ENGLISH HINDI Wednesday, April 01, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सेवामुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ायाकोरोना : पहले कैदियों को रिहा किया, अब नशामुक्ति केंद्रों से नशेडिय़ों को भेजा जाएगा घर14 अप्रैल तक बंद रहेंगे सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान: मुख्यमंत्रीगड़बड़झाला: दवा के नाम पर प्रशासन की आंखों में धूल झौंक रहे नगर परिषद अधिकारी व ठेकेदारगुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण कियादिल्ली में गैर-सरकारी संस्थाओं से हिमाचलवासियों की मदद का अनुरेाधहरियाणा में 70,000 लोगों की क्षमता के 467 राहत शिविर स्थापितमरकज की तबलीगी जमात से लौटे नागरिकों की तुरंत दे सूचना: डीसी
हिमाचल प्रदेश

आतंकी अज़हर मसूद को अंतररास्ट्रीय आतंकी घोषित होना भारत की जीत, मेरे स्वास्थय बारे गलत अफवाह फैलाई गई: नितिन गडकरी

May 02, 2019 08:16 PM

शिमला (विजयेन्दर शर्मा)।

केंद्रीय सडक़ और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  पाकिस्तान में आश्रय लेकर छिपे आतंकी अज़हर मसूद को अंतररास्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने को भारत की सबसे बड़ी जीत करार दिया ।  उन्होंने कहा कि आतंकवाद के प्रति भारत के दृष्टिकोण का चीन ने भी इसका समर्थन  किया । सभी बडे देशों ने इसका समर्थन किया है ये हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी की जीत है । 

गडकरी ने कहा कि राहुल गांघी वाले मामले में भी कहा कि राहुल जैसे नेताओं को संवेदनशील विषयों को लेकर जनता में सही संदेश देने का काम करना चाहिए उनीद है कि इस तरह की बातों का भविष्य में धयान रखेंगे।  उन्होंने बताया कि हिमाचल में वह प्रचार के लिए आये थे।  व बुधवार को करीब 9000 फ़ीट की ऊंचाई पर जनसभा संबोधित किया है। लेकिन मीडिया में ये बताया गया कि मेर्री सेहत ठीक नही है। लेकिन ये सही नही है । गलत अफवाह फैलाई गई। 


शिमला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ पत्रकारों को संबोधित करते हुये गडकरी ने कहा कि मसूर अज़हर के मामले में जिस तरह से चीन का रुख था । उसे बदलने में प्रधानमंत्री नरेन्दर मोदी और सुषमा स्वराज ने अहम भूमिका निभाई है। आतंकवाद का कोई का कोई मज़हब नही होता दुनिया के लोग अब ये बात समझ गए है इसी का नतीजा है कि इसमें भारत को सफलता मिली है । 

 गडकरी ने कहा कि राहुल गांघी वाले मामले में भी कहा कि राहुल जैसे नेताओं को संवेदनशील विषयों को लेकर जनता में सही संदेश देने का काम करना चाहिए उनीद है कि इस तरह की बातों का भविष्य में धयान रखेंगे।  उन्होंने बताया कि हिमाचल में वह प्रचार के लिए आये थे।  व बुधवार को करीब 9000 फ़ीट की ऊंचाई पर जनसभा संबोधित किया है। लेकिन मीडिया में ये बताया गया कि मेर्री सेहत ठीक नही है। लेकिन ये सही नही है । गलत अफवाह फैलाई गई। 
गडकरी ने कहा कि दुनिया भर में सबसे बढिय़ा तकनीक वाली कंपनियों के साथ हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा वेंचर शुरू किया जा सकता है जिससे प्रदेश की पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था बदल सकती है। वेबकोस कंपनी के साथ हिमकाचल सरकार वेबकोस कंपनी के साथ इस दिशा में अब पब्लिक ट्रान्सपोर्ट को बढिय़ा बनाने के लिए मिलकर प्रयास करेगी । प्रदेश के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आगे बढ़ाया जाएगा । स्काई बस जैसी सेवा शुरू की जा सकती है जिज़मे एक साथ 200 से ज्यादा यात्री सफर कर सकतें है  प्रदेश में तीन बड़े डैम बनाये जा रहे हैं जिज़मे लखवार का काम प्रगति पर है। किशाऊ में जल्द काम शुरू किया जाएगा । जिससे 700 मेगावाट बिजली उत्पादन किया जाएगा ।सडक़ो  को बनाने का काम तेजी से शुरू किया जाएगा । सात सुरेंगे बनाई जाएगी ,वहीं 69 नेशनल हाईवे की डीपीआर बनाने का काम प्रगति और है । 

भारत सरकार की तरफ से इलेक्ट्रिक बस चलाने के लिए लंदन के मॉडल को देख जा रहा है जिसको पर्यावरण मित्र मन जाता है । इस दिशा में हिमाचल में इस पर काम कियए जाना है ।  इस दिशा में प्रयज़ किये जा रहे है । इसके साथ ही हिमाचल में पानी और उतरने वाले विमान उतारने के लिए प्रयास किये जायेंगे । हिमाचल प्रदेश में अब चीड़ की पत्तियों के ज़रिए बायोडीजल तैयार किया जा सकता है जो पर्यावरण मित्र होने के साथ स्थानीय लोगों की आर्थिक उन्नति का आधार बनेगा- 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
14 अप्रैल तक बंद रहेंगे सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान: मुख्यमंत्री मरकज की तबलीगी जमात से लौटे नागरिकों की तुरंत दे सूचना: डीसी कोविड-19 सोलीडेरिटी रिस्पांस फंड हेतु मुख्यमंत्री को चैक भेंट किए महामारी के कठिन समय में सरकार के साथ खड़े हों, दलगत राजनीति से उठकर कार्य करें लोगों से अपना स्थान नहीं छोड़ने का आग्रह किया उद्योगपति श्रमिकों की चिंता करें, कोई भी भोजन के अभाव में भूखा ना सोये: बिन्दल कोविड—19 को फैलने से रोकने के लिए आरबी ने 32 मिलियन पाऊंड का योगदान दिया पलायन न करें, उपमंडल में ही की जाएगी प्रवासी मजदूरों के भोजन की व्यवस्था: ठाकुर कोरोना वायरस के बचाव को लेकर महत्वपूर्ण कदम फेक खबर पर एफआईआर दर्ज: एसडीएम