ENGLISH HINDI Sunday, July 25, 2021
Follow us on
 
चंडीगढ़

दिगम्बर जैन सोसाइटी लगाएगी 29 फरवरी से 03 मार्च तक कृत्रिम अंग सेवा शिविर

February 27, 2020 05:32 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
दिगम्बर जैन सोसाइटी सेक्टर 27 की ओर से द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग-विकलांग सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जो सेक्टर 27 के दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में आयोजित होगा। यह जानकारी सोसाइटी के प्रधान धर्म बहादुर जैन ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड इनिशिएटिव नोएडा एवम भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग से दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किये जायेंगे।  पिछले वर्ष 2019 में शुरू किए इस नेक कृत्य की सफलता को देखते हुए इस वर्ष फिर से इस शिविर का आयोजन किया गया है। पिछले शिविर में यहाँ लगभग 250 दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए थे। वहीं इसवर्ष इस शिविर में उन्हें उम्मीद है कि कम से कम 500 दिव्यांग जन इस शिविर का लाभ उठाएंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्म जैन ने बताया कि समाज के प्रति अपनी सहभागिता को देखते हुए इस सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ये द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग- विकलांग सेवा शिविर मंदिर परिसर में 29 फरवरी से 03 मार्च तक आयोजित होगा।

उन्होंने बताया कि सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड इनिशिएटिव नोएडा एवम भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग से दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किये जायेंगे।  पिछले वर्ष 2019 में शुरू किए इस नेक कृत्य की सफलता को देखते हुए इस वर्ष फिर से इस शिविर का आयोजन किया गया है। पिछले शिविर में यहाँ लगभग 250 दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए थे। वहीं इसवर्ष इस शिविर में उन्हें उम्मीद है कि कम से कम 500 दिव्यांग जन इस शिविर का लाभ उठाएंगे।

सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी संत कुमार जैन ने बताया कि इस द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर का लाभ उठाने वाले दिव्यांग जन के रहने और भोजन की सुविधा मंदिर परिसर में उपलब्ध होगी। जैन ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस शिविर का लाभ दिव्यांग जन ज्यादा से ज्यादा संख्या में उठाएंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
डायलाग हाईवे ट्रस्ट ने गौशाला-45 को सौंपे 500 तुलसी के पौधे: गौशाला में औषधीय पौधे भी रौपे भाजपा की वरिष्ठ नेत्री नीना तिवारी ने दिखाए बगावती तेवर डॉ. चंद्र त्रिखा ने वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई भारत विकास परिषद ने महिला एवं बाल विकास प्रोजेक्ट संस्कार के तहत आयोजित किया सम्मान समारोह स्पॉटलाइट मीडिया ने आयोजित की घुमंतू कार्यशाला, बताईं अभिनय की बारीकियां गुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब का पौधारोपण अभियान जारी कोविड काल के दौरान अनवरत मानवता की सेवा में कार्यरत रहे कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया क्या इस वर्ष 20 जुलाई से 14 नवंबर तक चतुर्मास के दौरान विवाह या कोई अन्य शुभ कार्य नहीं होंगे? कोरोना महामारी में रेहड़ी फड़ी वालों का प्रशासन वेंडर लाइसेंस फीस करें माफ: शुक्ला हरभजन सिंह भट्टी और तरनदीप सिंह ग्रेवाल ने पीजीआई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष और महासचिव पद पर हासिल की जीत