ENGLISH HINDI Tuesday, October 22, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने के मुद्दे पर भाजपा कांग्रेस समेत सभी पार्टियों का रवैया एक जैसा, आरएसएस ने भी निराश किया : शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द जी महाराजसिल्वरसिटी थीम्स ने रोमांचक क्रिकेट लीग टूर्नामेंट की मेजबानीफिल्म बंदा सिंह चौधरी 25 अक्तूबर को होगी रिलीज, प्रमोशन के लिए स्टार कास्ट पहुंचे चंडीगढ़हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक: नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथरीढ़ की हड्डी को थेरेपी मिलेगी तो कैंसर तक की दिक्कतें हो सकेंगी दूरः डा. को सुक्बॉंगदूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री की शपथ ले रहे नायब सिंह सैनी ने 15 वर्ष पूर्व अक्टूबर, 2009 में लड़ा था राजनीतिक जीवन का पहला चुनावप्रधानमंत्री 17 अक्टूबर को पंचकूला में, मुख्यमंंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलभारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवाल
खेल

नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त

February 03, 2024 07:54 PM

फाइनल मैच मशहूर दिवंगत खिलाड़ी ओलम्पियन सुखबीर सिंह गिल को समर्पित

फेस2न्यूज/चण्डीगढ़ 

आईए एंड एडी नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल मुक़ाबले में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। राजीव मेहरा ने बताया कि यह मैच मशहूर दिवंगत खिलाड़ी ओलम्पियन सुखबीर सिंह गिल को समर्पित किया गया।

 
 
 
मैच शुरू होने से पहले सारा माहौल उस समय गमगीन हो गया जब दिवंगत खिलाड़ी ओलम्पियन सुखबीर सिंह गिल को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी माता, पत्नी, पुत्र और पुत्री मुख्य अतिथि भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान राजपाल सिंह और तेग़ सिंह, महालेखाकार पंजाब एवं यूटी मैदान में उतरे।

सभी खिलाड़ियों, माननीय अतिथियों और भारी संख्या में पहुँचे हुए दर्शकों द्वारा दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

मैच की शुरुआत से ही दिल्ली ऑडिट की टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और मैच के चौथे मिनट में नीलम संजीव ने गोल करके 1-0 की बढ़त बना ली। खेल के 7वें मिनट में दिल्ली ऑडिट के विशाल सिंह ने दूसरा गोल कर दिया। एजी पंजाब की टीम इन दो शुरुआती झटकों से अभी संभल भी नहीं पाई थी कि दिल्ली के विशाल सिंह ने 16वें मिनट में अपने इस मैच का दूसरा गोल करके स्कोर 3-0 कर दिया।

एजी पंजाब की टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ियों ने कई बार वापसी करने की कोशिश की परंतु उनके सारे प्रयास दिल्ली के गोलकीपर इक्रम ख़ान और डिफ़ेंडरों ने विफल कर दी। इसी बीच दिल्ली के विनोद यादव ने मैच के 27वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 4-0 से अपराजित बढ़त दिला दी। ए

जी पंजाब के खिलाड़ियों ने मैच के तीसरे क्वार्टर में कई ज़बरदस्त हमले किए और 50वें मिनट में एजी पंजाब के अमित ने गोल दागकर मैच का स्कोर 4-1 कर दिया। परन्तु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अंततः खेल के 52वें मिनट में दिल्ली के नवनीत स्वर्णकार ने गोल करके अपनी टीम को 5-1 के बड़े अंतर से जीत दिला दी। यह मैच अंतरराष्ट्रीय अंपायरों मीनाक्षी सुंदरम और राजेश चौधरी के निगरानी में संपन्न हुआ।

मैच के उपरांत तेग़ सिंह, महालेखाकार ने विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफियां और खिलाड़ियों तथा अंपायरों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया और कहा कि ऐसे टूर्नामेंट खिलाड़ियों और कर्मचारियों को अपनी ज़िंदगी में निरंतर आगे बढ़ने की और सभी को तंदुरुस्त रहने की प्रेरणा देते हैं। तेग़ सिंह ने आज की युवा पीढ़ी को यह भी संदेश दिया कि आजकल के युवाओं को खेलों से ज़्यादा से ज़्यादा जुड़ना चाहिए ताकि वो ख़ुद नशामुक्त और स्वस्थ जीवन बिता सकें। अंत में शीशराम वर्मा, वरिष्ठ उप महालेखाकार के धन्यवाद ज्ञापन के साथ टूर्नामेंट का समापन हुआ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
सिल्वरसिटी थीम्स ने रोमांचक क्रिकेट लीग टूर्नामेंट की मेजबानी पारस को बीसीसीआई कर्नल सीके नयाडू क्रिकेट ट्रॉफी के लिए यूटीसीए, चंडीगढ़ बॉयज़ अंडर-23 टीम का कप्तान घोषित किया दो दिवसीय डीएवी 10 मीटर स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप का समापनए अंडर-19 में मृदुल शर्मा पहले व सूर्यांश शर्मा दूसरे स्थान पर रहे डेराबस्सी की सुषमा बाजवा बनीं देश का गौरव, केटलबेल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 4 स्वर्ण पदक जीते एमजी कप ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का 25वां संस्करण 23 सितंबर से टीडीएल क्रिकेट स्टेडियम, पंचकुला में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक