ENGLISH HINDI Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कर्नाटक: मई प्रथम सप्ताह तक हो सकते है कोविड-19 के मामले चरम पर: स्वास्थ्य मंत्रीजीवन रक्षक दवाओं पर अनिवार्य-लाइसेंस की मांग जिससे कि जेनेरिक उत्पादन होमहात्मा ज्योतिबा फुले: एक प्रासंगिक चिंतनजश्न मनाने बंद करो, कोटकपूरा केस अभी ख़त्म नहीं हुआ: कैप्टन का सुखबीर को जवाबबठिंडा-बरनाला मार्ग पर बंद पड़े राइस शैलर के अंदर से मिले बाहरी प्रांत की गेंहूं के डंप किए 5 हजार गट्टेअपराध साबित हो जाने पर भी सिर्फ अपराधी को सजा, पीड़ित को मुआवजा क्यों नही?पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आने वाले लोगों को 72 घण्टे पहले की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लानी जरूरीचंडीगढ़ में तीसरे इंडियन टैरो सम्मेलन का आयोजन
पंजाब

होटल में लड़ाई झगड़े की सूचना पर गई पुलिस टीम पर हमला, 4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर

March 07, 2021 08:42 PM

सुमिथा कलेर

जीरकपुर: शुक्रवार देर रात चंडीगढ़ रोड पर बैरियर के नजदीक एक होटल में झगड़े की सूचना पर पहुंची नाइट ड्यूटी पर तैनात जीरकपुर पुलिस टीम पर लोगों ने रॉड व डंडों से जानलेवा हमला कर दो पुलिस कर्मचारियों को घायल कर दिया और मौके से फ़रार हो गए।

पुलिसकर्मियों ने बचाव करने के साथ ही उच्चाधिकारियों को सूचना दी जिस पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेज कर दोनों घायल पुलिस कर्मचारियों को इलाज़ के लिए ढकोली अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मामले में जीरकपुर पुलिस ने 4 लोगों पर इरादा कत्ल की धारा के साथ साथ अन्य धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

अपनी शिकायत में हैड कांस्टेबल राम कुमार ने बताया कि 5 मार्च शुक्रवार को उसके साथ होम गार्ड अमनदीप सिंह की रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक नाईट ड्यूटी थी। रात को 11 बजे जीरकपुर थाने के नाइट मुन्शी कुलदीप सिंह का फोन आया कि चंडीगढ़ बैरियर के नजदीक होटल हिमाचल में लड़ाई झगड़ा हो रहा है। जब वह दोनों सूचना पर उक्त होटल पर पहुचे तो वहाँ होटल का शटर बंद था और वहाँ एक मोटरसाइकिल खड़ा था जहाँ थोड़ी देर में एक युवक आया और कहने लगा कि यह मोटरसाइकिल उसका है। जिस पर उन्होंने होटल का शटर खटखटाया लेकिन अंदर से कोई नहीं निकला उसके बाद उक्त युवक मोटरसाइकिल लेकर वहां से निकल गया।

रात को 11 बजे जीरकपुर थाने के नाइट मुन्शी कुलदीप सिंह का फोन आया कि चंडीगढ़ बैरियर के नजदीक होटल हिमाचल में लड़ाई झगड़ा हो रहा है। जब वह दोनों सूचना पर उक्त होटल पर पहुचे तो वहाँ होटल का शटर बंद था और वहाँ एक मोटरसाइकिल खड़ा था जहाँ थोड़ी देर में एक युवक आया और कहने लगा कि यह मोटरसाइकिल उसका है। जिस पर उन्होंने होटल का शटर खटखटाया लेकिन अंदर से कोई नहीं निकला उसके बाद उक्त युवक मोटरसाइकिल लेकर वहां से निकल गया।

जब वह वहां से जाने लगे तो अचानक से होटल का शटर उठा और तीन युवक बाहर आ गए जिनके हाथों में रॉड व डंडे पकड़े हुए थे, जिन्होंने आते ही उनसे बहस शुरू कर दी कि मोटरसाइकिल वाले लड़के को क्यों जाने दिया। अभी वे उन युवकों को समझा ही रहे थे कि वे तैश में आ गए और आपस में कहने लगे कि इन्हें ड्यूटी करनी सीखनी ही पड़ेगी। तभी लड़कों ने उसपर रॉड से मार देने की नीयत से सिर पर हमला कर दिया जो उसके दाहिने बाजू पर लगी। उसे वक़्त उनमे से एक युवक दिलरस ने डंडे से उसके गुप्त अंगों पर वार करने की कोशिश ली जो उसके नीचे बैठ जाने के कारण उसके लात पर लगी।

जब होमगार्ड अमनदीप सिंह ने उसे बचाने की कोशिश की तो युवकों ने जान से मारने की नीयत से उसके शरीर पर रॉड व डंडों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और मारपीट की। जब उन्होंने शोर मचाया तो सभी युवक उन्हें धमकियां देते हुए हथियारों सहित मौके से फरार हो गए। कुछ समय बाद वहां और पुलिस कर्मचारी आ गए जिन्होंने उन्हें ढकोली अस्पताल में भर्ती करवाया जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

जाँच अधिकारी एएसआई जसविंदर सिंह ने कहा कि हैड कांस्टेबल राम कुमार की शिकायत पर होटल हिमाचल के नरसाद, दिलकश, गुलसाद व नाजिम पुत्र करिमुदीन के खिलाफ धारा 323, 186, 353, 307 व 506 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है। फिलहाल उक्त सभी आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जश्न मनाने बंद करो, कोटकपूरा केस अभी ख़त्म नहीं हुआ: कैप्टन का सुखबीर को जवाब बठिंडा-बरनाला मार्ग पर बंद पड़े राइस शैलर के अंदर से मिले बाहरी प्रांत की गेंहूं के डंप किए 5 हजार गट्टे अन्य राज्यों से गेहूँ लाकर बेचने की कोशिश कर रही तीन फर्मों के विरुद्ध पर्चे दर्ज पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 के चलते गेहूं की सुरक्षित खरीद और मंडीकरण संबंधी एडवाइज़री जारी ध्वनी प्रदूषण: साइलेंसरों पर कहीं चलाए बुलडोजर, कहीं चलाए जा रहे कटर नवनीत कौर दीक्षित सर्वधर्म समभाव राष्ट्रीय मंच (महिला मोर्चा) की पंजाब इकाई की अध्यक्ष नियुक्त 23 किलो हेरोइन और हथियार बरामद जिला पुलिस के टैक्नीकल विंग ने ढूंढे 400 मोबाइल फोन बरनाला क्रिकेट ऐसोसिएशन को दो बॉलिंग मशीनें और प्रशिक्षण के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रशिक्षक की नियुक्ति शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन के 750 पदों की भर्ती सम्बन्धी विज्ञापन जारी