ENGLISH HINDI Sunday, September 20, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया:नन्हे कान्हा ने बाँटे मास्क और सैनिटाइजर

August 11, 2020 04:32 PM

मंदिर में आने वाले भक्तों और आमजन को किया महामारी के प्रति जागरूक

चंडीगढ़:(अनुराधा कपूर )

भगवान श्री कृष्ण के बाल्यकाल की वेशभूषा में तीन छोटे छोटे बच्चों ने आज लोगों को सैनिटाइजर और मास्क बांटने के साथ-साथ उनसे यह शपथ भी ली कि अगर बहुत जरूरी हो, तो ही घर से बाहर निकले और मुंह पर मास्क अवश्य लगाए। किसी भी वस्तु को अनावश्यक न छुएं। अपने हाथों को बार बार धोएं और 2 गज की दूरी बनाए रखें। मौका था भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर्व जन्माष्टमी का।

 सामजसेवी संस्था ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रेजिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला और द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली व उनकी टीम की ओर से जन्माष्टमी का पर्व आज जन्माष्टमी का पर्व सेक्टर 18 स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया गया। संस्थाओं के सदस्यों की तरफ से मंदिर में माथा टेक भगवान् श्री कृष्ण से सर्व मंगल की मनोकामना की गई और सम्पूर्ण विश्व को इस कोरोना महामारी से मुक्त किये जाने की प्रार्थना की गई ।

इस मौके मंदिर में आने वाले भक्तों में फेस मास्क और सैनिटाइज़र भी बांटे गए। इस दौरान ख़ास बात रही की इस श्री कृष्ण की वेशभूषा में नन्हे नन्हे कान्हा ने मंदिर में आने वाले भक्तों और आमजन में फेस मास्क और सैनिटाइजर बाँटे और वैश्विक महामारी कोविड 19 के प्रति जागरूक किया।

नन्हे कान्हा ने लोगों को फेस मास्क पहनने के साथ साथ, सोशल डिस्टेंसिंग रखने और बार हाथ धोने की अपील की। किंतु हाथ धोते समय पानी को बरबाद न करने की भी अपील की और कहा कि "जल है-तो कल है"।नन्हे कान्हा ने लोगों से प्रतीज्ञा भी करवाई कि कोरोना वायरस को लेकर सरकारी दिशा निर्देशों की पालना करेंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रसिद्ध सूफी गायक की रचना लॉकडाउन -21-मैं से मसीहा- लॉन्च चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए पवन बांसल की कांग्रेस में बल्ले बल्ले पर बधाई देने वालों का लगा तांता, मनीष तिवारी और उसके गुट को लगा तगड़ा झटका अखिल भारतीय साहित्य संघ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के रंग कवियों ने कविताओं से विनोबा भावे को याद किया अवैध खनन पर दो के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस खनन अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई