ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाईपरिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारीपंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणामपंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरीअध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा
पंजाब

सरकार लोगो को अच्छी सेहत व सेहतमंद समाज निर्माण के लिए वचनबद्ध: बन्नी संधू

February 01, 2019 07:58 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
जीरकपुर के ढकोली क्षेत्र में बने एक मात्र कम्युनिटी हैल्थ सैंटर में बने ऑपरेशन थिएटर का शुक्रवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मनप्रीत सिंह बन्नी संधू द्वारा उद्घाटन किया गया।
 
इस ओटी में आज डॉ. विवेक रहानु द्वारा पहले मरीज अर्जुन सादा 50 वर्ष निवासी गोल्डन सैंड का हर्निया का ऑपरेशन किया जाना था लेकिन अचानक उनकी हृदय गति बढ़ जाने कारण उन्हें ऑपरेशन से पहले ही चंडीगढ़ सैक्टर 32 अस्पताल में रैफर कर दिया गया वहीं डॉ. श्री सावस्थि द्वारा एक महिला का फैमली प्लानिंग का सफल ऑपरेशन किया गया। बन्नी संधू ने कहा कि  ओ.टी के शुरू होने से यहां आने वाले मरीजों को सप्ताह में एक बार ऑपरेशन की सुविधा मिलेगी।
नए ओटी के शुरू होने से अब यहाँ सामान्य ऑपरेशन की सुविधा भी मिलेगी। अभी तक ढकोली सी.एच.सी के मरीजों को ऑपरेशन के लिए डेराबसी स्थित सिविल अस्पताल या फिर चंडीगढ़ के सैक्टर 32 या पी.जी.आई पर निर्भर करना पड़ता था। वर्तमान में सी.एच.सी ढकोली की ओपीडी में हर रोज करीब 200 के करीब मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। इनमें से करीब 2 से 5 मरीज ऐसे हैं जिनका ऑपरेशन किया जाता है, लेकिन पर्याप्त ऑपरेशन थिएटर नहीं होने के कारण उन्हें डेराबसी या चंडीगढ़ रैफर किया जाता था। हालांकि यहां बड़ी सर्जरी जैसे कि न्यूरो सर्जी, कार्डियक सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स सर्जरी जैसी सुविधाएं न होकर केवल गायनी व जर्नल सर्जरी ही कि जाएगी।
बन्नी संधू ने कहा कि जीरकपुर में लगातार बढ़ रही आबादी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ मंत्री श्री ब्रह्म महिंद्रा को आग्रह कर हर साजो सामान से लैस किया जाएगा और भविष्य में इस अस्पताल को अपग्रेड भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हालांकि इस अस्पताल में रखी गई  साफ सफाई से वे अस्वस्थ है कि यहाँ तैनात सभी डॉक्टर व स्टाफ मरीजों के स्वास्थ्य संभाल के लिए वे सभी तनदेही से अपना काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सरकार सूबे के लोगो को अच्छी सेहत देने तथा सेहतमंद समाज के निर्माण के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जहां सूबे के सर्वपक्षीय विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है, वहीं सबसे अधिक तवजो सेहत, शिक्षा तथा बुनियादे ढांचे के विकास को दी जा रही है। इस मौके एसएमओ पोमी चतरथ, डॉ. दिलबाग, डॉ.स्वपन, डॉ. हरप्रीत, डॉ. हरलीन, डॉ. अंकुश, सिस्टर सुरिंदर, हरविंदर सिंह, जसबीर गर्ग, एस एस गोयल, रवि कोहली, लज्जा राम सरपंच, रंजीत सिंह आदी मौजूद थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान