ENGLISH HINDI Sunday, November 17, 2019
Follow us on
 
खेल

बठिंडा में 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप शुरू, पंजाब की टीम विजेता रही

May 29, 2019 06:22 PM

माईसरखाना, फेस2न्यूज:
जि़ला के माईसरखाना स्थित 'नैटबॉल स्टेट पंजाब स्पोर्टस अकेडमी' में मंगलवार को 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप 2019-20 शानोशौकत से शुरू हुआ। जिसका उद्घाटन'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) के राष्ट्रीय महासचिव हरिओम कौशिक के नेतृत्व में'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब'(एनपीए) के प्रदेशाध्यक्ष गौरी शंकर टंडन ने किया।

 
 
 
इस मौके पर एनपीए के उपाध्यक्ष एडवोकेट रणधीर कौशल, महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, प्रभजीत लांबा, पीआरओ अखिलेश बंसल एवं मुनीश शर्मा, कोच दीपक अत्तरी, मालवा प्रांतीय ब्राह्मण सभा माईसरखाना पंजाब के प्रधान लाभ राम शर्मा भी शामिल थे। नैटबॉल फेडरेशन कप मुकाबले की शुरुआत महिलाओं के बीच हुए मुकाबलों के साथ हुई। पंजाब और कर्नाटका का मुकाबला हुआ। जिसमें से पंजाब की टीम विजेता रही।

पंजाब टीम ने कुल 31 गोल करके भारत की चैंपिअन कर्नाटका की टीम को 4 गोल से हरा दिया। जिक्रयोग्य है कि कर्नाटका प्रांत के अंदर बेंगलुरु में मार्च 2019 के दौरान हुई 36वीं सीनियर नैटबॉल चैंपिअनशिप में कर्नाटका की टीम ने पंजाब की महिला टीम को हराया था। जिसका जवाब पंजाब ने अपनी धरती पर मंगलवार को दिया।

वर्णनणीय है कि शुरू हुए नैटबॉल फेडरेशन कप मुकाबले उन टीमों के बीच शुरू हुए हैं, जिन्होंने कर्नाटका प्रांत की राजधानी बंगलुरु के कोरामंगला इन्नडोर स्टेडीयम में अयोजित हुई 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल चैंपिअनशिप 2018-19 के दौरान सर्वोत्तम प्रदर्शन किया था। पुरुष वर्ग में पंजाब की टीम और महिला वर्ग में कर्नाटका की टीम सर्वोत्तम रही थीं। उनके समेत समेत 11वें नैटबॉल फेडरेशन कप मुकाबले में भाग लेने के लिए देशभर से महिला वर्ग और पुरुष वर्ग की 8-8 टीमें पहुंची हैं। पुरुष वर्ग में पंजाब, हरियाणा, केरल, कर्नाटका, हिमाचल, गुजरात, उत्तरप्रदेश, चण्डीगढ़ हैं और महिला वर्ग में कर्नाटका, दिल्ली, केरल, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, महाराष्ट्र और गुजरात की टीमें शामिल हैं।
पंजाब के दोनों वर्गों के यह हैं खिलाड़ी:
पंजाब टीम के जिन महिला व पुरुष खिलाडिय़ों की सूची जारी की गई है। उसके अनुसार पुरुष वर्ग में सिमरनजीत सिंह (कप्तान), सिमरजीत सिंह (उप-कप्तान), खुशदीप सिंह, सरताज सिंह, ताजप्रीत सिंह, जतिंदर कुमार-1, संदीप सिंह-1, नवजोत सिंह, जतिंदर कुमार-2, सन्दीप सिंह-2, राजवीर सिंह और सुरजीत कुमार भाग लेंगे। जबकि महिला वर्ग में ममता (कप्तान), जसविन्दर कौर (उप-कप्तान) शशी सलारीया, सीमा, सिमरजीत कौर, शिवदीप, सहजबीर भंडाल, नवदीप कौर, किरनजीत कोर, सुधा रानी, पिंकी, मनप्रीत कौर का चयन किया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच दिल्ली में 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप का शानदार आगाज़, पंजाब की टीम ने उड़ीसा की टीम को 33-7 के अन्तर से पराजित किया शारीरिक तंदुरुस्ती और आत्मरक्षा के लिए गतके की अहम भूमिका : केके यादव माईसरखाना में 16वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानदार अगाज़ कबड्डी व हॉकी खिलाडिय़ों के ट्रायल 22 व 26 अक्तूबर को 65वीं इंटरडिस्ट्रिक स्कूल (नैटबॉल) गेमज़ 2019-20' का आग़ाज़ मुख्यमंत्री के नैटबॉल की ग्रेडेशन बहाल करने पर खिलाडिय़ों में ख़ुशी दशमेश खालसा कॉलेज के छात्रों ने कुश्ती में लहराया परचम वॉलीबाल: पुरुष —महिला वर्ग में केरल और महाराष्ट्र द्वारा जीत दर्ज वॉलीबॉल मुकाबले अमृतसर में शुरू