ENGLISH HINDI Friday, November 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागतचिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानितमानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोहसांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थरराज्यपाल ने 10 विधायकों को मंत्री व राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलवाईज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबू
पंजाब

राज्यपाल ने जस्टिस रवि शंकर झा को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के नये चीफ़ जस्टिस के तौर पर शपथ दिलाई

October 06, 2019 10:09 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के राज्यपाल श्री वी.पी. सिंह बदनौर ने आज जस्टिस रवि शंकर झा को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के 35वें चीफ़ जस्टिस के तौर पर शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह पंजाब राज भवन में आयोजित किया गया जिसकी कार्यवाही पंजाब के मुख्य सचिव श्री करण अवतार सिंह द्वारा चलाई गई।

 इस समागम में हाई कोर्ट और निचली अदालतों के माननीय जज साहिबानों के अलावा पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी.सिंह, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, एडवोकेट जनरल अतुल नन्दा, मुख्य सूचना कमिश्नर सुरेश अरोड़ा और पंजाब के डी.जी.पी दिनकर गुप्ता भी शामिल थे।
समारोह में नव-नियुक्त चीफ़ जस्टिस के पारिवारिक सदस्यों के अलावा लोकसभा मैंबर डा. अमर सिंह और गुरजीत सिंह औजला, अतिरिक्त मुख्य सचिव (खेल) संजय कुमार, प्रमुख सचिव (वित्त) अनिरुद्ध तिवारी, डी.जी.पी (चंडीगढ़) संजय बेनीवाल, पंजाब के राज्यपाल के प्रमुख सचिव जे.एम. बालामुर्गम और चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ शामिल हुए। इस अवसर परपंजाब पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्रगान की धुन बजाई गई।
जि़क्रयोग्य है कि पिछले महीने पदोन्नती उपरांत पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ़ जस्टिस श्री कृष्ण मुरारी की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट में हो गई थी जिसके उपरांत इस पद को भरने के लिए भारत के राष्ट्रपति ने जस्टिस रवि शंकर झा की बतौर चीफ़ जस्टिस, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के तौर पर नियुक्ति के लिए नोटीफिकेशन किया था। मौजूदा समय में जस्टिस राजीव शर्मा पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ़ जस्टिस के तौर पर कार्यभार संभाल रहे थे।
जस्टिस रवि शंकर झा मौजूदा नियुक्ति से पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में इस साल जून महीने से एक्टिंग चीफ़ जस्टिस के तौर पर काम कर रहे थे। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में सितम्बर 1986 में वकालत का पेशा शुरू करने वाले 58 वर्षीय जस्टिस झा ने साल 2007 में बतौर हाईकोर्ट जज पदोन्नत होने से पहले जबलपुर में हाई कोर्ट में सिविल, दीवानी और संवैधानिक मामलों की वकालत की थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए