ENGLISH HINDI Monday, May 23, 2022
Follow us on
 
पंजाब

बटाला निवासी अमृत यंग यूथ आइकन अवार्ड से सम्मानित

March 18, 2021 07:22 PM

बटाला, फेस2न्यूज:

आज के समय में जहां एक तरफ नौजवान पीढ़ी नशे की तरफ बढ़ रही है तो वहीं पंजाब के कई युवा खेलों में आगे बढ़ कर अपना भविष्य संवार रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल बना रहे हैं बटाला के पास एक गांव के रहने वाले 18 साल के कुंवर अमृतबीर सिंह। अमृत के अनुसार उसके नाम पर इस समय दो नैशनल रिकार्ड हैं। वहीं हाल ही में अमृत को यंग यूथ आइकन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। अब जल्द ही उसे कर्मवीर अवार्ड से भी सम्मानित किया जाएगा।
पुशअप में बनाए रिकार्ड:
अमृतबीर ने बताया कि 1 मिनट में 118 नुकल पुशअप लगा कर उन्होंने रिकॉर्ड बनाया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड के.जे. यूसफ के नाम पर दर्ज था। इसके साथ ही उसके द्वारा सुपरमैन पुशअप का भी रिकॉर्ड बनाया गया है जो कि इससे पहले किसी ओर द्वारा नहीं बनाया गया है।  


बना चुके हैं दो शार्ट फिल्में:
अमृतबीर ने बताया कि वह दो शार्ट फिल्में बना चुके हैं और वह खुद कई रियलिटी शो का भी हिस्सा बन चुके हैं। इस समय वह दुनिया के स्तर पर यंग यूथ आइकन बनने का सपना देखते हैं ताकि वह अन्य युवाओं को इसके लिए प्रेरित कर सके। और आगे पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एक्शन मूवी से शुरूआत करें गे।
देसी जुगाड़ से बनाया जिम का सामान:
जिम जाकर ट्रैनिंग करने की जगह अमृतबीर घर पर ट्रैनिंग करना पसंद करता है। इसलिए उसने अपने घर पर ही देसी जुगाड़ के साथ अपनी ट्रैनिंग और फिटनेस का सामान बनाया हुआ है। जैसे कि प्लास्टिक की बोतल में सीमेंट भर कर उसे डंपल की तरह, बोरी में मिट्टी भर कर भार की तरह उठाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें