ENGLISH HINDI Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

कहो प्लास्टिक को न जागरूकता शिविर

September 16, 2019 08:56 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
एनजीओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस और क्लब 19 के आपसी सहयोग से आज सेक्टर 19ए की ग्रीन बेल्ट में कहो प्लास्टिक को न जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर दौरान उपस्थित लोगों को प्लास्टिक और पॉलिथीन से पर्यावरण को होने वाले नुक्सान से अवगत करवाया गया। शिविर में 60 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।
द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली और क्लब 19 की प्रेजिडेंट संगीता अग्रवाल ने कहा कि प्लास्टिक और पॉलिथीन की वजह से संसार को ग्लोबल वार्मिंग का प्रकोप झेलना पड़ रहा है। पर्यावरण के संरक्षण हेतु समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वो इसमें अपना अपना योगदान दे। महिलाएं इसमें अहम् भूमिका अदा कर सकती है। हम सबको चाहिए कि जब भी शॉपिंग वगैरा के लिए जाये तो घर से ही जूट या कपडे के बैग्स ले कर जाये और शॉपकीपर को भी पॉलिथीन बैग इस्तेमाल करने की सुझाव दे। प्लास्टिक और पॉलिथीन के इस्तेमाल के फायदे काम और नुक्सान अधिक है इसलिए अब समय आ गया है इसे नकार दिया जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभार गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित चंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप प्रकृति पर आधारित कलम रस्किन बांड से प्रेरित चंडीगढ़ के सैक्टर 30 करोना कंटेनमेंट जोन में मौत के बाद हंगामा बच्चों में बाँटे कलरफुल औऱ कार्टून करैक्टर वाले मनभावन मास्क समाजसेवी रविन्द्र सिंह और इंस्पेक्टर पूनम दिलावरी ने प्रवासी श्रमिकों को सी सी ई टी में बांटा भोजन जनहित याचिका: लॉकडाउन में स्कूलों द्वारा फीस वसूलने को हाईकोर्ट में चुनौती सत्यपाल जैन पहुंचे हरे कृष्णा आश्रम : चण्डीगढ़ इस्कॉन के प्रथम अध्यक्ष से लिया आशीर्वाद