ENGLISH HINDI Wednesday, January 26, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
घूसखोरी मामले में दिल्ली पुलिस का निरीक्षक और दो अन्य कर्मी गिरफ़्तारअपराधिक पृष्टभूमि की जानकारी देने वाले फार्म नंबर 26 के बारे में निर्वाचन आयोग द्वारा स्पष्टीकरणनामांकन पत्र दाखि़ल करते समय उम्मीदवार संग दो व्यक्ति जा सकेंगे रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालयसिद्धू पंजाब की सियासत के ड्रामा क्वीन: चड्ढाश्री काली माता मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने वाले पर दर्ज हो 302 का मुकदमा: सिंगलाडेराबस्सी विधायक ने नहीं निभाई जिम्मेदारी:खन्नापंजाब किसान दल और इंसानियत लोक विकास पार्टी गठबंधन ने चुनाव लड़ने का किया ऐलानचुनाव आचार संहिता लागू होने के उपरांत पंजाब में 74.90 करोड़ रुपए की वस्तुएँ ज़ब्तः सीईओ
चंडीगढ़

पवन बंसल ने मेरे साथ विश्वासघात किया : शशिशंकर तिवारी

December 05, 2021 06:53 PM

चुनावी हलचल

चण्डीगढ़(फेस2न्यूज टीम) 

पूर्वांचल विकास महासंघ, ट्राईसिटी, चण्डीगढ़ के अध्यक्ष एवं चण्डीगढ़ कांग्रेस के पूर्व महासचिव शशिशंकर तिवारी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल पर उनके साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया। उनके साथ मौजूद अन्य बागियों ने भी बंसल, स्थानीय कांग्रेस प्रधान सुभाष चावला व उपाध्यक्ष डीडी जिंदल पर जम कर प्रहार किये व भाई-भतीजावाद एवं वंशवाद को बढ़ावा देने के लिए कड़ी निंदा की।

तिवारी ने कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए जी-जान से काम किया व आए दिन पार्टी की ओर से जनता की समस्याओं को हल कराने को लेकर सक्रिय रहे व लाठियां, पानी की बौछारें भी सही एवं जेल यात्रायें भी कीं परन्तु बंसल ने उनके सारे योगदान को नकार दिया।

तिवारी ने कहा कि सिर्फ उनके साथ ही नहीं बल्कि 45 वर्षों से कांग्रेसी कृष्ण लाल प्रधान, पिछले लगातार तीन चुनावों में जीत हासिल करने वाली शीला फूल सिंह आदि के साथ भी नाइंसाफी की इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ कर कांग्रेस के साथ-साथ भाजपा के दमदार बागियों को जिताने के लिए ताकत झोंकेंगे। उन्होंने अगले लोकसभा चुनावों में चण्डीगढ़ में तीसरे मोर्चे को खड़ा करने का भी ऐलान किया।

वार्ड नं. 3 से बागी कांग्रेसी उम्मीदवार कृष्ण लाल प्रधान ने बताया कि वे पिछले कई दशकों से पूरी निष्ठा से जुड़े हुए थे परन्तु उनके बजाए उस व्यक्ति को टिकट थमा दिया गया जिसकी पिछले चुनावों में जमानत तक जब्त हो गई जोकि कांग्रेस जैसी पार्टी के लिए बेहद शर्मनाक था। वार्ड नं 15 से बागी लड़ रहे प्रेम पाल चौहान ने बताया कि आखरी दिनों में उनसे पता नहीं क्यों डीडी जिंदल से अकेले में मिलने के निर्देश दिए गए। सभी ने पार्टी उपप्रधान जिंदल पर पार्टी का बेडा गर्क करने का आरोप लगाया।

 
 
उधर प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद पूर्व भाजपाई व गाँव दड़वा के पूर्व सरपंच एवं वार्ड नं 9 से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे गुरप्रीत सिंह हैप्पी ने भी पार्टी नेतृत्व पर इस वार्ड में योग्य उम्मीदवार की जगह बाहरी उम्मीदवार को थोपने के लिए निशाना साधा व जनभावनाओं को नज़रअंदाज करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे भाजपा को आईना दिखा देंगे। हैप्पी, जो भाजपा किसान मोर्चे की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भी रहें हैं, ने बताया कि वार्ड नं. 9 की सम्पूर्ण भाजपा इकाई बागी होकर उनके पीछे मजबूती से खड़ी है।

इस अवसर पर भाजपा के 9 नं. मंडल के पूर्व अध्यक्ष चमन लाल, पूर्व महामंत्री राम प्रकाश, पूर्व उपाध्यक्ष नूर मोहम्मद, पूर्व कोषाध्यक्ष बब्बू वर्मा, पूर्व पंच व जिला ग्रामीण सचिव अजय पांड़े, समाज सेवक अरुण कुमार के साथ-साथ जिला कांग्रेस के पूर्व उपप्रधान रमेश चंद्र व महा सचिव बबलू भारती आदि भी उपस्थित रहे।

कांग्रेस के पूर्व संगठन सचिव नवीन गुप्ता भी शशिशंकर तिवारी के साथ जुड़े

कांग्रेस के पूर्व संगठन सचिव नवीन गुप्ता ने भी बागियों को जिताने की मुहिम में शशिशंकर तिवारी का साथ देने का ऐलान किया है।

वार्ड 34 से कांग्रेस प्रत्यासी गुरप्रीत सिंह गाबी ने सेक्टर 45 में चुनाव प्रचार किया 

गुरप्रीत सिंह गाबी, वार्ड नंबर 34 (सेक्टर 45 व 46) ने नगर निगम चुनाव 2021 के तहत आज सेक्टर 45 में घर-घर जाकर कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार किया। गुरप्रीत सिंह नगर निगम चंडीगढ़ के आगामी चुनाव के लिए वार्ड नं. 34 से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में उतरे हैं। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और सेक्टर 45, 46, 51 में कोरोना टाइम में इन्होंने लोगों की बहुत मदद की। जरूरतमंद लोगों को इन्होंने मास्क, सैनिटाइजर, जूस और महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड आदि का नि:शुल्क वितरण किया।

सेक्टर निवासिओं ने उन्हें बताया कि पिछले 5 साल में सेक्टर 45 की सड़कों के आसपास कूड़े कचरे के ढेर लगते रहे। क्षेत्र के पार्कों का बुरा हाल है। पानी के बिल की समस्या है। महंगाई से हाल बुरा है। सीवरेज की भी दिक्कत है। वृक्षों की छंटाई समय से नहीं की जाती। बेघर जानवर घूमते रहते हैं जिससे दुर्घटनाओं का डर रहता है। हाउसिंग बोर्ड की समस्या का समाधान आज तक किसी ने नहीं किया।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने आज चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मुलाकात की। नड्डा हिमाचल जाते हुए आज कुछ समय के लिए हवाई अड्डे पर रूके। राष्ट्रीय महासचिव एवं चुनाव प्रभारी विनोद तावड़े, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, प्रदेश महासचिव रामबीर भट्टी समेत कई नेताओं ने उनके साथ मुलाकात की और निगम चुनाव के बारे में जानकारी दी। 

गुरप्रीत ने बताया कि उन्होंने लोगों को समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया है। क्योकि वह खुद 45 वासी हु । भाजपा की गलत नीतियों की सजा क्षेत्रवासियों को मिल रही है। गुरप्रीत 1986 से वार्ड के निवासी हैं और बास्केटबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी स्कूल सेक्टर 8 से पूरी की और एसडी कॉलेज चंडीगढ़ से स्नातक किया। एक सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता और कांग्रेस के वफादार सिपाही गुरप्रीत ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत पार्टी के छात्र विंग से चंडीगढ़ प्रदेश एनएसयूआई के महासचिव के रूप में की थी। उन्हें एसडी कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में एक शानदार जीत मिली। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के युवा कांग्रेस के अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और वर्तमान में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव हैं  

अरुण सूद के नेतृत्व में हवाई अड्डे पर नड्डा के साथ की बैठक

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने आज चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ मुलाकात की। नड्डा हिमाचल जाते हुए आज कुछ समय के लिए हवाई अड्डे पर रूके।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं चुनाव प्रभारी विनोद तावड़े, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, प्रदेश महासचिव रामबीर भट्टी समेत कई नेताओं ने उनके साथ मुलाकात की और निगम चुनाव के बारे में जानकारी दी। सूद ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को चुनाव मैदान में उतारे गए प्रत्याशियों के बारे में जानकारी देते हुए चुनाव प्रचार की रणनीति पर भी मंथन किया। नड्डा ने पार्टी नेताओं के साथ स्टार प्रचारकों तथा आने वाले दिनों में होने वाली चुनावी जनसभाओं के बारे में भी जानकारी ली।

वार्ड नंबर 22 से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार अंजु कत्याल ने निकाली आशीर्वाद यात्रा
नगर निगम निगम के चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की ओर से अपने-अपने वार्ड में आज आशीर्वाद यात्रा निकाली गई। वार्ड नंबर 22 (सेक्टर 31 से 33) से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अंजु कत्याल ने भी अपने सैकड़ों समर्थकों सहित सेक्टर 32 में आशीर्वाद यात्रा की। इस दौरान उन्होंने सेक्टर 32 सी स्थित भगवान महर्षि वाल्मीकि मंदिर में जाकर माथा टेका और इन चुनावों को लेकर आशीर्वाद लिया। इस मौके पर अंजु कत्याल ने बताया कि उनकी पार्टी की ओर से नगर निगम के चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को अपनी विजय यात्रा शुरू करने से पहले शहर के सभी वार्डों के उम्मीदवारों से अपने-अपने वार्डों में यह आशीर्वाद यात्रा निकालने का कार्यक्रम तय किया गया था।

उन्होंने इसी कार्यक्रम के तहत आज अपने वार्ड के सेक्टर 32 सी स्थित भगवान महाऋषि वाल्मीकि मंदिर में जाकर मत्था टेका और अपने चुनाव को लेकर आशीर्वाद लिया। इस मौके पर उनके साथ बड़ी संख्या में महिला और अन्य समर्थक भी हाजिर रहे। इस मौके अंजु कत्याल और उनके सभी समर्थकों ने मंदिर के मंदिर में पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। इस मौके पर हाजिर सभी को प्रसाद भी बांटा गया।

इस आशीर्वाद यात्रा के दौरान पार्टी के समर्थकों ने आम आदमी पार्टी आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अंजु कत्याल के समर्थन में लोगों को वोट डालने के लिए अपील की। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार अंजु कत्याल ने भी आशीर्वाद यात्रा के दौरान सेक्टर वासियों से अपील की कि उन्होंने शहर में लगभग सभी पार्टियों को आजमा के देखा है, अब वह लोग आम आदमी पार्टी को आजमा कर देखें पार्टी की ओर से घोषित योजनाओं को हुबहू लागू किया जाएगा।

 हिमाचल महासभा उन्हीं हिमाचली नुमाँईदो को सहयोग करेगी जो व्यक्तिगत तौर पर सीधे सम्पर्क करेंग

 मुनि जी मन्दिर, सैक्टर 23 में हिमाचल महासभा, चण्डीगढ़ के अध्यक्ष पृथ्वी सिंह प्रजापति के नेतृत्व में मासिक बैठक संम्पन हुई जिसमें महासभा के गण्मान्य ओहदेदारो ने शिरक्त की और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जिनमें 11 दिसम्बर से महासभा द्वारा सैक्टर 42 स्थित स्टेडियम में एक बैडमिन्टन टूर्नामेंट करवाने की तैयारियों, हिमाचल महासभा में स्त्रियों को महत्वपूर्ण पद प्रदान कर उनकी सहभागिता बढ़ाने व चण्डीगढ़ तथा निकटवर्ती पंजाब क्षेत्र में महासभा के लिए सस्ती सरकारी दर पर भूखण्ड सम्बन्धी मांग आदि पर चर्चा की गई। इस मौके पर हिमाचल महासभा को किसी भी सामाजिक संस्था द्वारा किसी भी धार्मिक/समाजिक/सांस्कृतिक आयोजन में आमंत्रित किये जाने पर 1100/- रूपऐ शगुन के तौर पर देना निश्चित किया गया जिसमें उपस्थित सदस्यों ने अपनी सहमती प्रकट की।

ये भी निर्णय लिया गया कि निगम चुनाव में महासभा उन्हीं हिमाचली नुमाँईदो को सहयोग करने पर विचार करेगी जो व्यक्तिगत तौर पर सीधे महासभा से सम्पर्क करेंगे। इसके अतिरिक्त महासभा जनवरी माह में सचिन रायजादा तथा संजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में एक रोजगार मेले का भी आयोजन करने जा रही है जिसमें कई बड़ी कम्पनियाँ शिरक्त करेगीं और मौके पर ही योग्य प्रार्थियों को ज्वाईनिंग पत्र सौपेंगी।
अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को गुजारिश की कि वह नए सदस्यों को सभा के साथ जोड़ें और महासभा के परिवार में इज़ाफा करे।
खेल भावना को बढ़ाने के लिए शीग्र ही महासभा एक रन फार फन का आयोजन भी करेगी। ये जानकारी सभा के महासचिव भागीरथ शर्मा ने दी।

वार्ड न. 34 से भाजपा प्रत्याशी भूपिंदर शर्मा ने किया डोर टू डोर कैंपेन

वार्ड 34 से भाजपा प्रत्याशी भूपिंदर शर्मा ने रविवार को अपना डोर टू डोर कैंपेन कर निवासियों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने अपना कैंपेन सेक्टर 46 डी व 46ए के घरों से शुरू किया जिसमें सरकारी, पुलिस कॉलोनी व प्राईवेट मकान शामिल थे। भाजपा प्रत्याशी ने सभी के घरों में जाकर निवासियों से वार्ड के विकास को संचारू रूप से बढ़ाने के लिए मतदान करने की अपील की। डोर टू डोर कैंपेन के दौरान भाजपा प्रत्याशी भूपिंदर शर्मा घरों में बैठें बुजुर्ग लोगों से चुनाव में जीत पाने के लिए उनका आर्शीवाद लिया जिसपर बुर्जुर्गों ने उनके सामाजिक कार्यो के लिए सरहाना व्यक्त की और अपना पूर्ण समर्थन देने के लिए आश्वस्त किया।

डोर टू डोर कैंपेन के दौरान निवासियों ने उनका भव्य स्वागत किया और उन्हें फूल मालाएं पहनाई। वहीं उनके समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने भाजपा के पक्ष में नारे लगायें और भूपिंदर शर्मा को इस वार्ड से जीत का सहरा पहनाने की गुहार लगाई। भूपिंदर शर्मा के साथ इस दौरान मंडल कार्यकर्ताओं और समर्थकों में पूर्व एरिया पार्षद गुरप्रीत सिंह ढिल्लो, मंडल अध्यक्ष डॉ मीना चढ्ढा, जनरल सैक्रेटरी एलडी शर्मा व मोहित महाजन, जिला मंत्री रविंदर मलिक, बूथ अध्यक्ष अनिल व देवकी, रजनी ठाकूर, सुनीता भट्ट, जोगिन्दर सिंह मिंटा, आशीष कुकरेती व अन्य भारी संख्या में समर्थक मौजूद थे।

 

वार्ड नंबर 25 कांग्रेस उम्मीदवार मोहन सिंह राणा ने कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं संग की बैठक
 वार्ड 25 ( सैक्टर 37-38 ) कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मोहन सिंह राणा ने सैक्टर 38 मे आज कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक और जिसमे 24दिसंबर को होने वाले नगर निगम चुनाव पर विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान ही वार्ड कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हे विशवास दिलाया गया कि वो मोहन राणा जी वार्ड से भारी मतों से जिताएगे और नगर निगम में पार्षद बना कर भेजेंगे। इस दौरान वार्ड से संबंधित विभिन्न मूलभूत समस्याओं पर भी गंभीरता से चर्चा की गई। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन शर्मा, डी डी जिंदल, संजीव बब्बर, विक्टर सिद्धू, बी एम खन्ना, बलबीर कुमार प्रेम और राज रानी सहित अन्य मौजूद थे।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
उड़ान एम्पावरमेंट ट्रस्ट ने दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित किया म्यूजिक टैलेंट हंट कार्यक्रम उड़ान आइडल-2022 बहुराष्ट्रीय कंपनी बनने की ओर अग्रसर है अमेज़ टेक्नोलॉजी पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने गांव अटावा डिस्पेंसरी मे लगाया वैक्सीनैशन कैम्प मकर संक्रांति और गुरुपर्व के उपलक्ष्य में लगाया मीठी सेवियों और मैक्रोनी का लंगर सीएएन द्वारा 'तमाशा हिंदुस्तान का ' नाटक का सफल मंचन पलसोरा पुलिस ने युवक की निर्ममता से की पिटाई:परिवार ने खटखटाया एसएसपी का दरवाजा सर्वश्रेष्ठ निजी सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान अवार्ड एनआईएसजी व एचआईएसएस को मिला गरीब और जरूरतमन्दों में भेंट किए कम्बल: द लास्ट बेंचर टीम ने 35 लोगों को भेंट किए कम्बल दसवीं पातशाही श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में निकाला गया नगर कीर्तन बबला के पार्टी बदलने से वार्ड वासी आग बबूला