February 20, 2021 07:12 PM

चोर की तलाश के लिए बरनाला पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज, डॉग स्क्वैड फोर्स व फोरेंसिक टीम खंगाल रही आरोपी का हर चिन्ह, जिला प्रबंधकीय परिसर में स्थित सेवा केंद्र के जिस कोने से चोर ने सेंधमारी की वहां लंबे समय से केंद्र प्रबंधकों ने ऐसी लगा खिडक़ी को छोड़ रखा था राम भरोसे

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार

जिस सेवा केंद्र में केवल जिला के लोगों का ही नहीं बल्कि सरकार के करीब एक सौ विभागों से संबंधित हर तरह का रिकार्ड कंप्यूटरबंद है, उस जगह पर आधी रात को घुसा एक चोर बड़े आराम से सेंधमारी कर 4 एलसीडी व यूआईडी किट चोरी कर ले गया है, वहां रखी सेफ को तोडऩे में असफल रहा, लेकिन जो हाथ लगा वह लेकर फुर्रर हो गया।

घटना का पता लगने के बाद चोर की तलाश के लिए बरनाला पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरु कर दिया है, आरोपी का हर चिन्ह पता लगाने के लिए डॉग स्क्वैड फोर्स व फोरेंसिक टीमों को भी बुलाया गया है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

 
  

चोर द्वारा पहले रेकी करने की शंका
उल्लेखनीय है कि जिला प्रबंधकीय परिसर में स्थित सेवा केंद्र के जिस कोने से चोर ने सेंधमारी की है, वहां लंबे समय से सेवा केंद्र के प्रबंधकों ने ऐसी लगा खिडक़ी को राम भरोसे छोड़ रखा था। जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने वाले चोर ने पहले रेकी की होगी और वह सेवा केंद्र के अंदर कई बार दाखिल भी हुआ होगा।

परिसर के गेटों पर नहीं थी सुरक्षा:
बता दें कि घटनास्थल के ऐन बिल्कुल पास जिला खजाना दफ्तर, तहसीलदार दफ्तर, शाखा भारतीय स्टेट बैंक भी हैं। थाना सिटी-2 के प्रभारी गुरमेल सिंह का मानना है कि जिला प्रबंधकीय परिसर के दो मुख्य द्वार हैं। जहां लंबे समय से कोई चौकीदार या सुरक्षा कर्मी नहीं था। इधर सेवा केंद्र का अपना चौकीदार भी नहीं था।

शुक्रवार की रात करीब 11 बजे घुसा चोर:-
जिला प्रबंधकीय परिसर में स्थित सेवा केंद्र के अंदर हुई चोरी की घटना का पता शनिवार की सुबह उस वक्त लगा जब सेवा केंद्र का अपना सुरक्षाकर्मी सुबह 08:35 बजे दाखिल हुआ। जिसने अंदर से टूटी हुई खिड़ी, बिखरे हुए सामान, गायब हुए एलसीडी आदि को देख तुरंत कंट्रोलरूम तथा सेवा केंद्र के प्रभारी को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी खंगालते पता लगाया कि सेवा केंद्र के अंदर एक ही नौजवान शुक्रवार की रात करीब 11 बजे घुसा था, पूरी तरह से नकाबपोश था, उम्र करीब 30-35 साल होगी, जो सेवा केंद्र के बाहर से खिडक़ी में फिट किए हुए ऐसी को उतार अंदर घुस गया। उसने वहां पड़ी सेफ से नकदी निकालने के लिए सेफ को तोडऩे की कोशिश भी की लेकिन असफल रहने के बाद अंदर से 4 एलसीडी और यूआईडी कार्ड बनाने वाली किट लेकर उसी रास्ते से बाहर निकल फरार हो गया।

जिलाभर के सभी रास्ते किए सील:-
घटना का पता लगने के बाद बरनाला पुलिस ने जिलाभर के सभी रास्ते सील कर दिए हैं। सभी रास्तों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरु कर दिए हैं। आरोपी चोर इतना सामान किस साधन से लेकर कैसे बाहर निकला, किस रास्ते से गुजरा, उसके साथ कौन और कितने साथी शामिल थे, इससे पहले वह सेवा केंद्र में कब और कितनी बार दाखिल हुआ, वह सेवा केंद्र के किन कर्मचारियों के संपर्क में आया आदि सवालों को लेकर बाहरी जिला से बुलाई गई डॉग स्क्वैड फोर्स और फोरेंसिक टीमें खोजबीन करने में जुट गई है।

चोरी की घटना से सुरक्षा पर लगा सवालीया निशान:
गौरतलब है कि जिला के अदालत परिसर और जिला प्रबंधकीय परिसर में दो पहिया वाहनों की चोरी होने जैसी छोटी मोटी घटनाएं तो वर्षों से घटती ही आ रही थी, लेकिन शनिवार को बरनाला के जिला प्रबंधकीय परिसर में स्थित सेवा केंद्र में चोरी की हुई घटना ने थानों में तैनात प्रभारियों व कर्मचारियों द्वारा किए जाते पैनी नजर रखने के दावों पर सवालीया निशान लगा दिया है।

वीआईपी ड्यूटी में व्यस्त पुलिस:
प्रदेशभर में आए दिन चोरी-डिकैती, लूट-पाट, छीना-झपटी जैसी घटनाएं घट रही हैं। उन पर लगाम कसने की जगह पंजाब पुलिस ज्यादातर वीवीआईपी एवं वीआईपी ड्यूटी में ही व्यस्त रहती है या फिर सरकार का खजाना भरने के लिए शहरवासियों के छोटी छोटी बात पर चालान काटे जा रहे हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
खोज: ग्रामीणों ने मिलकर तैयार की 6 मिन्नी-फायर ब्रिगेड गाडिय़ां बहु-चर्चित गैंगरेप मामले में नामजद महिला को मिली जमानत पहल: 20 पंचायतों ने नशा सौदागरों को कानूनी मदद देने किया इनकार शिक्षा विभाग द्वारा गंगा प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिताओं हेतु विद्यार्थियों को तैयारी करवाने के निर्देश जश्न मनाने बंद करो, कोटकपूरा केस अभी ख़त्म नहीं हुआ: कैप्टन का सुखबीर को जवाब बठिंडा-बरनाला मार्ग पर बंद पड़े राइस शैलर के अंदर से मिले बाहरी प्रांत की गेंहूं के डंप किए 5 हजार गट्टे अन्य राज्यों से गेहूँ लाकर बेचने की कोशिश कर रही तीन फर्मों के विरुद्ध पर्चे दर्ज पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 के चलते गेहूं की सुरक्षित खरीद और मंडीकरण संबंधी एडवाइज़री जारी ध्वनी प्रदूषण: साइलेंसरों पर कहीं चलाए बुलडोजर, कहीं चलाए जा रहे कटर नवनीत कौर दीक्षित सर्वधर्म समभाव राष्ट्रीय मंच (महिला मोर्चा) की पंजाब इकाई की अध्यक्ष नियुक्त