ENGLISH HINDI Tuesday, November 30, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कार निर्माताओं को बायो-एथेनॉल से चलने वाले इंजन बनाने के होंगे निर्देशतकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के 25 अधिकारियों को मिली तरक्कीज़ायका प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार पर भाजपा सरकार चुप क्यों: कांग्रेसडिजिटल इंडिया की दिशा में तत्परता से कार्य कर रही बिहार सरकारआजादी अमृत महोत्सव मनाने हेतु युवाओं का, युवाओं द्वारा और युवाओं के लिए शो का आयोजनपंजाब सरकार के मुख्य सचिव द्वारा नाबार्ड वित्तीय सहायता प्राप्त परियोजनाओं की समीक्षादिव्यांगजनों के कौशल प्रशिक्षण हेतु एचपीकेवीएन की पहलकर संबंधी मामलों पर जिला स्तरीय प्रशनोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
चंडीगढ़

होम्योपैथिक में है डेंगू का कारगर इलाज :डॉ अनु कांत गोयल

October 16, 2021 09:57 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज

मौसम बदलने के साथ ही मौसमी बीमारियों में भी अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है, जिसमें मुख्य तौर पर डेंगू शामिल है। जानलेवा बीमारी के तौर पर उभरे डेंगू को लेकर डॉक्टर अनुकांत ने बताया कि डेंगू केवल 3 दिन में प्लेटलेट्स काउंट कम कर देता है, डेंगू में पानी की कमी से पैरों में कमजोरी आ जाती है जिसकी वजह से रोगी चलने फिरने में असहज महसूस करता है।

तेज बुखार, गला खराब, उल्टी जैसा अहसास, लेकिन उल्टी ना आना, शरीर व जोड़ों में दर्द, यह डेंगू के कुछ प्रमुख लक्षण हैं। होम्योपैथिक डॉ. अनु कांत गोयल ने इस बाबत बताया कि होम्योपैथी के पास डेंगू का बेहद कारगर इलाज है।

होम्योपैथिक दवाई ना केवल बुखार तोड़ती है बल्कि ब्लड प्लेटलेट्स को बहुत जल्दी इनक्रीज करती है, महज 2 दिन में ही रोगी अपनी हालत में सुधार महसूस करने लगता है।

इस बीमारी में मरीज को अधिकतम लिक्विड लेना चाहिए, ठंडी, बासी, खट्टी व तेज मसाले वाली चीजों से परहेज करना चाहिए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
अल्केमिस्ट अस्पताल पंचकूला ने अंगदानी निपुन जैन के परिवार को सम्मानित किया स्पेशलाइज्ड पैथोलॉजी चेन ऑनक्वेस्ट लेबोरेटरीज ने उत्तर भारत में अपने विस्तार की योजना बनाई - पंचकुला में अत्याधुनिक लैब का किया शुभारंभ बाजरा, काढ़ा, योग, ध्यान और सकारात्मक सोच स्वास्थ्य के लिए उत्तम : गुरु मनीष योग एजुकेशन एंड हेल्थ, चंडीगढ़ में संविधान दिवस "आजादी का अमृत महोत्सव" मनाया नॉर्थ जोन एआईयू मीट में भाग लेंगे 150 से अधिक वाइस चांसलर सेक्रेटरी चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड राकेश पोपली ने गुरुद्वारा साहिब में टेका माथा: बाबा जी का आशीर्वाद किया प्राप्त पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: मजदूर किसानों के हितों और अधिकारों के लिए "क्रांतिकारी मजदूर किसान पार्टी पंजाब" की घोषणा मोज एप ने लॉन्च किया “मोज नेक्स्ट पंजाबी स्टार” टैलेंट हंट 552 किलो का केक काट कर मनाया श्री गुरु नानक देव जी का प्रकटोत्सव चाय पे चर्चा: विकास के कार्यों को एजेंडा बना कर चुनाव लड़ा जाएगा: अरुण सूद