ENGLISH HINDI Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

देशव्यापी 'भारत बचाओ रैली' के आयोजन को लेकर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली में की मीटिंग

December 02, 2019 07:06 PM

नई दिल्ली- दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 दिसम्बर को होने वाली 'भारत बचाओ रैली' की तैयारियों के लिए सोमवार को नई दिल्ली के 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस के विधायकों, विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में अर्थिक मंदी का माहौल है। देश में बेरोजगारी का आलम है, उद्योग धंधे चौपट हैं और किसानों को फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की।

यह बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी श्री गुलाम नबी आज़ाद द्वारा बुलाई गई थी। बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे।

इस बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हमने प्रदेश में हर जिले में भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए, जिन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिला। आज देश बदलाव के लिए तैयार है, हर वर्ग भाजपा की नीतियों से परेशान है। भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आज हर वर्ग में भाजपा सरकार के प्रति भारी आक्रोश है। जीडीपी गिरती जा रही है और देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। देश में भयंकर बेरोजगारी व्याप्त है।

मंदी के इस दौर में महंगाई ने देश की जनता को और संकट में डाल दिया है। वहीं हमारे किसान भाईयों पर भी अत्याचार हो रहा है। आज देश में बड़ा कृषि संकट छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि इन सब मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक देशव्यापी 'भारत बचाओ रैली' का आयोजन करने जा रही है। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की और कहा कि इस रैली में हरियाणा प्रदेश के लोगों की बडी भागीदारी होगी।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में अर्थिक मंदी का माहौल है। देश में बेरोजगारी का आलम है, उद्योग धंधे चौपट हैं और किसानों को फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
एम्स ऋषिकेश में दो कोविड पॉजिटिव रोगियों की मौत, 34 की रिपोर्ट पॉजिटिव प्रधानमंत्री ने मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोविड-19 से निपटने के लिए भविष्‍य की योजना के बारे में की चर्चा हिमालय क्षेत्र में गर्म पानी के स्रोत करते हैं वायुमंडल में कार्बन डाइऑक्‍साइड का उत्‍सर्जन अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए पनडुब्‍बी के‍बल कनेक्टिविटी की शुरुआत वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट की स्थापना के लिए केंद्र द्वारा प्रस्ताव मंज़ूर स्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजन जिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्च कोरोना योद्धाओं के लिए ईएनसी बैंड ने किया लाइव प्रदर्शन आईएमडी द्वारा मौसम पूर्वानुमान पर लघु वीडियो हिंदी और अंग्रेजी दोनों में पेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरल