ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
खेल

एडवोकेट करन अवतार कपिल बने भारतीय नेटबॉल संघ के सहायक सचिव

July 24, 2019 07:23 PM

नयी दिल्ली /बरनाला, , फेस2न्यूज

एडवोकेट करन अवतार कपिल भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के सहायक सचिव सर्वसम्मति से चुने गए हैं। जिनका यहां पहुंचने पर खिलाडिय़ों की तरफ से भव्य अभिनंदन किया गया। एडवोकेट कपिल की नियुक्ति का ऐलान भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के पूर्व सचिव व रिटर्निंग आफिसर हरबंस सिंह और भारतीय ओलंपिक संघ की ओर से तैनात ऑब्जर्वर खुशवाहा ने खुद किया है।

भारतीय नैटबाल संघ की एसोसिएट सैक्ट्री चुने जाने पर खिलाडिय़ों ने किया एडवोकेट करन अवतार कपिल का अभिनंदन, सर्वसम्मति से चयनित कपिल के बारे में भारतीय चुनाव आयोग के पूर्व सचिव और रिटर्निंग आफिसर हरबंस सिंह और भारतीय ओलंपिक संघ की ओर से तैनात ऑब्जर्वर खुशवाहा ने किया नियुक्ति का ऐलान।

बताने योग्य है कि भारतीय नैटबॉल संघ (एनएफआई) राष्ट्रीय खेल संस्था है, जो कि युवक सेवाएं एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक संघ से संबन्धित है। एडवोकेट कपिल जो कि एनएफआई के साथ संबन्धित नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के महासचिव भी हैं, उनकी उक्त पद के लिए हुए चयन को लेकर नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष योगेश पाठक और महासचिव हरि ओम कौशिक ने बधाई दी है। 

जिस तरह एडवोकेट कपिल के नेतृत्व तले पंजाब के नैटबॉल खिलाडिय़ों ने देश के अंदर हुई सब-जूनियर से लेकर सीनियर वर्ग खेल में स्वर्ण पदक हासिल किए हैं, उसी तजऱ् पर भारतीय टीम के लडक़े-लड़कियां एवं पुरुष-महिला की टीमें विदेशों में भी स्वर्ण पदक हासिल करेंगे।

जिक्रयोग्य है कि नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया के प्रधान योगेश पाठक और महासचिव हरी ओम कौशिक के दिशा-निर्देशों के तहत एडवोकेट करन अवतार कपिल की योग्य अगुवायी में पंजाब के जिला बठिंडा के अधीन पड़ते गांव माईसरखाना में नैटबॉल स्टेट पंजाब स्पोर्टस अकेडमी शुरु की। जिसका उद्घाटन प्रदेश के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने जनवरी-2019 के दौरान किया था।

मार्च महीने में पंजाब टीम के खिलाडिय़ों ने कर्नाटका राज्य के बेंगलुरु शहर में आयोजित हुई 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल चैंपिअनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया। नेटबॉल खेल में पंजाब टीम की इस प्राप्ति को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और उनके सुपुत्र युवराज रणइंदर सिंह ने नैटबॉल खिलाडिय़ों को चंडीगढ़ कार्याल्य में बुला कर सम्मानित किया।

यह कहते हैं कपिल-
भारतीय नैटबॉल संघ के चयनित सहायक सचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल ने प्रेसवार्ता में बताया कि पंजाब ही नहीं पूरे देश के अंदर भारत सरकार के खेलो इंडिया मिशन के अंतर्गत खेल और खिलाडिय़ों को आगे लेकर जाएंगे। जिसके लिए राज्यभर के संबन्धित जिलों के डिप्टी कमिश्नरों, पुलिस कमिश्नरों, खेल विभाग अधिकारियों के साथ बैठकें करेंगे। इस मौके पर उनके साथ खेल संस्था के पीआरओ अखिलेश बांसल, मुनीश शर्मा, नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के सीनियर वाइस-प्रधान एडवोकेट रणधीर कौशल भी थे।

प्रतिभाशाली हैं एडवोकेट कपिल-

वर्णनयोग्य है कि एडवोकेट करन अवतार कपिल 'प्रैस क्लब बरनाला' के कानूनी सलाहकार हैं। इंडीपेंडेंट प्रैस एसोसिएशन पंजाब के महासचिव हैं। 'मालवा प्रांतीया ब्राह्मण सभा माईसरखाना पंजाब' के मुख्य सरप्रस्त हैं। 'ह्यूमेन शोसलिस्ट रिपब्लिकन आर्गेनाइजेशन' के बतौर प्रधान 2007 से सेवाओं निभा रहे हैं। 'बार काउंसिल पंजाब एंड हरियाणा' के कॉप्टेड मैंबर रह चुके हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
‘पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी) - सीजन 5’ शुरू एशिअन यूथ नेटबॉल चेंपियनशिप मे भारतीय नेटबाल महिला टीम बना सकती थी मेडल टैली मे जगह...... अगर वक्त पर मिल जाता वीजा साहसिक खेलों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयास भारतीय नेटबॉल महिला टीम ने जापान में दाखिल होते ही किया चित शानदार प्रदर्शन से लगातार टीम को जीत दिला रहा है लक्ष्य चावला अजय सिंह लिबड़ा बने गतका ऐसोसिएशन पंजाब के राज्य अध्यक्ष 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप संपन्न, पंजाब को मिली विजयश्री, बना नैटबॉल चेंपियन 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप 2019-20 : पंजाब और दिल्ली की महिला, पंजाब और केरल के पुरुष वर्ग की टीमें पहुँची सेमी फाईनल में 11वां नैटबाल फेडरेशन कप 2019: पंजाब के पुरुष वर्ग की टीम ने कर्नाटका की टीम को 44/18 के अंतर से हराया बठिंडा में 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप शुरू, पंजाब की टीम विजेता रही