ENGLISH HINDI Sunday, January 23, 2022
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पटियाला की अनधिकृत जगह पर छिपाई गई शराब की 2718 पेटियों की बड़ी खेप का पर्दाफाशबटन दबाते ही पता लग जायेगी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार की पृष्टभूमि, अपराधिक रिकार्डः डॉ. राजूषड्यंत्र के तहत पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रही कांग्रेस: चड्ढाहिन्दू संगठन मोहम्मद मुस्तफा खिलाफ करवाएंगे परचा दर्ज: सिंगलालोगों को शुद्ध हवा, पानी और धरती की आवाज़ बनने का न्योताइंडिया इंडिया फीलिंग: विकास धवन ने अपनी इस किताब में अपने बचपन के भारत के रंगों को बिखेराउड़ान एम्पावरमेंट ट्रस्ट ने दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित किया म्यूजिक टैलेंट हंट कार्यक्रम उड़ान आइडल-2022क्या कोविड एक मामूली संक्रमण बन कर दशमलवित हो सकता है?
Photo Gallery

हिन्द की है शान हिंदी

चंडीगढ़, (कुलबीर सिंह कलसी): लॉकडाउन में ढ़ील करते ही बड़ी संख्यां में प्रवासी मजदूरों ने अपने गांव की तरफ रुख किया। चंडीगढ़ क्षेत्र से रेलवे स्टेशन तक कोई भी यातायात का साधन ना होते हुए भी पैदल ही प्रवासी मजदूर रेलवे स्टेशन को चल पड़े।

कोविड-19 कर्फ्यू, लॉकडाउन दौरान जरूरी कार्य को पूरा करने में प्रशासन का अटूट प्रयास (कुलबीर सिंह कलसी)

कोविड 19 लॉकडाउन इंडिया के दौरान सेक्टर 22-डी में चंडीगढ़ पुलिस द्वारा वितरित किए जा रहे मुफ्त भोजन प्राप्त करने के लिए उचित दूरी के साथ अलग लाइन में खड़े लोग (कुलबीर सिंह कल्सी)

चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा आवारा कुत्ता को पकड़ने के लिए सेक्टर 37 में 2 दर्जन कर्मचारियो ने युद्ध स्तर पर कार्यवाही की। गौरतलब है कि हाल ही में एक कुत्ते ने इसी सेक्टर की एक महिला को बुरी तरह काट लिया था। (कुलबीर सिंह कलसी)

चंडीगढ के आई टी पार्क में भाबी गीत की शूटिंग दौरान वीडियो निर्देशक नरेश सिंगला गायक दमनजोत, मॉडल साक्षी तथा धन्ना अमली हास्य कलाकार व अन्य कलाकारों के साथ (मेजर)

घने कोहरे के चलते फिरोजपुर—फाजिल्का रोड पर सुबह हुई भयानक सड़क दुर्घटना के दर्दनाक मंजर को बयां करती तस्वीरें

लापता: कृपया पीड़ित की सहायता करें

जीवनशैली में बदलाव

चण्डीगढ़। रामनवमी महोत्सव के उपलक्ष्य में उतराखण्ड भ्रातृ संगठन दरिया, चण्डीगढ़ ने हिन्दू पर्व महासभा के नेतृत्व में चण्डीगढ़ में श्री राम जी की झांकी में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

अब तक भारत के प्रधान मंत्री

विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर चंडीगढ़ के वरिष्ठ फोटोग्राफरों को समानित किया गिया| 250 से अधिक सदस्यों फोटोग्राफी कार्यशाला के लिए एकत्र हुए थे| कैनन कैमरा कंपनी द्वारा आयोजित फोटोग्राफी कार्यशाला का सभी ने लाभ उठाया| ;कलसी

सेक्टर ५६ में गोगा माड़ी बागड़ गए घर वालो की ख़ुशी में महिलाये नाच गाने के साथ विलुप्त होती संस्कृति को जिन्दा रखते हुए | हर साल सावन के महीने में जाहरवीर बाबा का जप करते है और लाखो भक्त भादों शुक्ल पक्ष में गोगा माड़ी राजस्थान जाकर जाहरवीर बाबा का दर्शन बागड़ राजस्थान में आज भी गुगा माड़ी पर बहुत भारी मेला लगता है |

रफ्तार से पुलिस को चकमा देना आप और सड़क पर चलने वाले दोनों के लिए जान लेवा हो सकता है, बिना हैमेट आप पुलिस को चकमा दे सकते हो यमराज को नहीं (फोटो: कलसी)

2 फ़रवरी, डॉ. बी.आर. अंबेडकर वेलफेयर सोसायटी सेक्टर 56 और समन्वय समिति द्वारा संयुक्त रूप से विकलांग लोगों की मदद के लिए समारोह का आयोजन किया गया। महापौर हरफूल चंद कल्याण को सम्मानित किया गया।

आम आदमी पार्टी के सदस्य सेक्टर 56 में सदस्यता अभियान चलाते हुए (फोटो: कुलबीर कलसी)

आज गुरु साहिब गुरुगोबिंद सिंह महाराज के साहिबजदो के याद में गुरु सिंह सभा द्वारा सेक्टर ५५-५६ चंडीगढ़ निवासियो ने अटूट लंगर की सेवा की (छाया: कुलबीर कलसी)

रोग निवारक पेड़ पौधे

ज़रा सी धूप का विमोचन

चंडीगढ़ पुलिस को एक और चुनौती, 'वी केअर फॉर यू' का स्लोगन अपनाने वाली चंडीगढ़ पुलिस पर कल रात मारे गए दीपक के परिजनों द्वारा लापरवाही का आरोप लगाया गया है| इसके चलते आज सुबह भास्कर चौक पर घंटो जाम लगाए रखा| एसएचओ के आश्वासन के बाद जाम खुला। (फोटो: कुलबीर कलसी)

आज सवेरे सेक्टर ४०-५५ के चौक पर ऑक्सीजन भरा ट्रक पलटा, घंटो यातायात जाम रहा और कैदियों से भरी जेल की गाड़ी भी जाम में फसी रही फोटो:कुलबीर कलसी

बीती रात १२:४० बजे सेक्टर ५०-५१ की लाइट पॉइंट पर फोर्ड फीगो और स्कूटर सवार की भीषण टक्कर। स्कूटर सवारो को बेहोशी और फ्रैक्चर की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। (फोटो:कुलबीर कलसी)

खांसी में तुलसी का उपयोग

चंडीगढ, अबोहर व फाजिल्का के पत्रकार स्वामी नारायण मन्दिर अहमदाबाद में विद्यवानों के साथ