ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19:सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए लॉरेट फार्मेसी संस्थान ने अपने छात्रों को दिया मौका 30 अप्रैल तक सरचार्ज या ब्याज सहित सभी बकायों पर नहीं लगेगा विद्यार्थियों को तनाव और मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए हेल्पलाइन लांचरात को कहीं भी बिजली नहीं काटी जाएगी: रणजीत सिंहकोविड आइसोलेशन वार्डों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल, ड्राइवरों को कोरोना पीरियड के दौरान वेतन दोगुना मिलेगा  रबी फसल खरीद के दौरान किसानों की सुविधा के लिए, 24&7 टोल-फ्री हेल्पलाइन सुविधा जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौतकोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिल
पंजाब

राहत भरी खबरः फिरोजपुर के दोनों संदिग्ध मरीजों के करोना टेस्ट निकले नैगेटिव

March 24, 2020 08:59 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
करोना वायरस के बढ़ रहे प्रकोप के बीच फिरोजपुर जिले से राहत भरी खबर आई है, जहां करोना वायरस के दोनों संदिग्ध मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इन दोनों मरीजों को करोना वायरस से संबंधित लक्ष्णों की वजह से फिरोजपुर सिविल अस्पताल दाखिल किया गया था, जहां से इन्हें बाद में फरीदकोट और लुधियाना के मेडीकल कॉलेजों में रैफर किया गया। इन दोनों के ब्लड सैंपल को जांच के लिए सरकार की तरफ से अधिकृत लैबोरेटरी में भेजा गया था, जहां से मंगलवार को दोनों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।
विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने कहा कि यह फिरोजपुर जिले के लिए अच्छी खबर है क्योंकि जिले में अभी तक करोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। इन दोनों मरीजों के लक्ष्णों को देखते हुए इनके सैंपल सेहत विभाग की तरफ से जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी जांच के बाद नैगेटिव रिपोर्ट सामने आई है। उन्होंने कहा कि इलाज के बाद अब इन दोनों मरीजों की सेहत में काफी सुधार है और जल्द ही इन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे जी जाएगी। इन दोनों को इलाज के लिए अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था, जहां एक्सपर्ट्स डॉक्टर्स की टीम की तरफ से इनका इलाज किया जा रहा था।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि फिरोजपुर जिले से सिर्फ दो मरीजों में करोना वायरस के लक्ष्ण दिखने पर सेहत विभाग की तरफ से इनके सैंपल लेकर अमृतसर मेडीकल कॉलेज की वीआरडीएल लैब भेजे गए थे, जहां से दोनों की नैगेटिव रिपोर्ट आ गई है। उन्होंने कहा कि यह नैगेटिव रिपोर्ट काफी राहत भरी है क्योंकि ये दोनों लोग बड़ी तादाद में लोगों के संपर्क में आए थे, जिससे अब उन लोगों पर भी करोना वायरस का कोई खतरा नहीं रहा।
डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि करोना वायरस को लेकर सरकार की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें और कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में ही रहें। लोग सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) से करोना वायरस के फैलने की कड़ी को तोड़ सकते हैं। इसलिए लोग कर्फ्यू का पालन करें और घरों में ही बने रहें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जिला बरनाला में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत कोरोना का करंट! औसत बिजली बिल आने से भड़के शहर वासी, जब काम धंधा नहीं कहा से भरेंगे बिल प्राईवेट स्कूलों को कफ्र्यू दौरान स्टाफ को पूरा वेतन जारी करने के निर्देश कोविड-19 को महायुद्ध के तौर पर ले रहे हैं पंजाब के दानवीर लोग कोविड -19 खिलाफ जंग में डटे सेहत विभाग के अमले व सफाई कर्मियों को दिया गार्ड आफ ऑनर पुलिस द्वारा फेसबुक पर अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ़्तार डेराबस्सी में कोरोना पॉजिटिव के चार और मामले, ढिल्लों की रिपोर्ट नेगेटिव 14 अप्रैल के बाद कफ्र्यू को और आगे बढ़ाने की रिपोर्टों को रद्द किया मदद करने वाले व्यापारियों को धारा 80-सी के तहत इनकम टैक्स में छूट दे सरकार: चीमा लॉकडाउन से धीरे-धीरे बाहर निकलने के लिए उपाय ढूँढने हेतु टास्क फोर्स