ENGLISH HINDI Thursday, September 16, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
तेल टैंकर बम से उड़ाने की कोशिश के मामले में 4 और व्यक्तियों की गिरफ़्तारी होने से राज्य में हाई अलर्ट के आदेशबैंकों को 1528 करोड़ रु. की कथित हानि पहुँचाने पर निजी कम्पनी एवं सीएमडी सहित अन्यों के विरुद्ध मामला दर्जश्राद्ध 20 सितंबर से 6 अक्तूबर तक परंतु 26 सितंबर को पितृपक्ष की तिथि नहींपश्चिम बंगाल में हुई हिंसा एवं अन्य अपराध मामलों में कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर एक अन्य मामला दर्जआयकर भवन में आयोजित किया निशुल्क चिकित्सा शिविरकोल ब्लॉक से सम्बन्धित कोयला घोटाला मामले में अदालत ने पॉच आरोपियों को दोषी ठहरायामोहाली एयर कार्गो कंपलैक्स नवंबर तक हो जायेगा चालू: मुख्य सचिवपराली की चारे के तौर पर प्रयोग करने के तरीके तलाशने सम्बन्धी आदेशों की सराहना
चंडीगढ़

भाजपा की वरिष्ठ नेत्री नीना तिवारी ने दिखाए बगावती तेवर

July 22, 2021 07:21 PM

मारपीट व दुर्व्यवहार किये जाने पर पार्टी की ओर से साथ ना दिए जाने से आहत,हनुमन्त धाम, 40-बी की प्रधान पर जानलेवा हमले के आठ दिन बाद भी नहीं दर्ज किया मामला

चंडीगढ़: भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीना तिवारी, जो सेक्टर 40-बी स्थित हनुमंत धाम मंदिर की संचालक संस्था महिला सुंदरकांड सभा की अध्यक्ष एवं जानी-मानी समाजसेविका तथा वरिष्ठ नागरिक भी हैं, के साथ मंदिर परिसर में ही मारपीट व धक्केशाही हुई परन्तु भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा साथ न देने से नीना तिवारी काफी आहत हैं;

नीना तिवारी ने वीरवार मीडिया के रूबरू हो कर अपनी नाराजगी व खिन्नता जताते हुए पार्टी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे व महिला सशक्तिकरण अभियान पर सवाल उठाये।

गौरतलब है कि बीती 14 जुलाई को सुबह सात बजे हनुमन्त धाम सेक्टर 40-बी के परिसर में ताइक्वांडो कोच विनोद कुमार व उसके साथियों द्वारा मंदिर की संचालक संस्था महिला सुंदरकांड सभा की प्रधान श्रीमती नीना तिवारी तथा मंदिर के अन्य सदस्यों पर जानलेवा हमला किया। वहां चल रहे कंप्यूटर सेंटर की स्टूडेंट्स को भी कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी।

नीना तिवारी ने कहा कि विनोद कुमार का उद्देश्य मंदिर पर कब्जा करना है। वह उस दिन अपने साथ बाउंसर, हथियार व वहां पर लगे हुए तालों को तोड़ने के लिए औजार, कटर आदि भी लेकर आया था। नीना तिवारी ने आरोप लगाया कि विनोद के साथ-साथ मंदिर परिसर में चल रहे ताइक्वांडो सेंटर के बच्चों के द्वारा भी उन्हें मारा-पीटा गया व उनके कपड़े फाड़े गए तथा उन्हें घसीट कर उस जगह पर फैंका गया जहां पर सीसीटीवी कैमरे की रेंज नहीं जा रही थी।

नीना तिवारी के मुताबिक उन्होंने मुश्किल से किसी तरह से अपनी जान बचाई। उसके बाद संस्था से जुड़ीं सभी महिलाएं पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाते-लगाते थक गईं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस मामले में न्याय दिलाया जाए। उन्होंने पुलिस को एक वीडियो और ऑडियो भी भेजा है जिसमें कथित तौर पर विनोद कुमार व पुलिस के सारे कारनामे दिखाई दे रहे हैं परंतु फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस शायद किसी बड़ी वारदात का इंतजार कर रही है।

नीना तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि बीती 14 जुलाई से विनोद कुमार तथा उसके स्टूडेंट्स मंदिर परिसर में सारा-सारा दिन घूमते रहते हैं। रात को पूरे शहर के मंदिर बंद हो जाते हैं, लेकिन हनुमंत धाम ही एक ऐसा मंदिर है जहां पर ताइक्वांडो के स्टूडेंट्स कब्जा करने हेतु सारी रात मंदिर में ही रहते हैं। नीना तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि जब पुलिस को इस बारे में अवगत कराया गया तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए व साफ कहा कि स्टूडेंट्स अगर वहां सोना चाहते हैं तो सोएं, हम कुछ नहीं कर सकते।

मंदिर की प्रधान ने कहा कि अगर मंदिर में कोई चोरी हो जाती है या कोई वारदात हो जाती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी इलाका पुलिस की होगी। 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
आयकर भवन में आयोजित किया निशुल्क चिकित्सा शिविर गुरूद्वारा साहिब में नि:शुल्क रोटरी हेल्थ सेंटर का शुभारंभ गुरु रविदास समाज के अनुयायियों को संगठित करके मूल धर्म और उनकी विचारधारा से जोड़ना मुख्य उद्देश्य:मेहता सेल्फ हेल्प ग्रुप के माध्यम से महिलाओं को स्वरोजगार मुख्य लक्ष्य: कौशल हिमाचल महासभा ने किया कार्यकारिणी का गठन डंपिंग ग्राउंड के नजदीक भी लगे एयर प्यूरीफायर टावर : डंपिंग ग्राउंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी आनंद प्रसाद शर्मा बने श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी के प्रधान पीजीआई कर्मचारी संघ ने लगाया रक्तदान शिविर, 80 यूनिट एकत्रित न्यू मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 36-डी की नई कार्यकारिणी का हुआ गठन पं. बीरेंद्र नारायण मिश्रा बने अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा, चण्डीगढ़ के अध्यक्ष , नरेन्द्र पाण्डेय महामंत्री नियुक्त