ENGLISH HINDI Wednesday, July 17, 2019
Follow us on
खेल

31वीं जूनियर नेशनल नैटबाल चैंपिअनशिप में खिलाड़ियों ने की जिंद-जान एक

January 29, 2019 07:31 PM
माईसरखाना /बठिंडा,  अखिलेश बांसल
ज़िला बठिंडा के माईसरखाना में शुरू हुई 31 वीं जूनियर नेशनल नैटबाल चैंपिअनशिप (लड़के /लड़कियाँ) के दौरान देशभर से करीब एक हज़ार खिलाड़ी पहुँचे हुए हैं। जिन्होंने ट्राफी जीतने के लिए जिंद जान एक कर दी है। चैंपिअनशिप के तीसरे दिन की अध्यक्षता एसएसपी नानक सिंह की तरफ से क्रिकेट के राष्ट्रीय खिलाड़ी खेम चंद पराशर एसएचओ और कांग्रेस पार्टी की तरफ से सीनियर नेता नरिन्दर सिंह भलेरिया (पूर्व ज़िला प्रधान देहाती) ने की।

माईसरखाना में हो रही 31वीं जूनियर नेशनल नैटबाल चैंपिअनशिप को देखने के लिए के पास के जिलों के लोग पहुँचे

 
 
 
इस मौके पर नैटबाल फेडरेशन आफ इंडिया के महा सचिव हरीओम कौशिक, नैटबाल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के प्रधान गोरी शंकर टंडन, महा सचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट, ज़िला प्रधान एडवोकेट रणधीर कौशल, महा सचिव मुनीश शर्मा, पीआरओ अखिलेश बांसल के इलावा माईसरखाना की अलग अलग संस्थाओं के मुखी भी उपस्थित थे।
 ज़िला बठिंडा के माईसरखाना स्थित नैटबाल स्टेट पंजाब स्पोर्टस अकैडमी में आयोजित हो रही 31वीं जूनियर नेशनल नैटबाल चैंपिअनशिप के तीसरे दिन पुल मैच समाप्त हो गए और प्री क्वार्टर फ़ाईनल मैच भी नेपरे चढ़ गए। नैटबाल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के महासचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट ने बताया कि चैंपिअनशिप के आखिरी दिन बुद्धवार को कुआटर फ़ाईनल, सेमी फ़ाईनल और फ़ाईनल मैच होंगे। चैंपिअनशिप समापन समारोह के मुख्य मेहमान चेयरमैन -पुलिस कम्पलैंट अथॉरिटी चण्डीगढ़ जस्टिस ऐम. ऐस. चौहान (रिटायर्ड) और एयर कंमांडोर श्री राजीवा रंजन वीऐम, एयर आफिसर कंमाडिंग 34, विंग एयर फोर्स भीसियाना -बठिंडा विशेष मेहमान होंगे। 
तीसरे दिन तक के कुल नतीजे 
नैटबाल पुल नतीजे (लड़के)-
*हिमाचल टीम का उत्तराखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ। उत्तराखंड की टीम ने 15 गोल किये और हिमाचल की टीम ने सिर्फ़ 3 गोल ही किये। जिस में उत्तराखंड की टीम विजेता रही। 
*चण्डीगढ़ टीम का उड़ीसा टीम के साथ मुकाबला हुआ। चण्डीगढ़ टीम ने 13 गोल किये और उड़ीसा टीम ने सिर्फ़ 6 गोल किये। जिस में चण्डीगढ़ की टीम विजेता रही। 
*पंजाब टीम का छत्तीसगड़ टीम के साथ मुकाबला हुआ। पंजाब टीम ने 12 गोल और छत्तीसगड़ टीम ने 10 गोल किये। जिस में पंजाब की टीम विजेता रही। 
*हरियाणा टीम का मिजोरम टीम के साथ मुकाबला हुआ। हरियाणा टीम ने 12 गोल किये और मिजोरम टीम ने सिर्फ़ 3 गोल किये। जिस में हरियाणा की टीम विजेता रही। 
*दिल्ली टीम का बिहार टीम के साथ मुकाबला हुआ। दिल्ली टीम ने 22 गोल किये और बिहार टीम ने सिर्फ़ 5गोल किये। जिस में दिल्ली की टीम विजेता रही। 
*चण्डीगढ़ टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ। राजस्थान टीम ने 15 गोल किये और चण्डीगढ़ टीम ने 13 गोल किये। जिस में राजस्थान की टीम विजेता रही। 
*महाराष्ट्र टीम का केरल टीम के साथ मुकाबला हुआ। महाराष्ट्र टीम ने 10 गोल किये और केरल टीम ने 14 गोल किये। जिस में केरल की टीम विजेता रही। 
*कर्नाटका टीम का उड़ीसा टीम के साथ मुकाबला हुआ। कर्नाटका टीम ने 18 गोल किये और उड़ीसा टीम ने सिर्फ़ 7गोल किये। जिस में कर्नाटका की टीम विजेता रही। 
*जे.ऐंड.के. टीम का मिजोरम टीम के साथ मुकाबला हुआ। जे.ऐंड.के. टीम ने 14 गोल किये और मिजोरम टीम ने सिर्फ़ 3गोल किये। जिस में जे.ऐंड.के की टीम विजेता रही। 
*कर्नाटका टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ। कर्नाटका टीम ने 21 गोल किये और राजस्थान टीम ने 13 गोल किये। जिस में कर्नाटका की टीम विजेता रही। 
*आंधरा प्रदेश टीम का त्रिपुरा टीम के साथ मुकाबला हुआ। आंधरा प्रदेश टीम ने 15 गोल किये और त्रिपुरा टीम ने सिर्फ़ 6गोल किये। जिस में आंधरा प्रदेश की टीम विजेता रही। 
*गुजरात टीम का तामिलनाडु टीम के साथ मुकाबला हुआ। गुजरात टीम ने 19 गोल किये और तामिलनाडु टीम ने सिर्फ़ 1गोल किया। जिस में गुजरात की टीम विजेता रही। 
*उत्तर प्रदेश टीम का केरल टीम के साथ मुकाबला हुआ। केरल टीम ने 16 गोल किये और उत्तर प्रदेश टीम ने सिर्फ़ 9गोल किये। जिस में केरल की टीम विजेता रही। 
*उड़ीसा टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ। राजस्थान टीम ने 12 गोल किये और उड़ीसा टीम ने सिर्फ़ 5गोल किये। जिस में राजस्थान की टीम विजेता रही। 
*छत्तीसगड़ टीम का त्रिपुरा टीम के साथ मुकाबला हुआ। छत्तीसगड़ टीम ने 19 गोल किये और त्रिपुरा टीम ने सिर्फ़ 7गोल किये। जिस में छत्तीसगड़ की टीम विजेता रही। 
*तेलंगाना टीम का तामिलनाडु टीम के साथ मुकाबला हुआ। तेलंगाना टीम ने 15 गोल किये और तामिलनाडु टीम ने सिर्फ़ 5गोल किये। जिस में तेलंगाना की टीम विजेता रही। 
 
तीसरे दिन तक के कुल नतीजे 
नैटबाल पुल नतीजे (लड़कियाँ)-
*दिल्ली टीम का बिहार टीम के साथ मुकाबला हुआ। दिल्ली टीम ने 13 गोल किये और बिहार टीम ने सिर्फ़ 2गोल किये। जिस में दिल्ली की टीम विजेता रही। 
*हरियाणा टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ। हरियाणा टीम ने 19 गोल किये और राजस्थान टीम ने 11 गोल किये। जिस में हरियाणा की टीम विजेता रही। 
*करनाटक टीम का उत्तर प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। जिस दौरान दोनों टीमों ने 15 /15 बराबर गोल किये। मैच ड्रा करके दोनों टीमें को 1-1अंक दिया गया।
*दिल्ली टीम का पश्चिमी बंगाल टीम के साथ मुकाबला हुआ। दिल्ली टीम ने 14 गोल किये और पश्चिमी बंगाल टीम ने सिर्फ़ 5गोल किये। जिस में दिल्ली की टीम विजेता रही। 
*पंजाब टीम का झारखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ। पंजाब टीम ने 19 गोल किये और झारखंड टीम ने सिर्फ़ 2गोल किये। जिस में पंजाब टीम विजेता रही। 
*छत्तीसगड़ टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ। छत्तीसगड़ टीम ने 23 गोल किये और तेलंगाना टीम ने सिर्फ़ 7गोल किये। जिस में छत्तीसगड़ टीम विजेता रही। 
*हिमाचल प्रदेश टीम का उत्तराखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ। उत्तराखंड टीम ने 11 गोल किये और हिमाचल प्रदेश टीम ने सिर्फ़ 1गोल किया। जिस में उत्तराखंड टीम विजेता रही। 
*गुजरात टीम का आंधरा प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। गुजरात टीम ने 15 गोल किये और आंधरा प्रदेश टीम ने सिर्फ़ 6गोल किये। जिस में गुजरात टीम विजेता रही। 
*करनाटक टीम का महाराष्ट्र टीम के साथ मुकाबला हुआ। करनाटक टीम ने 18 गोल किये और महाराष्ट्र टीम ने सिर्फ़ 6गोल किये। जिस में करनाटक टीम विजेता रही। 
*उड़ीसा टीम का उत्तर प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। उत्तर प्रदेश टीम ने 27 गोल किये और उड़ीसा टीम ने सिर्फ़ 2गोल किये। जिस में उत्तर प्रदेश टीम विजेता रही। 
*बिहार टीम का पश्चिमी बंगाल टीम के साथ मुकाबला हुआ। पश्चिमी बंगाल टीम ने 14 गोल किये और बिहार टीम ने सिर्फ़ 6गोल किये। जिस में पश्चिमी बंगाल टीम विजेता रही। 
*जे.ऐंड.के. टीम का झारखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ। झारखंड टीम ने 8गोल किये और जे.ऐंड.के. टीम ने सिर्फ़ चार गोल किये। जिस में झारखंड टीम विजेता रही। 
*चण्डीगढ़ टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ। चण्डीगढ़ टीम ने 18 गोल किये और तेलंगाना टीम ने 11 गोल किये। जिस में चण्डीगढ़ टीम विजेता रही। 
*उड़ीसा टीम का महाराशटरा टीम के साथ मुकाबला हुआ। महाराष्ट्र टीम ने 14 गोल किये और उड़ीसा टीम ने सिर्फ़ चार गोल किये। जिस में महाराष्ट्र टीम विजेता रही। 
*उत्तर प्रदेश टीम का महाराष्ट्र टीम के साथ मुकाबला हुआ। उत्तर प्रदेश टीम ने 10 गोल किये और महाराष्ट्र टीम ने सिर्फ़ चार गोल किये। जिस में उत्तर प्रदेश टीम विजेता रही। 
*मध्य प्रदेश टीम का आंधरा प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। मध्य प्रदेश टीम ने 17 गोल किये और आंधरा प्रदेश टीम ने 12 गोल किये। जिस में मध्य प्रदेश टीम विजेता रही। 
 
प्री क्वार्टर फ़ाईनल मुकाबले (लड़के)-
*हरियाणा टीम का झारखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ। हरियाणा टीम ने 33 गोल किये और झारखंड टीम ने 14 गोल किये। जिस में हरियाणा की टीम विजेता रही। 
*दिल्ली टीम का हिमाचल प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। दिल्ली टीम ने 21 गोल किये और हिमाचल प्रदेश टीम ने सिर्फ़ 6गोल किये। जिस में दिल्ली की टीम विजेता रही। 
*कर्नाटका टीम का पश्चिमी बंगाल टीम के साथ मुकाबला हुआ। कर्नाटका टीम ने 23 गोल किये और पश्चिमी बंगाल टीम ने सिर्फ़ चार गोल किये। जिस में कर्नाटका की टीम विजेता रही। 
*पंजाब टीम का उत्तर प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। पंजाब टीम ने 26 गोल किये और उत्तर प्रदेश टीम ने 22 गोल किये। जिस में पंजाब की टीम विजेता रही।
*मध्य प्रदेश टीम का जे.ऐंड.के. टीम के साथ मुकाबला हुआ। मध्य प्रदेश टीम ने 19 गोल किये और जे.ऐंड.के. टीम ने 18 गोल किये। जिस में मध्य प्रदेश की टीम विजेता रही। 
*उत्तराखंड टीम का बिहार टीम के साथ मुकाबला हुआ। बिहार टीम ने 16 गोल किये और उत्तराखंड टीम ने सिर्फ़ 3गोल किये। जिस में बिहार की टीम विजेता रही। 
*गुजरात टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ। गुजरात टीम ने 33 गोल किये और राजस्थान टीम ने 32 गोल किये। जिस में गुजरात की टीम विजेता रही। 
*केरल टीम का छत्तीसगड़ टीम के साथ मुकाबला हुआ। केरल टीम ने 30 गोल किये और छत्तीसगड़ टीम ने 25 गोल किये। जिस में केरल की टीम विजेता रही। 
 
प्री क्वार्टर फ़ाईनल मुकाबले (लड़कियाँ)-
*हरियाणा टीम का तामिलनाडु टीम के साथ मुकाबला हुआ। हरियाणा टीम ने 18 गोल किये और तामिलनाडु टीम ने सिर्फ़ 2गोल किये। जिस में हरियाणा टीम विजेता रही। 
*उत्तर प्रदेश टीम का चण्डीगढ़ टीम के साथ मुकाबला हुआ। उत्तर प्रदेश टीम ने 20 गोल किये और चण्डीगढ़ टीम ने 12 गोल किये। जिस में उत्तर प्रदेश टीम विजेता रही। 
*दिल्ली टीम का मध्य प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। दिल्ली टीम ने 20 गोल किये और मध्य प्रदेश टीम ने सिर्फ़ 4गोल किये। जिस में दिल्ली टीम विजेता रही। 
*पंजाब टीम का हिमाचल प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ। पंजाब टीम ने 22 गोल किये और हिमाचल प्रदेश टीम ने सिर्फ़ 2गोल किये। जिस में पंजाब टीम विजेता रही। 
*केरल टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ। केरल टीम ने 23 गोल किये और राजस्थान टीम ने सिर्फ़ 9गोल किये। जिस में केरल टीम विजेता रही। 
*छत्तीसगड़ टीम का करनाटक टीम के साथ मुकाबला हुआ। छत्तीसगड़ टीम ने 27 गोल किये और करनाटक टीम ने सिर्फ़ 19 गोल किये। जिस में छत्तीसगड़ टीम विजेता रही। 
*गुजरात टीम का पश्चिमी बंगाल टीम के साथ मुकाबला हुआ। पश्चिमी बंगाल टीम ने 22 गोल किये और गुजरात टीम ने 10 गोल किये। जिस में पश्चिमी बंगाल टीम विजेता रही। 
*उत्तराखंड टीम का झारखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ। झारखंड टीम ने 10 गोल किये और उत्तराखंड टीम ने सिर्फ़ 6 गोल किये। जिस में झारखंड टीम विजेता रही। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
‘पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी) - सीजन 5’ शुरू एशिअन यूथ नेटबॉल चेंपियनशिप मे भारतीय नेटबाल महिला टीम बना सकती थी मेडल टैली मे जगह...... अगर वक्त पर मिल जाता वीजा साहसिक खेलों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयास भारतीय नेटबॉल महिला टीम ने जापान में दाखिल होते ही किया चित शानदार प्रदर्शन से लगातार टीम को जीत दिला रहा है लक्ष्य चावला अजय सिंह लिबड़ा बने गतका ऐसोसिएशन पंजाब के राज्य अध्यक्ष 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप संपन्न, पंजाब को मिली विजयश्री, बना नैटबॉल चेंपियन 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप 2019-20 : पंजाब और दिल्ली की महिला, पंजाब और केरल के पुरुष वर्ग की टीमें पहुँची सेमी फाईनल में 11वां नैटबाल फेडरेशन कप 2019: पंजाब के पुरुष वर्ग की टीम ने कर्नाटका की टीम को 44/18 के अंतर से हराया बठिंडा में 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप शुरू, पंजाब की टीम विजेता रही