ENGLISH HINDI Saturday, May 15, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अघोषित बिजली कट्स से परेशान जीरकपुर के लोग पेंपा सेरिंग बने तिब्बत की निर्वासित सरकार के नये प्रधानमंत्रीगुरुद्वारा पातशाही दसवीं सेक्टर 8 में रोछे डायग्नोस्टिक (एनालाइजर) मशीन की शुरुआत:कोविड 19 की आपदा को अवसर में बदला पंजाब यूनिवर्सिटी ने, दाखला टेस्टों के नाम पर आवेदकों से लूटे करोड़ों रुपएजरूरतमंदों को प्लाज्मा दिलवा मदद कर रही चंडीगढ़ की "ब्लड सेवक" संस्थामहिला से शारीरिक संबंध बनाता बठिंडा का एएसआई रंगेहाथ काबू, बरखास्त कोटक महिन्द्रा बैंक के मुलाजिमों की आंखों में मिर्चे डालकर 45 लाख रूपए की लूटदो महीने से नहीं आ रहा बिजली बिल, भरा जा रहा औसत बिल, परेशान और खफा लोग
खेल

राष्ट्रीय चैंपिअन बनी पंजाब की नैटबॉल टीम का बरनाला पहुंचने पर भव्य अभिनंदन

April 03, 2019 09:30 PM

ढोल/ढमक्के के साथ बाज़ारों में से होते हुए जि़ला प्रशास्निक परिसर पहुंचे राष्ट्रीय विजेता नेटबॉल खिलाडिय़ों को सहायक डिप्टी कमिशनर ने दिया आशीर्वाद।

बरनाला। 
पंजाब की नैटबॉल टीम राष्ट्रीय चैंपिअन बन गई है। जिसमें से दो खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह (टीम के उप-कप्तान) और अमरीक ख़ान बरनाला जिला से संबन्धित हैं। जिनका बरनाला पहुचने पर भारी स्वागत किया गया। खिलाडिय़ों के साथ ऑफीशियल खुशदीप सिंह व पंजाब नैटबॉल टीम प्रबंधक अखिलेश बांसल (जर्नलिस्ट) भी शामिल थे।
 
 
 
स्वर्ण पदक सहित खिलाडिय़ों का बरनाला पहुंचने पर अभिनंदन बरनाला प्रैस क्लब जिला बरनाला के प्रधान रजिंदर सिंह बराड़ ने किया। इस मौके प्रैस क्लब के पदाधिकारिओं समेत समूह पत्रकार भाईचारा भी उपस्थित था।
'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महा सचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, नैटबॉल खिलाड़ी सुखचैन सिंह चेनी, इलाका की कई समाजसेवी और खेल संस्थाओं के अहुदेदार भी उपस्थित थे। जिन्होंने खिलाडिय़ों और प्रबंधकों को बधाई दी। 
उल्लेखनीय है कि गत दिनों 23 मार्च से 26 मार्च 2019 तक कर्नाटक प्रांत की राजधानी बेंगलुरु स्थित कोरामंगला इंडोर स्टेडियम में नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) द्वारा 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल (पुरुष/महिला) 2018-19 चैंपिअनशिप का अयोजन किया गया था। जिसमें भाग लेने के लिए देशभर से 30 राज्यों की टीमों के खिलाड़ी उपस्थित हुए थे।
पंजाब के पुरुष व महिला खिलाडिय़ों की टीम 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के बैनर तलेे पहुँची थी। जहाँ पंजाब के पुरुष वर्ग की टीम का आखिरी मुकाबला हरियाणा की टीम के साथ हुआ। पंजाब की टीम ने हरियाणा की टीम को तीन गोल से हरा दिया और चैंपिअनशिप जीत राष्ट्रीय चैंपिअनशिप बनी।
स्वर्ण पदक हासिल कर टीम 29 मार्च को माईसरखाना-बठिंडा खेल अकादमी में पहुँची थी। जिनमें शामिल बरनाला जि़ला के दो खिलाडिय़ों का आज बरनाला पहुंचने पर स्नेहपूर्ण स्वागत किया गया।  
जिला के डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका एवं सहायक डिप्टी कमिश्नर रूही दुग्ग ने नैटबॉल खेल का विकास कर रही 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के प्रबंधकों/अधिकारियों और समूह खिलाडिय़ों को बधाई दी है। 
'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल का कहना है कि उनकी संस्था राष्ट्रीय खेल संस्था नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) द्वारा मान्यता प्राप्त है। और एनएफआई अंर्तराष्ट्रीय नेटबॉल फेडरेशन, एशियन नेटबॉल फेडरेशन, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन तथा युवक सेवाएं एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार से मान्यता प्राप्त हैं। पंजाब में खेल से संबंधित सभी अधिकार नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के पास हैं।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
रोइंग में सैमीफाइनल पहुंचने वाली खुशप्रीत पहली महिला खिलाड़ी बनी क्रिकेट अंडर-16: टीम के चयन के लिए खिलाडिय़ों के ट्रॉयल 19 अप्रैल को बरनाला टीम ने मानसा की टीम को 100 दौड़ों से पराजित कर लीग मुकाबले में हासिल की जीत पंजाब इलैवन ने एक तरफा मैच में रैस्ट ऑफ पंजाब ग्रीन को किया पराजित खेल एकता व अनुशासन में रहना सिखाता है: प्रिंसीपल डॉ हरीश कुमारी नई दुल्हन की तरह सजके क्रिकेट की ताल पर ताल मिलाता विश्व का सबसे बडा स्टेडियम मोटेरा ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने किया बढ़िया प्रदर्शन नैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्ले पहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्त ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने इतिहास रचा: अनुराग ठाकुर