ENGLISH HINDI Sunday, May 31, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से परेशान, शिकायतों के बावजूद सुनवाई नहीं

November 01, 2019 08:15 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
पिछले 1 साल से सिवरेज के गंदे पानी के ओवरफ्लो होकर घरों और दुकानों आगे खडे होने से जहाँ वार्ड नंबर वार्ड नंबर 24 शिवा एन्कलेव व 25 शिवालिक विहार दुकानदारों का कारोबार ठप्प हो गया है साथ-साथ घरों में रहते लोगों को भारी परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है क्योंकि घर के अंदर बाहर जाने के लिए इस गंदे पानी में से गुज़रना पड़ रहा है।
इस क्षेत्र में लंबे समय से सीवरेज जाम और ओवरफ्लो की समस्या से परेशान स्थानीय लोगों ने पार्षदों व नगर कौंसिल के खिलाफ रोष जताया और जल्द समाधान करवाने की मांग की है।
स्थानिक वार्ड नंबर 24 व 25 से पभात गांव को जाती मुख्य सड़क पर चौराहे के पास से पानी ओवरफलो होकर सड़क के किनारे -किनारे आगे बढ़ता जाता है जो दूर -दूर तक फैल रहा है। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि पिछले एक साल से इस समस्या से परेशान हैं और सबंधित विभाग के आधिकारियों को 18 बार शिक़ायत कर थक चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद समस्या ज्यों की त्यों है।
इस सड़क पर स्थित एक किराने पर डेयरी वाले ने बताया कि उनकी दुकानों आगे गंदे पानी के जमावड़े कारण कोई ग्राहक नहीं आता और उनका कारोबार ठप्प हो गया है। उन्होंने कहा कि गंदे पानी में से आती बदबू के साथ बुरा हाल हो जाता है और गंदे पानी के ठहरे रहने कारण बीमारियाँ फैल रही हैं। उन्होंने कहा कि वह ख़ुद भी रोज़मर्रा की इस ठहरे पानी को निकालने के लिए मजबूर हैं। नगर कौंसिल की कथित लापरवाही कारण पानी ओवरफ्लो होने कारण आस -पास सड़क पर पानी का जमावड़ा लगा हुआ है। यह पानी खडा पानी बीमारियाँ फैलाने में अपना अहम रोल अदा कर रहा है। इस सम्बन्धित सिवरेज विभाग के जे. ई. पवनदीप सिंह का कहना है कि लोग पेश समस्या से जानकार हैं और इस समस्या के हल के लिए जेटिंग मशीन मंगवाई है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही यह समस्याएँ दूर कर दीं जाएंगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दूरदर्शिता या मूर्खता बच्चों को तनावमुक्ती की नि:शुल्क काउंसलिंग सेवाएं दे रहे हैं द्रोणाचार्य अवार्ड हासिल प्राचार्य मित्तल पाकिस्तान और एस.जे.एफ. ने पंजाब में गड़बड़ी की तो नतीजे भुगतने होंगे— कैप्टन किसानों को मुफ़्त बिजली मिलती रहेगी: कैप्टन लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी