ENGLISH HINDI Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
इंजीनियर कॉलेज पन्नीवाला को बंद करने के सरकारी फरमान के विरोध में प्रदर्शनजनहित की बजाए स्वहित की सोच रखने वालों को नकारे: कांडाप्लास्टिक बैन के तहत डेराबस्सी में छापेमारीपहाड़ों पर चढ़ने, नियमित सफर करने वाले हो सकते हैं किन बीमारियों के शिकार बदहाल कुरुक्षेत्र में श्रीकृष्ण का रथ भी गड्ढे में फंस जाएगा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुस्से से बचें : कुमारी सैलजा ज़ीरकपुर भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया मेंटेनेंस वर्क के चलते बुधवार को ढकोली सब स्टेशन क्षेत्र में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजलीअधिकारी निष्पक्ष रहने के साथ-साथ निष्पक्ष दिखें भी: उपायुक्त
हरियाणा

राष्ट्रीय पंजाबी महासभा ने सैलजा एवं हुड्डा को दी बधाई, कांग्रेस से हरियाणा में 30 विधानसभा सीटें मांगी

September 05, 2019 07:52 PM

चंडीगढ़। राष्ट्रीय पंजाबी महासभा का एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई अध्यक्ष कुमारी सैलजा, सीएलपी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा मामलों के प्रभारी गुलाम नबी आजाद एवं पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा से मिला।

 
 
 
राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मेहता और राष्ट्रीय पंजाबी महासभा हरियाणा की महिला अध्यक्ष रंजीता मेहता के नेतृत्व में महासभा के पदाधिकारियों ने कुमारी सैलजा एवं भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बधाई। साथ ही गुलाम नबी आजाद का भी आभार व्यक्त किया।

रंजीता मेहता ने बताया कि सभी नेताओं के समक्ष पंजाबियों ने अपनी मांगों को दोहराया। साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपना हक भी मांगा है। रंजीता मेहता के मुताबिक प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा के लिये 30 टिकटें पंजाबी बहुल इलाकों में पंजाबी कांग्रेसी को देने की मांग की। इस अवसर पर महासचिव सुरेंद्र जुनेजा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश मेहता, अनिल ठक्कर,ख् सुषमा खन्ना, राकेश भल्ला, बिट्टू चावला, भीमसेन मेहता, अभिषेक, कमल हसीजा भी उपस्थित थे।

रंजीता मेहता ने कहा कि पंजाबियों नेे देश के लिए बड़ी कुर्बानियां दी है, लेकिन आज भी पंजाबियों को अहमियत नहीं मिल पाई है। पंजाबियों ने अपने दम पर सब कुछ बनाया और दूसरों को भी मदद करने से कभी पीछे नहीं हटे।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने वादा किया था कि हरियाणा में पंजाबियों का शहीदी स्मारक बनाया जाएगा, लेकिन लगभग चार साल बीत जाने के बाद भी इस पर कोई काम नहीं हुआ। जाट आंदोलन के दौरान सबसे बड़ा नुकसान पंजाबियों को उठाना पड़ा था, उसकी सरकार द्वारा भरपाई नहीं की गई।

रंजीता मेहता ने कहा कि पंजाबी अपना सब कुछ छोडक़र भारत आये थे, लेकिन उनका साथ सरकारों द्वारा सही व्यवहार नहीं किया जा रहा है। रंजीता मेहता ने कहा कि हरियाणा को सौगात दी और कांग्रेस की कर्मठ नेता कुमारी सैलजा को हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी। इस बात से ये सुनिश्चित है कि इस बार कांग्रेस महिलाओं को तवज्जो देने वाली है और विधानसभा की टिकटों मे भी महिलाओं की हिस्सेदारी बढऩे वाली है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
इंजीनियर कॉलेज पन्नीवाला को बंद करने के सरकारी फरमान के विरोध में प्रदर्शन जनहित की बजाए स्वहित की सोच रखने वालों को नकारे: कांडा बदहाल कुरुक्षेत्र में श्रीकृष्ण का रथ भी गड्ढे में फंस जाएगा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुस्से से बचें : कुमारी सैलजा अधिकारी निष्पक्ष रहने के साथ-साथ निष्पक्ष दिखें भी: उपायुक्त लाइनमैन के गलत तबादले को लेकर जताया रोष बीएसएनएल निगम कर्मियों ने सरकार के खिलाफ जताया रोष सुभाष चन्द्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार 2020 के लिए आवेदन आमंत्रित पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही करें विदेश यात्रा पेड-न्यूज, प्रिंट मीडिया, इलैक्ट्रोनिक मीडिया में विज्ञापन संबंधी दिशानिर्देश संत रविदास का अपमान नहीं सहेंगे, चंद दिनों की मेहमान है खट्टर सरकार, बोली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष