ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

सोशल मीडिया पर कांग्रेस खोलेगी भाजपा की पोल : कुमारी सैलजा

October 10, 2019 10:15 PM

गुरुग्राम। हरियाणा में मनोहर लाल सरकार ने पांच साल पहले सोशल मीडिया पर झूठ फैलाकर ही सत्ता हासिल की थी और सोशल मीडियापर ही विकास के खोखले दावे कर रही हैं। विचारधारा आधारित कांग्रेस आईटी सेल के यंगब्रेन भाजपा के दावों की पोल खोलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। सोशल मीडिया पर सरकार के झूठे दावे और फेक न्यूज फैलाने के प्रोपागंडा का पर्दाफाश करने में कांग्रेस के आईटी सेल की कोई तुलना नहीं है।

- कांग्रेस की आईटी सेल करेगी फेक न्यूज का पर्दाफाश
- कांग्रेस के पास विचारधारा,भाजपा की तरह पेड वर्कर नहीं
- पार्टी के फ्रंटल संगठन से तालमेल के साथ आईटी सेल का नायाब काम

 हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा नेशनिवार कोहरियाणा कांग्रेस आईटी सेल के वर्कशॉप में पार्टी के लिए काम कर रहे सोशल मीडिया के धुरंधरों की जमकर तारीफ की और बीच चुनावी रण में कहा कि इसी उत्साह से काम होता रहा, तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने से कोई रोक नहीं सकता है।

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार ने जमीन पर काम कुछ भी नहीं किया बल्कि सोशल मीडिया में प्रचार के जरिए लोगों को चांद-तारे दिखा रही है।ऐसे में कांग्रेस के लिए काम कर रहे यंग ब्रेन के कौशल पर पार्टी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने वर्कशॉप में पहुंचे कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि आज के बाद सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर कांग्रेस की बात और ज्यादा तीक्ष्ण तरीके से रखी जाएगी। मनोहर लाल सरकार के वादाखिलाफी का पर्दाफाश और दमदार तरीके से किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि सत्य- अहिंसा की विचारधारा पर काम करने वाले कांग्रेस आईटी सेल के कार्यकर्ता अपने तरीके से उनको प्रभावी जबाव देने में सफल होंगे। फेक न्यूज के बजाए सरकार की ओर से फैलाए जा रहे फेक न्यूज का मुंहतोड़ जबाव दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की जीत साफ नजर आ रही है। पांच साल तक काम नहीं करने वाली सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर है। लोग उनकी सभाओं में सुनने नहीं आ रहे। कांग्रेस लोगों के बीच एक मजबूत विकल्प के तौर पर उभर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अभियान को लोगों तक पहुंचाने में युवा जोश से भरी आईटी टीम काफी हद तक सफल रही है। इस मुहिम को इसी बढे जोश के साथ अंतिम अंजाम तक ले जाना है।

मौजूदा दौर में सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम है। हर किसी के हाथ में स्मार्ट फोन है। लोग सबसे ज्यादा समय सोशल मीडिया पर ही बीताते हैं। ऐसे में इस मंच को इग्नोर करना आज किसी राजनीतिक दल के बस की बात नहीं है। उन्होंने कांग्रेस आईटी सेल के कार्यकर्ताओं से सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुंचाने की अपील की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल सरकार के कामकाज के तरीके से हर किसी की हालात खराब हैं। पानीपत में फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं। 70 प्रतिशत तक प्रोडक्शन डाउन है। मंदी सिर चढकर नाच रही है लेकिन प्रदेश सरकार बेसुध पड़ी है। लोगों को सोशल मीडिया और आक्रमक प्रचार के जरिए बहलाया फुसलाया जा रहा है।

उन्होंने चेताया कि मुख्यमंत्री भ्रम में न रहें कि लोगों तक सच्चाई को पहुंचाने वाला कोई नहीं है। बल्कि कांग्रेस का आईटी सेल यह बात तेजी से हरियाणा की जनता तक पहुंचा रही है कि भाजपा सरकार से पहले रिपोर्ट लिया जाए, फिर वोट देने की बात हो।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि राज्य में बेरोजगारों की भरमार है। चार हजार क्लर्क की परीक्षा के लिए हरियाणा के 15 लाख बच्चे तीन दिनों तक प्रदेश की सड़को पर 250 किलोमीटर की लंबी दौड़ लगाते रहे। कई बच्चों की जान चली गई, लेकिन बेरहम सरकार ने सांत्वना देने की जरुरत तक नहीं समझी। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं है। ड्रग्स माफिया की चपेट में आकर युवा नशे में डूबते जा रहे हैं। इन बातों ने मनोहर लाल सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भलाई के कुछ काम करने के बजाय हमारे युवाओं को गुमराह करने पर लगी हुई है। बार बार असली मुद्दों से ध्यान हटाकर लोगों को संप्रदाय और नफरत के मुद्दों में उलझाया जा रहा है। जब जनता अपने पिछले पांच साल का हिसाब मांगती है तो भाजपा सरकार उन पर लाठियां चलवा देती है। जैसा कि धरने पर बैठे आईटीआई की बच्चियों औरसरकारी कर्मचारियों के साथ हुआ।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल के वर्कशाप में प्रदेश भर से दो सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने शिकरत की। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मीडिया सेल के प्रमुख रोहन गुप्ता ने आईटी वॉलेटियर्स में ऊर्जा भरने का काम किया। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर कांग्रेस की बात तेजी से पहुंचाने ओर सरकार के फेक प्रोपगंडा के तेजी से पर्दाफाश करने पर जोर दिया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें