ENGLISH HINDI Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
मनोरंजन

सात दशक पीछे धकेलती प्रेम कहानी फिल्म ‘यारा वे’

April 02, 2019 09:39 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

फिल्म ‘यारा वे’ फिल्म भारत-पाक दोनों देशों के बीच सात दशक पीछे धकेलती प्रेम कहानी और दोस्ती को उजागर करेगी।  1940 के दशक में आधारित इस पीरियड ड्रामा है। यहॉ यह कहना जरूरी है कि यह फिल्म ऐसे समय  बनाई है कि देश में पाक और भारत के आपसी रिश्ते  खून से सने हैं दोस्ती और प्रेम तो दूर की बात है। साहित्य समाज का दर्पण होता है कलाकार भी समाज और देश का हिस्सा हेैं।

 आज सरहद पर जवानो और युवाओं को प्रेम  से ज्यादा मोटीवेंशन की जरूरत है। यारा वे फिल्म में मुख्य भूमिका में युवराज हंस, गगन कोकरी, मॉनिका गिल और रघवीर बोली के अलावा स्टार कास्ट में योगराज सिंह, सरदार सोही, निर्मल ऋषि, हॉबी धालीवाल, मलकीत रॉनी, सीमा कौशल, बीएन शर्मा, गुरप्रीत कौर भंगू और राणा जंग बहादुर जैसे प्रतिभाशाली कलाकार भी मौजूद हैं। इसकी कहानी लिखी है रुपिंदर इंदरजीत ने और इसे प्रोड्यूस किया है गोल्डन ब्रिज फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लि. के बल्ली सिंह काकर ने।

गगन कोकरी, फिल्म के एक्टर ने कहा, यारा वे एक बहुत अनोखा कांसेप्ट है  यह एक पीरियड फिल्म है जो ऐसे समय में आधारित है जब लोग और रिश्ते बेहद पवित्र, साफ-दिल, और शर्तरहित होते थे। मोनिका गिल, खूबसूरत अदाकारा नसीबो के किरदार में हैं । मोनिका ने अपने विचार साँझा करते हुए कहा, यारा वे एक एक्टर के तौर पर शायद मेरे लिए सबसे सफल काम रहा है।  फिल्म की झलक और जजबात बेशक बहुत साधारण हैं पर उस समय को दिखाना बेहद मुश्किल था जिसके बारे में हमने सिर्फ अपने दादा-दादी से सुना है। मुझे उम्मीद है कि लोग नसीबो के किरदार से जुड़ पाएंगे और जरूर पसंद करेंगे। फिल्म के बारे में निर्देशक राकेश मेहता ने कहा, इस फिल्म में जबात, ड्रामा, रोमांस और कॉमेडी का बेहतरीन मिश्रण है और यह भारत-पाक विभाजन के मुश्किल वकत में स्थापित है।

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा इतनी कड़वाहट नहीं थी और हमने उस समय को याद करने की कोशिश की है जब दोनों देशों के बीच भाईचारा था।  हमने उस समय को दिखाने की कोशिश की है और उम्मीद करते हैं कि यारा वे दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी। यारा वे हमारा पहला प्रोजेक्ट है और हमने उसे सच्चाई के करीब रखने की भरपूर कोशिश की है।  मुझे राकेश मेहता जी के दृष्टिकोण और रिसर्च पर पूरा भरोसा है और सभी अदाकारों ने इस फिल्म के सेट पर शाट प्रतिशत मेहनत की है। मुझे यकीन है कि इस फिल्म को दर्शकों का प्यार ज़रूर मिलेगा और हम वादा करते हैं कि ऐसे ही कुछ अनोखे कांसेप्ट की फिल्में आगे भी रुपहले परदे पर लेकर आएंगे, बल्ली सिंह काकर, फिल्म के निर्माता ने कहा।  फिल्म यारा वे 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और मनोरंजन ख़बरें
चेलेंजिग रोल करना पसन्द हैं :नेहा मलिक दिल की डॉक्टर निहारिका कैटरीना की तरह दर्शकों के दिल पे करना चाहती है राज हरियाणा को फिल्म निर्माण का केंद्र बनाना चाहते हैं सतीश कौशिक रोमांचक रोमांस से भरपूर है फिल्म सुर्खी बिंदी बालीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना बने ड्रीम गर्ल चण्डीगढ़ एन्क्लेव सोसाइटी की मिस मल्लिका बनी गृहलक्ष्मी तीज क्वीन दस ब्रेन लगते हैं तब अच्छा गाना बनता है:अशोक मस्ती फिल्म साक का ऑफिसियल पोस्टर हुआ रिलीज "खड़के ग्लासी" की सफलता का जश्न मनाने के लिए "जबरिया जोड़ी" करेगी चंडीगढ़ शहर का रुख! मक्खना को लेकर मोहाली पुलिस को वांछित यो-यो हनी सिंह का अगला सिंगल गुड़ नालों इश्क मिट़्ठा 24 को होगा रिलीज