ENGLISH HINDI Sunday, September 20, 2020
Follow us on
 
धर्म

नागपंचमी पर श्री शिव खेड़ा मंदिर में कोरोना महामारी के प्रकोप से मुक्ति के लिए विशेष पूजन

July 27, 2020 06:50 PM

चंडीगढ़, (अनुराधा कपूर)

 हर व्यक्ति देवों के देव महादेव को अपने ढंग से प्रसन्न करने के प्रयासरत होते हैं और यकीनी तौर पर इसमें सफल भी होते हैं। इसी तरह का एक अद्वितीय प्रयास सैक्टर -28 स्थित शिव खेड़ा मंदिर में किया गया। उल्लेखनीय है कि नागपंचमी के पावन उत्सव के मौके पर सैक्टर 28 स्थित " श्री शिव खेड़ा मंदिर" के पुजारी पंडित सुभाष चंद्र शर्मा ने विश्व शांति, मानव कल्याण व कोरोना महामारी के प्रकोप से मुक्ति हेतु विशेष पूजन किया। पंडित जी ने बताया कि वैसे तो महादेव को समर्पित श्रावण माह में भगतों की भारी भीड़ जमा होती है, लेकिन इस वर्ष कोरोना के कारण लगी पाबंदियों के चलते शिव महाभिषेक नहीं किया जा सकता। लोग मायूस मन से अधूरी पूजा करके लौट जाते हैं।

नागपंचमी के दिन इस विशेष पूजन पर वो बोले कि महादेव के गले मे नाग सुशोभित होते हैं तथा सावन मे भोले नाथ के साथ उनके प्रिय नागों की पूजा से न केवल भोले बाबा प्रसन्न होते हैं अपितु कुण्डली का काल सर्पदोष भी मिटता है जिसका लाभ ही होता है।

पंडित सुभाष चंद्र शर्मा ने बताया कि आज समाज में बीमारी के कारण भय तथा चिंता का माहौल है, महादेव जिनको महाकाल के नाम से भी अलंकृत करते हैं, उनका नाम तथा पूजा से प्राणी भय मुक्त हो जाता है और विश्वास तथा भक्ति भाव जाग उठता है। इस विशेष पूजन का यही मकसद है कि समस्त विश्व जल्दी ही शांति की ओर अग्रसर हो।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें