ENGLISH HINDI Friday, August 14, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

दिगम्बर जैन सोसाइटी लगाएगी 29 फरवरी से 03 मार्च तक कृत्रिम अंग सेवा शिविर

February 27, 2020 05:32 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
दिगम्बर जैन सोसाइटी सेक्टर 27 की ओर से द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग-विकलांग सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जो सेक्टर 27 के दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में आयोजित होगा। यह जानकारी सोसाइटी के प्रधान धर्म बहादुर जैन ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड इनिशिएटिव नोएडा एवम भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग से दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किये जायेंगे।  पिछले वर्ष 2019 में शुरू किए इस नेक कृत्य की सफलता को देखते हुए इस वर्ष फिर से इस शिविर का आयोजन किया गया है। पिछले शिविर में यहाँ लगभग 250 दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए थे। वहीं इसवर्ष इस शिविर में उन्हें उम्मीद है कि कम से कम 500 दिव्यांग जन इस शिविर का लाभ उठाएंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्म जैन ने बताया कि समाज के प्रति अपनी सहभागिता को देखते हुए इस सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ये द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग- विकलांग सेवा शिविर मंदिर परिसर में 29 फरवरी से 03 मार्च तक आयोजित होगा।

उन्होंने बताया कि सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड इनिशिएटिव नोएडा एवम भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग से दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किये जायेंगे।  पिछले वर्ष 2019 में शुरू किए इस नेक कृत्य की सफलता को देखते हुए इस वर्ष फिर से इस शिविर का आयोजन किया गया है। पिछले शिविर में यहाँ लगभग 250 दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए थे। वहीं इसवर्ष इस शिविर में उन्हें उम्मीद है कि कम से कम 500 दिव्यांग जन इस शिविर का लाभ उठाएंगे।

सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी संत कुमार जैन ने बताया कि इस द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर का लाभ उठाने वाले दिव्यांग जन के रहने और भोजन की सुविधा मंदिर परिसर में उपलब्ध होगी। जैन ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस शिविर का लाभ दिव्यांग जन ज्यादा से ज्यादा संख्या में उठाएंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
उत्तराखंड भ्रातृ संगठन ने मनाई वर्चुअल जन्माष्टमी कांग्रेस नेता परमजीत सिंह ने पीएम मोदी की नीतियों को कोसा भासपा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ने युवा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष का किया आभार डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन राजीव तिवारी ने गुरुद्वारा साहिब में शीश निवाया शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने घर मेें रह कर मनाई जन्माष्टमी अफसरों के ऐशो आराम की जगह है - सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने 125 घी के दिये जला कर मनाई जन्माष्टमी जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया:नन्हे कान्हा ने बाँटे मास्क और सैनिटाइजर आरोग्य भारती ने श्री वाल्मीकि मंदिर में वितरित की होम्योपैथिक दवा, तुलसी और फलदार पौधे वृक्षारोपण कर मनाया ड्यूटी में व्यस्त कोरोना योद्धा का जन्मदिन