ENGLISH HINDI Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

कांग्रेस का घोषणापत्र शुक्रवार को चंडीगढ में, लोगों की हर उम्मीद पूरा करेगी कांग्रेस: कुमारी सैलजा

October 10, 2019 10:09 PM

चंडीगढ़। कांग्रेस के संकल्प पत्र में समाज के सभी वर्गों के बीच भाईचारा कायम करने को प्राथमिकता दी जाएगी।क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने हरियाणा के लोगों में फूट डालने के अलावा कुछ किया ही नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ये बातें गुरुग्राम के पास बादशाहपुर में कांग्रेस प्रत्याशी कमलवीर सिंह और फिरोज गांधी कॉलोनी के ग्रेट जाटव चौपाल में गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी सुखबीर कटारिया के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शुक्रवार 11 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी चंडीगढ़ में अपना घोषणापत्र जारी करेगी।

• सभी वर्गों में भाईचारा कायम करने को दी जाएगी प्राथमिकता
• बेरोजगारों को मिलेगा वजीफा
• दलित, मजूदर, किसानऔर बुजुर्गों के लिए होगा खास इंतेजाम 


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को निशाने पर लेते हुए कहा कि पांच साल में जिस तरह से सरकार चली है, उससे प्रदेश के लोग बेहद नाराज हैं। समाजिक फूट डालने, प्रदेश को बर्बादी की दिशा में मोड़ने, लोगों को आपस में लड़वाने, उद्योग धंधों को बंदी के कगार पर पहुंचाने, युवाओं से रोजगार छीनने, बुजुर्गों- महिलाओं का अपमान करने, सरकारी कर्मचारियों से वादाखिलाफी करने के अलावा हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सरकार ने कुछ किया ही नहीं है। कांग्रेस की सरकार आते ही बेरोजगारों को वजीफे का प्रावधान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने संकल्प पत्र के जरिए प्रदेश के लोगों की हर उम्मीद को पूरा करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वचन निभाने का रिकार्ड शानदार रहा है। हरियाणा के लोगों से पहले भी जो वादा किया जाता रहा, उसे सरकार बनने पर प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाता रहा है। कांग्रेस और भाजपा में सबसे बड़ा अंतर यही है। भाजपा ने सरकार बनाने से पहले घोषणापत्र में किए एक भी वायदे को पूरा करने का काम नहीं किया है। वादाखिलाफी की यही बात मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा किए है। लोग भाजपा के लिए वोट मांगने वाले से पहले रिपोर्ट पेश करने की मांग करने लगे हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र समाज के सभी तबकों के लोगों से गहन परामर्श के बाद तैयार किया गया है। इसमें कांग्रेस की सरकार आने के साथ ही सबकी उम्मीद पूरी होने की बात है।
रविवार दोपहर को चंडीगढ़ के सेक्टर नौ स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संकल्प पत्र जारी करने के अलावा कालका विधानसभा क्षेत्र के पिंजौर स्थित चौना चौक पर औऱ पंचकुला के वीर गागर और सेक्टर 16 में जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त अवैध शराब की बिक्री मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल गठित