ENGLISH HINDI Tuesday, April 20, 2021
Follow us on
 
हरियाणा

गुरुग्राम का हवलदार अमित पांच लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

December 29, 2020 08:32 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने थाना खेडक़ी दौला, गुरुग्राम के मुख्य सिपाही अमित को उत्तम नगर, दिल्ली के एक कॉल सेन्टर मालिक नवीन भूटानी से पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि नवीन भूटानी ने ब्यूरो में एक शिकायत की थी कि उसने करनाल की एक पार्टी के साथ कुछ समय बिजनैस किया था और उस पार्टी के साथ उसका पैसों के लेन-देन के संबंध में झगड़ा हो गया था। इसी संबंध में उन्होंने उसे अप्पू घर गुरुग्राम में मिलने बुलाया था। वहां से कुछ पुलिस वाले उसे गाड़ी में बैठाकर थाना खेडक़ी दौला में एस.एच.ओ. विशाल के पास ले गए और एस.एच.ओ. ने अपने ऑफिस में उसके साथ मारपीट की और उसका लैपटाप चैक किया। लैपटाप से उसके कारोबार के बारे में जानकर एस.एच.ओ. ने उससे एक करोड़ रुपये की मांग की और न देने पर पूरी उम्र जेल में कटवाने की धमकी दी। डर के मारे उसने फोन पर अपने घर वालों और रिश्तेदारों से सम्पर्क कर 57 लाख रुपये का इंतजाम किया। उस दिन उन्होंने उसे एक फार्म पर रखा और अगले दिन उसके दोस्त मोनू ने मुख्य सिपाही अमित को 57 लाख रुपये का बैग दिया तब जाकर उन्होंने उसे छोड़ा, लेकिन उसके दस्तावेज व लैपटाप वापिस नहीं किये। उसके बाद उसकी लैपटाप व दस्तावेजों के बारे में मुख्य सिपाही अमित से फोन पर बात होती रही, जिसने उसे कहा कि लैपटाप व दस्तावेज देने की एवज में एस.एच.ओ. विशाल 10 लाख रुपये और मांग रहा है। उसने बताया कि उसने उस बातचीत की रिकार्डिंग कर ली है, जिसमें उन्होंने उसके लैपटाप व दस्तावेजों की एवज में पांच लाख रुपये पहले व पांच लाख रुपये बाद में देने की बात कही थी।
प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए ब्यूरो द्वारा एक टीम का गठन किया गया जिसने मुख्य सिपाही अमित को पांच लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। अभियुक्त के विरुद्ध ब्यूरो के गुरुग्राम स्थित थाना में भ्रष्टाचार अधिनियम व भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज किया गया है और मामले की जांच जारी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
आईटीआई पास उद्यमी बनने वाले उम्मीदवारों को सम्मानित करने का निर्णय कोविड़ इफेक्ट: हरियाणा सरकार ने भी लिया नाईट कर्फ्यू का फैसला पंचकूला सीएससी संचालकों को नहीं मिल रही है समुचित विभागीय सहायता, राम भरोसे चल रहा है काम प्राचीन वैदिक पद्धति तकनीक से ईजाद तकनीकों से दिव्यांगों बनाया जा सकता है सक्षम 1726 डिफाल्टर जनसूचना अधिकारियों से 2.27 करोड़ जुर्माना वसूली हेतु उच्चस्तरीय मॉनिटरिंग कमेटी गठित सालाना 1.80 लाख की आय व कार व पक्के मकान वाले भी गरीब की श्रेणी में आएंगे: मलिक पब्लिसिटी सैल के पूर्व चेयरमैन रॉकी मित्तल अरेस्ट, सरकार पर आरोप जड़े तो खुला पुराना केस दहिया ने भारती अरोड़ा से सामाजिक तौर से माफी मांगी। धोखाधड़ी मामलें में नामी बिल्डर बगई गिरफ्तार कैंसर, किडनी तथा एचआईवी पीड़ित को 2250 रुपये प्रति माह पेंशन