ENGLISH HINDI Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानिततपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौतचंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंपएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आएपंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट कियाएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आएउत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन मेंफिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती
जीवन शैली

ब्राइंडल के हॉट रैड को निमरत काहलों ने लाइट कलर्स शाही अंदाज में अभिनेत्री सारा ने पेश किया

August 12, 2019 09:52 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री

चंडीगढ़ की फैशन डिजाइनर निमरत काहलों की ड्रैस ब्राइंडल के हॉट रैड को लाइट कलर्स में शाही डिजाइन अंदाज में अभिनेत्री सारा गुरपाल ने पेश किया। निमरत काहलों का पहला रॉयल ब्राइडल कलेक्शन है। डॉ. निमरत काहलों चंडीगढ़ के लक्जरी कपड़ों के लेबल निमरत काहलों की डिजाइनर और मालिक हैं। कलेक्शन को खादी सिल्क पर तेयार कर किया गया है। जिस पर राजस्थानी बीटस और इतिहासिक ताज महल की शाही डिजाइन को गोल्डन तारो से सजाया हैं साथ उन्होंने सदियों से चली आ रही ब्राइंडल के हॉट रैड कलर को सिंपल लाइट कलर में पेश किया हेै जिसे विवाह के बाद भी किसी भी ओकेशन पर पहना जा सके निमरत पंजाब की पहली डिजाइनर हैं, जिन्होंने राजस्थान के राजपूताना किलों का अपने वस्त्रों के लिए प्रयोग किया है।

उन्होंने पटियाला के ओम ज्वेलर्स की मैचिंग ज्वेलरी का भी प्रयोग किया है, जो कि इन पोशाकों की थीम से पूरी तरह से मेल खाती है। निमरत ने कहा, इस शूट के पीछे विचार यह है कि पंजाब के बाहर के क्षेत्रों में समृद्ध पंजाबी संस्कृति और कपड़ों को लोकप्रिय बनाया जाये। इस तरह, समृद्ध राजपूताना परंपरा और हमारी जीवंत पंजाबी संस्कृति दोनों को बढ़ावा मिलता है। पीच, रोज पिंक, ऑर्किड पर्पल, एप्रीकॉट पिंक, नारंगी और बीज जैसे अद्वितीय रंगों का इस कलेक्शन में उपयोग किया गया है, जबकि इनकी कढ़ाई पूरी तरह से पारंपरिक है।

मोतियों, क्रिस्टल, स्वारोवस्की और बीड्स के मेल से एक बारीक हस्तकला से यह कलेक्शन बेहद आकर्षक बन पड़ा है। मीडिया को संबोधित करते हुए, निमरत ने कहा, यह मेरी पहली ब्राइडल रेंज है, जिसमें सात अलग-अलग डिजाइन शामिल हैं और ये सभी लहंगा-चोली हैं। उपयोग की जाने वाली विभिन्न प्रकार के विशिष्ट मैटीरियल के कारण ये डिजाइन अद्वितीय हैं और सभी पारंपरिक हैं, लेकिन बहुत ही आधुनिक और वजन में हल्के हैं, जो उन्हें नये समय की दुल्हन के पहनने के लिए आसान बनाता है। वास्तव में कपड़े का कम वजन इस संग्रह की यूएसपी है।

दुल्हन के लहंगे-चोली कई घंटे की मेहनत से तैयार की गयी हैं। इसके लिए एक विशेष कढ़ाई तकनीक प्रयोग की गयी है, ताकि इनका वजन न बढ़े। सारा ने कहा, यह एक खूबसूरत कलेक्शन है और जटिल पारंपरिक डिजाइन व रंगों का इसमें बखूबी मेल किया गया है। इसका बेस फैब्रिक जलवायु को ध्यान में रखते हुए चुना जाता है। दुल्हन के कपड़े एक बार के उपयोग के लिए नहीं हैं, बल्कि इन्हें बार-बार पहना जा सकता है। सारा ने पंजाबी अभिनेत्रियों के इस ट्रेंड का भी जिक्र किया कि आज सब किसी न किसी डिजाइनर द्वारा विशेष रूप से बनाई गई पोशाक पहनती हैं। सारा ने कहा, यह ट्रेंड लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

गौरतलब है कि निमरत 15 से अधिक प्रसिद्ध पंजाबी फिल्म अभिनेत्रियों जैसे कि निमरत खैरा, सोनिया मान, मैंडी टखर, जपजी खैरा आदि के लिए ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन डिजाइनर वियर तैयार कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि अगला कलैक्शन ग्रूमस पर शेरवानी विशेष होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
तेरी_रश्क_ए_कमर_तेरी_पहली_नजर_जब_नजर_से_मिलायी_मजा_आ_गया ऑनलाइन मिस एन्ड मिसेज प्रतियोगिता: मानसी मिस गॉर्जियस और मनदीप कस्तूरी मिसेज गॉर्जियस कफ्र्यू के दौरान डॉ. मनजीत सिंह बल ने आयोजित किया ऑनलाइन कवि दरबार लॉ ग्लोबल फाउंडेशन करेगी महिलाओं को फिटनेस के प्रति सचेत,करेगी मुकाबलों का आयोजन डी'काॅट डोनियर ने बद्दी हिमाचल में खोला अपना पहला आउटलैट विशाल परमार बने मिस्टर चंडीगढ़: रीटा देवी ने जीता मिस चंडीगढ़ का खिताब इंडियाज सुपर ड्रामेबाज़ के ऑडिशन आयोजित:विजेताओं को वेब सीरीज में मिलेगा मौका मिस एवं मिसेज फिट ग्लोबल के लिए आडिशन कामकाजी महिलाओं ने "चंडीगढ़ डिवास" का गठन कर खूब मस्ती की बायोपिक फिल्मों की मुकम्मल पड़ताल करती है पुस्तक “बॉलीवुड बायोपिक्स - आधी हकीकत बाकी फसाना”