ENGLISH HINDI Wednesday, September 23, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
श्री आनंदपुर साहिब की पावन धरती पर रिलीज हुई सामाजिक बुराईयों को नग्न करती पंजाबी फिल्म‘आनन्द वन’ का लोकापर्ण, हल्द्वानी और ऋषिकेश में बनाये जा रहे हैं थीम बेस्ड सिटी पार्ककोविड प्रोटोकॉल की सख़्ती से पालना और सार्वजनिक जागरूकता व मज़बूत करने के आदेश10 हज़ार रुपए की रिश्वत लेने वाला राजस्व पटवारी रंगे हाथों काबूबासमती के लिए मंडी और ग्रामीण विकास फीस घटाने का ऐलानशिक्षा विभाग द्वारा पारदर्शिता और काम में तेज़ी के लिए फंड्स की ऑनलाईन निगरानी का फ़ैसलाआपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कमग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी
धर्म

महाशिवरात्रि पर्व: शिव खेड़ा मंदिर में लगा शिव भक्तों का तांता

February 21, 2020 06:13 PM

शिवलिंग पर फल फूल चढ़ा की पूजा अर्चना 

चंडीगढ़:महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आज शहर भर के मंदिरों में भक्तों का तांता लग रहा। सवेरे से ही मंदिरों में शिव भक्तों को अपने आराधय देव भगवान् शिव की पूजा अर्चना के लिए कतारों में लगे देखा गया । सैक्टर 28 स्थित शिव खेड़ा मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के लोगों की भारी भीड़ उमड़ रखी थी। शिव भक्तों को शिवलिंग पर फल फूल और दूध अर्पण कर पूजा अर्चना कर सर्वजन की मंगल कामना करते देखा गया। वहीँ भक्तों के लिए मंदिर कमेटी की ओर से फल और दूध का प्रसाद भी वितरित किया गया।

मंदिर के प्रवक्ता व मुख्य पुजारी ईश्वर चंद्र शास्त्री ने बताया कि शिव खेड़ा मंदिर शहर का सबसे अधिक पुजनीय मंदिर है। लोगों के मन मे शिव खेड़ा के प्रति असीम श्रद्धा और विश्वास है।

वहीं मंदिर के अन्य पुजारी सुभाष चंद शर्मा ने बताया कि वह सुबह से ही लोगों को मंदिर मे आते देख रहे हैं तथा सभी अपने अपने ढंग से देवों के देव महादेव को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। 

उन्होंने बताया कि हिंदू धर्म मे यह बहुत महत्व का त्यौहार है। पुरातन कथा के अनुसार इस दिन महादेव अपनी जटाओं को खोल देते हैं ओर सारे कीट पतंगों को आजादी मिल जाती है तथा कड़ी सर्दी से राहत मिलती है। शास्त्री जी ने बताया कि वह देवालय पूजक समिति के अध्यक्ष हैं तथा खेड़ा  मंदिर मे महादेव के उपासक हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
देवस्थानम बोर्ड द्वारा 15 सितंबर तक 426 ई -पास जारी, दो माह बाद कुल 45686 ई-पास जारी हुए गणेश चतुर्थि पर गणपति जी का किया स्वागत स्वतंत्रता दिवस के साथ—साथ मुक्तिपर्व-आत्मिक स्वतंत्रता का पर्व बंदिशों के बीच मनेगी जन्माष्टी नागपंचमी पर श्री शिव खेड़ा मंदिर में कोरोना महामारी के प्रकोप से मुक्ति के लिए विशेष पूजन स्वयं को सशक्त कर बाह्य परिस्थितयों पर कर सकते है विजय प्राप्त कोरोना से बचाव का फार्मूला: जलाभिषेक करना है तो लोटा घर से लाना होगा चंडीगढ़ के मंदिर दिखे सुनसान ..... संत निरंकारी मिशन ने संभाली जरूरतमंदों को घर बैठे राशन सामग्री पहुंचाने की कमान विशाल साईं भजन संध्या का आयोजन