ENGLISH HINDI Wednesday, October 23, 2019
Follow us on
 
एस्ट्रोलॉजी

व्हाट्स योर मोबाइल नंबर ? बता रहे हैं ज्योतिर्विद् मदन गुप्ता सपाटू

March 19, 2019 09:43 AM

मदन गुप्ता सपाटू, ज्योतिर्विद्, चंडीगढ़, 9815619620

 आज मोबाइल हर व्यक्ति का अभिन्न अंग है। पत्नी , पति को तलाक दे सकती हे ,मोबाइल को नहीं । व्हाट्स एप, यू टयूब आ जाने के बाद स्थिति  औेर गंभीर हो गई है। रात को सोने से पहले और सुबह आंख खुलते ही इस यंत्र के दर्शन कोैन नहीं करता ? और यहीं से सकारात्मक या नकारात्मक उर्जा का संचार होने लगता है। फूलों के संदेश जहां मन को प्रसन्न करते हैं वहीं न्यूजीलैंड  में हुए नरसंहार की वीडियो ,विचलित कर देती हैं।

क्या आपके मोबाइल का नंबर, आपकी मनोदशा को  प्रभावित करता है ? हमारा उत्तर है- जी!  बिल्कुल करता है।

मोबाइल अब न सिर्फ आपके बात करने का साधन रह भर रह गया है बल्कि इससे आप बैंकिंग और जीवन के कई जरूरी काम को पूरा करते हैं। नौकरी से व्यवसाय तक और रिश्तेदारों से क्लांइट तक हर कोई आपके फोन नंबर से जुड़ा होता है।

कई बार तो आपकी पहचान आपके चेहरे से नहीं बल्कि आपके नाम और फोन नंबंर से होती है। यही वजह है कि आप सब कुछ भूल जाएं लेकिन अपने मोबाइल को कभी भूलते नहीं अगर संयोगवश आप कभी भूल जाते हैं तो मन परेशान हो उठता है। (SUBHEAD)

लेकिन परेशानी सिर्फ तभी नहीं होती जब आप मोबाइल भूल जाते हैं। कई बार मोबाइल का अनलकी नंबर मिल जाने पर भी आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना होता है।

आपके मोबाइल में जैसे आपका हैंडसेट, उसके फीचर्स, उसकी बैटरी आदि आपके जीवन पर प्रत्यक्ष प्रभाव डाल सकते हैं। उसी प्रकार आपका नंबर गुप्त रूप से सूक्ष्म रूप से आपकी सफलता पर असर डालता है। जहां एक गलत नंबर भले ही आपके सौभाग्य को दुर्भाग्य में न बदल पाए पर उससे हमारा श्रम अवश्य प्रभावित हो सकता है या हमें ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। वहीं, उचित नंबर मानसिक श्रम में वृद्धि कर हमें अनुकूल परिणाम प्रदान करता है, जिससे हम सफलता की ओर दिनोंदिन बढ़ते चले जाते हैं। एक अनुकूल फोन नंबर हमें मनोवैज्ञानिक या मानसिक रूप से सशक्त बनाता है और हमें सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है।

अंक ज्योतिष में बताया गया है कि आप से जुड़े हर नंबर आपके जीवन और भाग्य को प्रभावित करते हैं चाहे वह आपका मोबाइल नंबर ही क्यों न हो। इसलिए मोबाइल का नंबर जब आप ले रहे हों तब इस बात का ख्याल जरूर रखें कि जो नंबर आप ले रहे हैं वह आपके लिए भाग्यशाली हो।

जिस तरह ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है ठीक उसी प्रकार ये नंबर भी हमारी किस्मत को प्रभावित करते हैं। मोबाइल के दस अंकों का खेल ही आपके जीवन की उठा-पटक के लिए जिम्मेदार हो सकता है। यही दस अंक तय कर सकते हैं कि आपकी सुख-समृद्धि और पारिवारिक जिंदगी कैसी होगी।

अंक ज्योतिष के अनुसार मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार नंबर 8 का होना अशुभ नामा जाता है। नंबर 8 आलोचनाओं का सूचक है तथा इससे खर्च में वृद्धि होती है। अंक ज्योतिष में नंबर 9 सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। यह अंक मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार होने पर भाग्योदय करता है। नंबर 9 धनवृद्धि व ज्ञान का सूचक है। नंबर 9 लेखक, दार्शनिक व रचनात्मक व्यक्तियों हेतु विशेष लाभप्रद होता है। परंतु यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ नंबर 9 को भाग्यशाली मानकर इसे अपना लें। यह भी ध्यान रखें कि आप किस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जैसे अगर आप किसी कला से जुड़े हुए हैं तो अंक 6 की अधिकता वाला मोबाइल नंबर चुन सकते हैं।

अंकशास्त्र

विभिन्न शास्त्रों में एक एक ज्योतिष शास्त्र पूर्ण रूप से वैज्ञानिक है, नंबरों का हेर-फेर, जोड़-तोड़, आदि तरीके से शास्त्र में समाए हैं। इस शास्त्र में यकीन करने वाले को अंधविश्वासी कहना बिलकुल गलत होगा, योंकि अंकशास्त्र पूरी तरह से संख्याओं पर आधारित विज्ञान है जो बस परिस्थिति के हिसाब से सही अंक चुनने की सलाह देता है। 

यदि आप भी अंकशास्त्र में विश्वास करते हैं और यदि नहीं भी करते तो कम से कम आप एक ऐसे नंबर की चाहत में तो जरूर होंगे जो आपके सभी कार्य बना दे। अंकशास्त्र के अनुसार हमारे जन्म की तारीख जिसे हम मूलांक कहते हैं यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण होती है। यह मूलांक हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं पर असरदार साबित होता है।  

सबसे लकी नंबर है 18 & 9

यदि आप इस अंक के चमत्कारी प्रभाव जान लेंगे तो अपना हर एक महतवपूर्ण कार्य 18 तारीख को ही करना पसंद करेंगे। इसके अलावा आपका घर, मोबाइल नंबर तथा गाड़ी के नंबर, सभी में इसी अंक का प्रयोग किया जाए यह आपकी चाहत होगी। यह अंक है ही इतना फायदेमंद कि हर कोई इसे इस्तेमाल करने की इच्छा व्यक्त करता है।

13 है खतरनाक

18 अंक दुनिया भर में काफी शुभ अंक माना जाता है। यह बात हर कोई जानता है कि अंकशास्त्र के भीतर यदि कोई अंक सबसे अशुभ माना गया है तो वह है 13 अंक। इस अंक का प्रभाव इतना अधिक है लोग इसे इस्तेमाल करने से भी कतराते हैं। 

18 नंबर को लेकर दुनिया भर में कई मान्यताएं देखी गई हैं। चीन में मान्यता है कि अंक 18 धन और समृद्धि का प्रतीक है। इसलिए व्यवसाय या नौकरी से संबंधित या फिर कोई भी धन से जुड़ा कार्य करने के लिए 13तारीख को जरूर चुना जाता है।मान्यताओं के आधार पर अंक 18 का उच्चारण करने से सकारत्मक उर्जा का प्रवाह होता है जो धन वैभव को आकर्षिित करता है। चीन में यह विश्वास इतना गहरा है कि यहां लोग 18वें नंबर का घर और 18 नंबर का फ्लैट लेना पसंद करते हैं। एक लाईन में बने मकानों में सभी के दाम एक जैसे होते हैं लेकिन इनमें से 18वें नंबर का मकान सबसे महंगा बिंकता है।

क्योंकि ऐसा माना जाता है किय इस नंबर के घर में धन और सुख समृद्धिय बनी रहती है। इसके अलावा 18अंक को अन्य कई रूपों में पाया गया है। हिैब्रू भाषा में जीवन शब्द को व्यक्त करने के लिाए अंक 18 का प्रयोग किया जाता है।

यहूदी लोग लंबे जीवन की शुभ कामना और आशीर्वाद के लिए 18--&18 नगद उपहार देते हैं। इसके अलावा हमारे देश भारत में भी अंक 18 को शुभ माना जाता है।  

हिन्दू धर्म में आज से ही नहीं बल्कि पौराणिक युग से 18 अंक को महत्व हासिल हुआ है। हिन्दू पुराणों की संख्या 18 रखी गई है, इसके अलावा शास्त्रह भी कुल 18 ही हैं। आप को जान कर हैरानी होगी लेकिन महाभारत महाकाव्य को भी 18 भागों में ही बांटा गया है।

यह तथ्य अचंभित जरूर करते हैं लेकिन पुराणों के संदर्भ से इनके उपयोग से ही यह सिद्ध होता है कि 18 अंक का महत्व कितना अधिक है। यदि आप गौर से देखें तो यह 18 अंक स्वयं एक और अंक को जन्म देता है। अंकज्योतिष के अनुसार यदि 18 अंक का जोड़ा जाए तो 1+8] 9 आता है। 

9 अंक भी है शुभ

ऐसी मान्यता है कि स्वयं अंक 9 भी गुरु से प्रभावि त है, जो व्यक्ति के जीवन में धन और उन्नतित का मार्ग खोलता है। इसलि इस तारीख को जन्म लेने वाले लोग काफी लकी माने जाते हैं। इसके अलावा 18 अंक की तरह ही भारत

जैसे किसी व्यक्ति का मोबाइल नंबर हुआ 9815619620  यानी इस नंबर का कुल योग हुआ 4+7 यानी इस मोबाइल नंबर का शुभांक 2 हुआ। यह नंबर उनके लिए शुभ होगा जिनके मूलांक या भाग्यांक से 2 नंबर मेल खाता हो।

मोबाइल नंबर लेते समय यह भी ध्यान रखना चाहिए कि नंबर बढ़ते क्रम में हो। बढ़ते क्रम का नंबर आपकी उन्नति और प्रगति में सहायक होता है।

अंकशास्त्र के अनुसार अगर आपके मोबाइल नंबर में सबसे अधिक बार अंक आठ आता है तो यह शुभ नहीं है। अंक आठ का अधिक बार होना आपको कठिनाइयों में डालता है।

संभव है कि आपका मोबाइल बार-बार खराब हो या आपको खुशी कम और परेशानियों की खबर अधिक मिले। यह माना जाता है कि अंक 8 अधिक होने से आपको बार-बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। खर्च में वृद्घि होती।

जबकि अंक नौ बहुत ही शुभ माना जाता है। यह अंक मोबाइल नंबर में सबसे अधिक बार होना भाग्य को बलवान बनाता है। यह धन वृद्घि में मददगार होने के साथ ही आपके परोपकारी और ज्ञानी होने का सूचक माना जाता है। छात्र, लेखक, दार्शनिक एवं रचनात्मक व्यक्तियों के लिए यह अंक विशेष लाभप्रद होता है।
लेकिन यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ नौ नंबर को लकी मानकर इसके पीछे दौड़ने लगें, यह भी ध्यान रखें कि आप किस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। कार्य क्षेत्र के अनुसार भी नंबर आपके लिए फायदेमंद होता है।अंकज्योतिष के अनुसार अगर आप गायक, संगीतकार, चित्रकार या फिर किसी अन्य कला के क्षेत्र से से जुड़े हुए हैं तो आपको कला जगत में सफलता दिलाने वाले अंक का चुनाव करना चाहिए। आपके लिए अंक 3 और 4 की अधिकता वाला मोबाइल नंबर लकी हो सकता है।

खेल जगत, पुलिस या सेना से जुड़े जुए व्यक्तियों के लिए 6, 7 और 2 अंक शुभ होता है। राजनीति तथा शिक्षण क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए चार की अधिकता वाला नंबर लकी होता है। अगर चार अंक की अधिकता वले नंबर नहीं मिल रहे हों तब अंक तीन की अधिकता वाले मोबाइल नंबर भी ले सकते हैं।

अंक 9 का काफी इस्तेमाल किया जाता है। 

अंक ज्योतिष के अनुसार मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार नंबर 8 का होना अशुभ नामा जाता है। नंबर 8आलोचनाओं का सूचक है तथा इससे खर्च में वृद्धि होती है। अंक ज्योतिष में नंबर 9 सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। यह अंक मोबाइल नंबर में सर्वाधिक बार होने पर भाग्योदय करता है। नंबर 9 धनवृद्धि व ज्ञान का सूचक है। नंबर 9 लेखक, दार्शनिक व रचनात्मक व्यक्तियों हेतु विशेष लाभप्रद होता है। परंतु यह जरूरी नहीं कि आप सिर्फ नंबर 9 को भाग्यशाली मानकर इसे अपना लें। यह भी ध्यान रखें कि आप किस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जैसे अगर आप किसी कला से जुड़े हुए हैं तो अंक 6 की अधिकता वाला मोबाइल नंबर चुन सकते हैं।

अंकशास्त्र के अनुसार विभिन्न बिज़नेस से जुड़े लोगों के लिए विभिन्न लकी नंबर होते हैं। उसी नंबर से संबंधित शुभ अंक या मूलांक का मोबाइल नंबर आपको प्रोफेशन में सक्सेस दे सकता है। पहले यह देखें कि आप जिस प्रोफेशन से जुड़े हैं उसका मूलांक समूह क्या है। इस समूह में लकी, अनलकी व न्यूट्रल तीन श्रेणी के नंबर होते हैं। लकी नंबर सक्सेस देगा तो अनलकी हानि करेगा। न्यूट्रल नंबर साधारण फलदायी होगा।

  • नंबर 1 है प्रशासनिक अधिकारी व राजनेताओं के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 1/2/3/9 व अनलकी-नंबर है 2/6/8, शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 2 है सेल्समैन, सर्विसमैन व मीडियाकर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 2/1/5, व अनलकी-नंबर है 4/7, शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 3 है एजुकेशन प्रोफेशनल व धार्मिक लोगों के लिए इनका लकी-नंबर है 3/6/9 व अनलकी-नंबर है2/5/7 शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 4 है चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों व दलालों के लिए इनका लकी-नंबर है 4/5/6 व अनलकी-नंबर है1/2/3, शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 5 है क्लर्क व खाद्य सामग्री के व्यापारी के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 1/5/6 व अनलकी-नंबर है 2, शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 6 है होटल, ज्वेलरी व एक्टिंग से जुड़े कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 5/6/8, व अनलकी-नंबर है 1/2, शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 7 है मैकेनिक व तृतीय श्रेणी कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 7/9, व अनलकी-नंबर है5/6, शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 8 है ठेकेदारों, पशु पालन व तर्कशास्त्री के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 5/6/8, व अनलकी-नंबर है 1/2/9 शेष न्यूट्रल है।
  • नंबर 9 है चिकित्सा, सुरक्षा, रेस्टोरेंट व टी.वी चैनल कर्मियों के लिए तथा इनका लकी-नंबर है 9/7,अशुभ-5/6, शेष न्यूट्रल है

कैसे जानें लक्की नंबर ?

 उदाहरण के तौेर पर यदि आपकी जन्म तारीख 10-5-1950 है तो आपका मूलांक 10 अर्थात 1 होगा और भाग्यांक -[ 1 +0+ 5+ 1+ 9+ 5 +0= 21] 2+ 1= 3 होगा । आप नीचे दिए गए विवरण के अनुसार अपने मोबाइल नंबर, रंग, कवर , वॉलपेपर, रिंग टोन , कंपनी या सर्विस प्रोवाइडर का चुनाव कर सकते हेैं।

  • ·         मूलांक 1 (जन्म तारीखः 1, 10, 19, 28)
  • ·         घर, ऑफिस या मोबाइल नंबर लेते समय ध्यान रखें कि उस नंबर में 1 नंबर कई बार आना चाहिए। नंबर का अंत 1 से हो तो अच्छा है। आपके नंबर का योग 1 हो तो यह आपके लिए सौभाग्यशाली रहेगा। 8 के योग का नंबर आप इस्तेमाल न करें। यह आपके लिए शुभ नहीं है। अगर नंबर का योग 1 संभव नहीं है तो आप 3 या 5 नंबर पर भी विचार कर सकते हैं।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग अगर लाल या धातु का रंग (जैसे-स्टील बॉडी, सिल्वर, गोल्डन या कॉपर) तो यह आपके लिए सौभाग्यकारी है। मोबाइल का कवर यथासंभव लाल रंग का रखें। अगर संभव हो तो मोबाइल के वॉलपेपर या स्क्रीनसेवर में कोई हंसता या मुस्कुराता हुआ चेहरा रखें। लाल गुलाब, उगता हुआ सूरज और मुस्कुराते हुए बच्चे का चित्र आपके लिए अनुकूल है
  • ·         अनुकूल रिंग टोनः गंभीर व ऊर्जावान धुन या गीत,सेक्सोफोन, सितार। 
  • ·         मूलांक 2 (जन्म तारीखः 2, 11, 20, 29)
  • ·         आपके घर या ऑफिस के नंबर में 2 अंक की पुनरावृत्ति आपके लिए शुभ रहेगी। यानि उस नंबर में 2का अंक एक से अधिक बार आना चाहिए। नंबर का योग 1 आपके लिए शुभ है। ध्यान रखें कि नंबर के अंत में1 नंबर जरूर हो। मोबाइल नंबर लेते समय उसका योग 6 रखें और उसमें 7 की पुनरावृत्ति सौभाग्यकारी है। यानी 7 या 77 या 777 होना चाहिए। विशेष सलाह पर आप मोबाइल नंबर का योग 7 भी कर सकते हैं।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः मोबाइल या टेलिफोन का रंग यदि सिल्वर हो तो यह सौभाग्यकारक रहेगा। मोबाइल का कवर पारदर्शी रखें। सक्रीन सेवर पर पूर्णिमा का चंद्रमा, सुंदर स्त्री या जलती हुई मोमबत्ती या दीपक का चित्र आपके फोन पर होने वाले संपर्कों को लाभकारी बनाएगा।
  • ·         अनुकूल रिंग टोनः मध्यम गति या तारों पर बजने वाला संगीत और पुराने मधुर गीत। गिटार,सारंगी।
  • ·         मूलांक 3 (जन्म तारीखः 3, 12, 21, 30)
  • ·         आपके घर या ऑफिस के फोन का योग 1 या 3 होना चाहिए और उसमें 3 अंक की पुनरावृत्ति होनी चाहिए पर नंबर के अंत में 9, 99 या 999 आना शुभ रहेगा। मोबाइल के नंबर का योग 6 रखें और उसमें 6और 9 अधिक से अधिक रखने का प्रयास करें। मोबाइल नंबर के आखिर में भी 9, 99 या 999 शुभ रहेगा। विशेष परिस्थितियों में मोबाइल नंबर का योग 9 भी अच्छा फल प्रदान कर सकता है। 2, 4 या 8 का योग हानिकारक हो सकता है।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग पूर्ण या आंशिक रूप से गोल्डन, ऑरेंज या पीला हो तो अति शुभ है। मोबाइल का कवर गोल्डन या पीले रंग का इस्तेमाल करें। स्क्रीन सेवर और वॉलपेपर सूरजमुखी का फूल,उगता हुआ सूरज, ईश्वर या संत-महात्मा का चित्र इस्तेमाल करें। अच्छे संपर्क बनेंगे।
  • ·         अनुकूल रिंग टोनः तेज गति, स्फूर्ति वाला संगीत और प्रेरणा देने वाला गीत। भक्ति गीत, तबला, ड्रम,धुंघरु या ढोल।
  • ·         मूलांक 4 (जन्म तारीखः 4, 13, 22, 31)
  • ·         आपको अपने घर या कार्यालय के नंबर का योग 5 या 6 रखना चाहिए। यदि उसमें 1 नंबर की पुनरावृत्ति हो रही हो तो बहुत अच्छा है। नंबर के अंत में 1 या 5 का आना सौभाग्यकारी रहेगा। मोबाइल के नंबर का योग या 5 रखना शुभकारी होगा। अगर इसमें 1 अंक की पुनरावृत्ति हो और आखिर में 1 या शून्य(0) आए तो यह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग ग्रे, सफएद या सिल्वर आपके लिए शुभ है। मोबाइल का कवर हरे या नीले रंग का हो तो अति उत्तम रहेगा। वॉलपेपर और स्क्रीन सेवर में कोई धार्मिक चिन्ह जैसे स्वास्तिक,ऊं, 786 या किसी यंत्र की तस्वीर लगा सकते हैं। विशेष सफलता के लिए अपने गुरु, मार्गदर्शक, परम मित्र की मुस्कुराती हुई तस्वीर लगाएं।
  • ·         अनुकूल रिंग टोनः पियानो या तरंगों वाला धीमा संगीत व मधुर, शांत, धीमा गीत। वायलिन, बांसुरी।
  • ·         मूलांक 5 (जन्म तारीखः 5, 14, 23)
  • ·         आपको अपने घर और कार्यालय के नंबर का योग 5 रखने का प्रयास करना चाहिए। यदि इसमें 1 नंबर की पुनरावृत्ति हो और इसके अंत में 5, 55, 555 या 15 हो तो यह बहुत शुभकारी होगा। आपके मोबाइल नंबर का योग अगर 1 हो तो यह भाग्य जगाने में सहायक होगा। इसमें 5 अंक की पुनरावृत्ति और अंत में 1, 11, 111 या 15 आपके लिए सफलता प्रदायक सिद्ध होगा। 2 का अंक हानिकारक हो सकता है।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग क्रीम और पीला छोड़कर कोई भी हो उत्तम होगा। पर, मोबाइल का कवर हरा या लाल शुभ है। वॉलपेपर और स्क्रीन सेवर पर फलों, पेड़-पौधे, जंगल के दृश्य का हरे रंग का कोई शुभ चिन्ह सौभाग्यकारी है।
  • ·         अनुकूल रिंग टोनः धीमी और मध्यम गति पर ऊर्जावान संगीत व अर्थपूर्ण गीत। बांसुरी, तबला,सितार।
  • ·         मूलांक 6 (जन्म तारीखः 6, 15, 24)
  • ·         आपके घर, ऑफिस और मोबाइल के नंबर्स का योग 6 हो तो यह अति शुभ है। इसमें 9 नंबर की पुनरावृत्ति आपको सफल बनाएगी। इसका अंत 1 या 9 से होना चाहिए। अंत में 9 अंक की पुनरावृत्ति शुभ रहेगी जैसे 99, 999, 9999।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः वॉलपेपर या स्क्रीन सेवर पर आपके परिजन, प्रिय मित्र, माता-पिता, सुंदर स्त्री और बच्चों का चित्र आपको सफलता प्रदान करेगा। आपके मोबाइल नंबर का रंग सफेद और सिल्वर सौभाग्यकारक है। सिल्वर या पारदर्शी मोबाइल कवर उत्तम है।
  • ·         अनुकूल रिंग टोनः मिलाजुला संगीत, मधुर नए-पुराने गीत, गिटार।
  • ·         मूलांक 7 (जन्म तारीखः 7, 16, 25)
  • ·         आपके घर और कार्यालय के फोन नंबर्स का योग 1 या 2 श्रेष्ठ है। इसमें 2 नंबर की अधिक पुनरावृत्ति आपको सौभाग्य प्रदान करेगी। इसके अंत में 7 अंक की पुनरावृत्ति जैसे 77, 777, 7777 आपके सौभाग्य का द्वार खोल सकती है। आपके मोबाइल नंबर का योग 2, 7 या 9 उत्तम है। नंबर में 7 नंबर की पुनरावृत्ति शुभकारक है। अंत में 7 या 9 नंबर की पुनरावृत्ति कल्याणकारी रहेगी। जैसे 77, 777, 7777 या 99, 999, 9999।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः वॉलपेपर या स्क्रीन सेवर पर सफेद पक्षियों, सुंदर स्त्रियों और सफेद स्वास्तिक का चित्र शुभ संकेत रहेगा। मोबाइल का रंग हरा छोड़कर सभी रंग शुभ हैं। क्रीम, सिल्वर रंग विशेष रूप से उत्तम फल प्रदान करेंगे। मोबाइल का कवर पारदर्शी रखें।
  • ·         अनुकूल रिंग टोनः थिरकने वाले गीत, पुराने गीत, बांसुरी की धुन, सेक्सोफोन।
  • ·         मूलांक 8 (जन्म तारीखः 8, 17, 26)
  • ·         आपके घर और कार्यलाय के नंबर का योग 2 शुभ है। इसमें 8 अंक की पुनरावृत्ति उत्तम रहेगी। नंबर के अंत में 5 का अंक अच्छा रहेगा। आपके मोबाइल नंबर का योग 6 आपको सफलता प्रदान करेगा। इसमें 6अंक की आवृत्ति अधिक होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मोबाइल नंबर के अंत में 0 या 6 अंक शुभ है।
  • ·         रंग और वॉलपेपरः मोबाइल का रंग काला, ग्रे या भूरा श्रेष्ठ है। कवर का रंग भी यदि सिल्वर, काला, ग्रे या भूरा हो तो बेहतर रहेगा। वॉलपेपर और स्क्रीन सेवर पर शुभ धार्मिक चिन्ह, अप
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और एस्ट्रोलॉजी ख़बरें
दीवाली के पंच पर्व, दिवाली पर कब करें लक्ष्मी पूजा? दिवाली पर लक्ष्मी पूजा की विधि संतान की मंगलकामना के लिए अहोई अष्टमी का व्रत 21 अक्टूबर को 30 साल बाद शरद पूर्णिमा पर बेहद दुर्लभ योग : 13 अक्टूबर, रविवार को मनाई जाएगी 17 अक्तूबर को करवा चौथ में ग्रहों का कोेई संशय नहीं देशभर से 11 से जुटेंगे नामी ज्योतिषी और आयुर्वेदाचार्य, जो बताएंगे भविष्य और नाड़ी देख कर सेहत 6 अक्तूबर श्री दुर्गा अष्टमी पर व्रत रखने व कन्या पूजन का समय 29 सितंबर से आरंभ होने वाले शारदीय नवरात्र इस बार पूरेे 9 दिन लक्ष्य ज्योतिष संस्थान के निशुल्क ज्योतिष कैंप में लोगों ने कुंडली दिखा जाना भविष्य श्राद्ध पक्ष. 13 सितंबर से 28 सितंबर तक, श्राद्ध एक दिन कम होगा,क्यों करें श्राद्ध ? दो से 12 सितंबर तक मनाएं श्री गणेश जन्मोत्सव, रखें सिद्धि विनायक व्रत, न करें चंद्र दर्शन