ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
पंजाब

श्री ननकाना साहब से आरंभ हुए अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन का किया भव्य सवागत

August 12, 2019 08:37 PM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर: 
जगत गुरू श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित प्रकाश स्थान गुरुद्वारा श्री ननकाना साहब पाकिस्तान से 1 अगस्त को आरंभ हुए अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन के ज़ीरकपुर शहर पहुँचने पर संगत में भारी उत्साह पाया गया और हजारों की संख्या में संगत ने नगर कीर्तन का भव्य स्वागत किया गया। 

संगत के लिए खीर, जूस, फ़्रूट, पानी समेत अन्य अनेकों तरह के लंगर लगाए थे। पूरा वातावरण वाहिगुरू जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह के जयकारों के साथ गूँज रहा था। बेशक सवागती उत्साह के मद्देनज़र नगर कीर्तन 50 घंटे देरी चल रहा है, यह नगर कीर्तन आज सुबह ज़ीरकपुर 10 बजे पहुँचना था जो ज़ीरकपुर पटियाला सड़क पर 12:30 बजे पहुँचा इसके बावजूद भी संगत ने घंटों तक रास्तों में खड़े रह कर नगर कीर्तन का इंतज़ार किया।

 
 
  
 यह नगर कीर्तन आज सुबह नाढा साहिब गुरुद्वारे से चल कर ज़ीरकपुर पंचकुला बैरियर से होता हुआ पटियाला सड़क पर बालाजी एन्कलेव पहुँचा जहाँ ऐसजीपीसी मैंबर निरमैल सिंह जौला, विधायक एन के शर्मा, पीपीसीसी सचिव मनप्रीत सिंह बन्नी संधू, बादल कालोनी के गुरुद्वारा साहिब के प्रधान गुरिन्दर संधू, उदेवीर सिंह ढिल्लों, गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान सरदारा सिंह और क्षेत्र की हज़ारों की संख्या में संगत ने इस नगर कीर्तन का ज़ोरदार स्वागत किया इसके बाद नगर कीर्तन गाँव लोहगढ़ से होता हुआ चंडीगढ़ अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग से होता हुआ डेराबसी की ओर रवाना हो गया। शहर में नगर कीर्तन पहुँचने पर भारी आदिशबाजी की गई और नगर कीर्तन पर फूलों की वर्षा की गई।

इस मौके संगत के लिए खीर, जूस, फ़्रूट, पानी समेत अन्य अनेकों तरह के लंगर लगाए थे। पूरा वातावरण वाहिगुरू जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह के जयकारों के साथ गूँज रहा था। बेशक सवागती उत्साह के मद्देनज़र नगर कीर्तन 50 घंटे देरी चल रहा है, यह नगर कीर्तन आज सुबह ज़ीरकपुर 10 बजे पहुँचना था जो ज़ीरकपुर पटियाला सड़क पर 12:30 बजे पहुँचा इसके बावजूद भी संगत ने घंटों तक रास्तों में खड़े रह कर नगर कीर्तन का इंतज़ार किया।

एसजीपीसी मैंबर निरमैल सिंह जौला ने बताया कि संगतें के चाव, इच्छा और उत्साह के मद्देनज़र नगर कीर्तन बहुत कम रफ़्तार से चल रहा है, जिस कारण अगले पड़ावों पर पहुँचने के लिए 50 घंटे देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि शिरोमणी कमेटी की ओर से वैकल्पिक प्रबंधों के अंतर्गत पालकी साहब वाली बस संहि अन्य गाडियों का भी प्रबंध किया है और तीन सिफ़टों में कर्मचारी ड्यूटी पर हैं। उन्होंने संगतें से अपील की कि नगर कीर्तन पहले निर्धारित कार्यक्रम अनुसार ही चल रहा है। उन्होंने संगत की तरफ से मिल रहे भरपूर सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

हालाँकि ज़ीरकपुर पुलिस प्रशासन की ओर से नगर कीर्तन के मद्देनज़र ट्रैफ़िक को सुचारू रखने के लिए पुख़्ता प्रबंध किये गए थे परन्तु नगर कीर्तन के इंतज़ार में खड़ी संगत के उत्साह कारण पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल करने प्रबंध फेल साबित हो गए और एक साइड से पटियाला सड़क बंद होने कारण ज़ीरकपुर शहर में ढाई घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
चैरिटेबल पब्लिक स्कूल में फ्री मैडिकल कैंप आयोजित नाबालिग लड़की गर्भवती होने के मामले में घूस मांगने पर डेराबस्सी की एएसआई लाइन हाजिर एयरपोर्ट के 100 मीटर भबात एरिया में पीला पंजा चलना तय, गिराए जाएंगे 98 निर्माण त्योहारों के मद्देनजऱ एफ.डी.ए हुआ चौकस, लिए 8000 नमूने जन्माष्टमी पर नफऱत की हदें तोड़ देने का न्यौता जूनियर लेखाकार 5,000 रुपए की रिश्वत लेता काबू किरयेदारों की वैरीफिकेशन न करवाने पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 5 के ख़िलाफ़ केस दर्ज जमकर हो रहा अवैध निर्माण, बिल्डिंग ब्रांच नोटिस देने तक सीमित गंदे पानी का निकास न होने व पीने योग्य पानी की सप्लाई नहीं होने से लोग परेशान पत्नी व सास के खिलाफ मारपीट, मारने की धमकियों के आरोप, केस दर्ज