ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
जीवन शैली

ब्राइंडल के हॉट रैड को निमरत काहलों ने लाइट कलर्स शाही अंदाज में अभिनेत्री सारा ने पेश किया

August 12, 2019 09:52 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री

चंडीगढ़ की फैशन डिजाइनर निमरत काहलों की ड्रैस ब्राइंडल के हॉट रैड को लाइट कलर्स में शाही डिजाइन अंदाज में अभिनेत्री सारा गुरपाल ने पेश किया। निमरत काहलों का पहला रॉयल ब्राइडल कलेक्शन है। डॉ. निमरत काहलों चंडीगढ़ के लक्जरी कपड़ों के लेबल निमरत काहलों की डिजाइनर और मालिक हैं। कलेक्शन को खादी सिल्क पर तेयार कर किया गया है। जिस पर राजस्थानी बीटस और इतिहासिक ताज महल की शाही डिजाइन को गोल्डन तारो से सजाया हैं साथ उन्होंने सदियों से चली आ रही ब्राइंडल के हॉट रैड कलर को सिंपल लाइट कलर में पेश किया हेै जिसे विवाह के बाद भी किसी भी ओकेशन पर पहना जा सके निमरत पंजाब की पहली डिजाइनर हैं, जिन्होंने राजस्थान के राजपूताना किलों का अपने वस्त्रों के लिए प्रयोग किया है।

उन्होंने पटियाला के ओम ज्वेलर्स की मैचिंग ज्वेलरी का भी प्रयोग किया है, जो कि इन पोशाकों की थीम से पूरी तरह से मेल खाती है। निमरत ने कहा, इस शूट के पीछे विचार यह है कि पंजाब के बाहर के क्षेत्रों में समृद्ध पंजाबी संस्कृति और कपड़ों को लोकप्रिय बनाया जाये। इस तरह, समृद्ध राजपूताना परंपरा और हमारी जीवंत पंजाबी संस्कृति दोनों को बढ़ावा मिलता है। पीच, रोज पिंक, ऑर्किड पर्पल, एप्रीकॉट पिंक, नारंगी और बीज जैसे अद्वितीय रंगों का इस कलेक्शन में उपयोग किया गया है, जबकि इनकी कढ़ाई पूरी तरह से पारंपरिक है।

मोतियों, क्रिस्टल, स्वारोवस्की और बीड्स के मेल से एक बारीक हस्तकला से यह कलेक्शन बेहद आकर्षक बन पड़ा है। मीडिया को संबोधित करते हुए, निमरत ने कहा, यह मेरी पहली ब्राइडल रेंज है, जिसमें सात अलग-अलग डिजाइन शामिल हैं और ये सभी लहंगा-चोली हैं। उपयोग की जाने वाली विभिन्न प्रकार के विशिष्ट मैटीरियल के कारण ये डिजाइन अद्वितीय हैं और सभी पारंपरिक हैं, लेकिन बहुत ही आधुनिक और वजन में हल्के हैं, जो उन्हें नये समय की दुल्हन के पहनने के लिए आसान बनाता है। वास्तव में कपड़े का कम वजन इस संग्रह की यूएसपी है।

दुल्हन के लहंगे-चोली कई घंटे की मेहनत से तैयार की गयी हैं। इसके लिए एक विशेष कढ़ाई तकनीक प्रयोग की गयी है, ताकि इनका वजन न बढ़े। सारा ने कहा, यह एक खूबसूरत कलेक्शन है और जटिल पारंपरिक डिजाइन व रंगों का इसमें बखूबी मेल किया गया है। इसका बेस फैब्रिक जलवायु को ध्यान में रखते हुए चुना जाता है। दुल्हन के कपड़े एक बार के उपयोग के लिए नहीं हैं, बल्कि इन्हें बार-बार पहना जा सकता है। सारा ने पंजाबी अभिनेत्रियों के इस ट्रेंड का भी जिक्र किया कि आज सब किसी न किसी डिजाइनर द्वारा विशेष रूप से बनाई गई पोशाक पहनती हैं। सारा ने कहा, यह ट्रेंड लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

गौरतलब है कि निमरत 15 से अधिक प्रसिद्ध पंजाबी फिल्म अभिनेत्रियों जैसे कि निमरत खैरा, सोनिया मान, मैंडी टखर, जपजी खैरा आदि के लिए ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन डिजाइनर वियर तैयार कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि अगला कलैक्शन ग्रूमस पर शेरवानी विशेष होगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें