हरियाणा

नशा माफिया को चुन चुनकर अंदर करवाऊंगी : कुमारी सैलजा

September 19, 2019 10:41 PM

फतेहाबाद,हिसार, फेस2न्यूज

कांग्रेस की सरकार बनते ही हरियाणा में माफियाओं को पकड़ पकड़कर जेल के अंदर किया जाएगा। चाहे कितना भी बड़ा व्यक्ति हो अगर वह नशा, अवैध खनन या अपराध में शामिल है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इन्हें लेकर जनता में मौजूदा सरकार के खिलाफ भारी गुस्सा है।

कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि यह गुस्सा आगामी चुनाव में जरूर फूटेगा और कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस पार्टी बिना किसी मुख्यमंत्री के चेहरे के हरियाणा में चुनाव उतरेगी। चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ही मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कुमार सैलजा पहली बार फतेहाबाद में पत्रकारों से बात कर रही थी।

 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नशा माफियाओं ने हमारी नस्ल पर हमला किया है। समूचा हरियाणा नशे की चपेट में है। जवान बच्चे मर रहे हैं। पंजाब और राजस्थान में सख्ती की वजह से नशा माफिया ने हरियाणा को घर बना लिया है। कांग्रेस की सरकार बनते ही नशा के कारोबार में शामिल इन माफियाओं को चुन-चुनकर अंदर कराया जाएगा।

नशा के साथ माफिया अवैध खनन और नौकरी दिलाने के कारोबार में भी शामिल हैं। इनको सरकार की सरपरस्ती मिली हुई है। इससे लोगों में मनोहर लाल सरकार के खिलाफ रोष है। भाजपा सरकार अपने हवा हवाई किसी वायदे को अमल में नहीं लाया। राज्य में अपराधियों का बोलबाला है। व्यापारी वर्ग परेशान है। नौजवान को नौकरी नहीं है। किसानों को भुगतान नहीं मिल रहा। कॉलेज में पढाई के कोर्स बंद हो रहे हैं। लोगों में घुटन है। खट्टर सरकार से निजात दिलाने की जिम्मेदारी अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर आ गई है। अगली कांग्रेस की सरकार में हर कार्यकर्ता को उचित सम्मान दिया जाएगा।

कार्यकर्ता सम्मेलन में ब्राह्मण समाज की ओर से भेंट किए गए फरसे पर बोलते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोगों ने फरसा हमें इसलिए नहीं दिया कि मैं ब्राह्मण हूं, उन्होंने गदा भी भेंट किया। इनसे बुराइयों का खात्मा किया जाता है। लेकिन इससे भी बड़ा हथियार वचन है। हम वचन देते हैं कि आपके साथ बुरा नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरसा भेंट किए जाने से नाराज होकर भेंटकर्ता को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी।

इस अवसर पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, रणधीर सिंह, अरविन्द शर्मा, चौधरी रंजीत सिंह, कृष्णा पुनिया, के वी सिंह , सन्याल सिंह, भरत सिंह बेनीवाल, संतकुमार, नरेश सैलवाल आदि नेता बड़ी संख्या में मंच पर मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे फतेहाबाद पुरानी अनाज मंडी में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार ने आढ़ती औऱ किसानों के भाईचारे को खत्म करने का काम किया है। मौजूदा सरकार से हरेक वर्ग परेशान है। चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बननी तय है।

हरियाणा में बनेगी कांग्रेस की सरकार
कुमारी सैलजा ने कहा है कि अगले चंद दिनों में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। जनता मनोहर लाल की सरकार से बेहद नाराज है। लोगों के बीच इनकी पोल खुल गई है। पांच साल में इन्होंने हरियाणा को केवल भाई से भाई को लड़ने की सौगात दी है। इनके हर वादे खोखले साबित हुए हैं। बस जरुरत है कि अगले कुछ दिनों तक कांग्रेस के कार्यकर्ता इमानदारी से सरकार के कारनामों का पुलिंदा लेकर लोगों के बीच जाएं।

कार्यकर्ता सम्मेलन से पहले आयोजित पत्रकारवार्ता में कुमारी सैलजा ने कहा कि विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां शुरू हो चुकी हैं। जल्द ही चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। पिछले 5 साल में भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से आमजन बेहद परेशान है। कानून व्यवस्था से लेकर आर्थिक मंदी किसी ना किसी तरीके से जनता को प्रभावित कर रही है। प्रदेश में नए रोजगार के अवसर तो नहीं उत्पन्न हुए लेकिन लोगों की पुरानी नौकरियां जा चुकी हैं।कुमारी सैलजा ने कहा कि जनता का साथ लेकर प्रदेश में कांग्रेस की अगली सरकार बनाएंगे। अगली सरकार में कार्यकर्ताओं को समुचित सम्मान दिया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी झूठे वायदे जनता से नहीं किए हैं। जबकि भाजपा सरकार के सारे वायदे हवाई साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो में प्रत्येक वर्ग से सुझाव लेगी। 

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने हिसार अनाज मंडी में कांग्रेस कार्यकर्ता के विशाल सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर कहा कि हिसार के सभी नौ हल्कों में कांग्रेस का उम्मीदवार जीतने जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज समाज की हर वर्ग भाजपा सरकार से नाराज है चाहे वह व्यापारी हो, किसान हो, महिलाएं, युवा या एससी-एसटी वर्ग के लोग हों। सब परेशान हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से नए चेहरे भी होंगे। वही अनुभवी लोगों को भी टिकट दिया जाएगा। सभी वर्ग को समुचित जगह दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक बैलेंस बनाकर पार्टी उम्मीदवारों को टिकट देगी। कार्यकर्ताओं को गुट से उपर उठकर कांग्रेस के उम्मीद्वार को जीताने के लिए काम करना होगा। 

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सम्मेलन की संयोजक श्रीमती सावित्री जिंदल, शंकर सिंह, राम किशन फौजी, सुभाष गोयल, नरेश सेलवाल, रणधीर सिंह, बजरंग गर्ग, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई , महिला कांग्रेस के पदाधिकारी एवं अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए। उत्साही कार्यकर्ताओं से कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सबकी रिपोर्ट लेंगी और सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा। किसी व्यक्ति विशेष के नहीं बल्कि कांग्रेस के साथ चलिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें