ENGLISH HINDI Tuesday, March 19, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहानशिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतानबरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्रीनामवर ज्योतिष सम्राट नवदीप मदान का सम्मानप्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्रीहिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृतिविधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन
खेल

जीरकपुर के अभिषेक जिंदल ने जीता गोल्ड मेडल

September 01, 2019 08:28 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:

जीरकपुर शहर निवासी अभिषेक जिंदल ने उत्तराखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन द्वारा देहरादून में करवाई जा रही स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

 अभिषेक ने यह मेडल 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ कैटेगरी के टीम इवेंट में जीता। देहरादून के जसपाल राणा शूटिंग एकेडमी में आयोजित सम्मान समारोह में उत्तराखंड की गवर्नर श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने विशेष रूप में शिरकत की और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। अभिषेक के स्पोर्ट्स कैरियर का यह पहला मेडल है जो कि उसने करीब 7-8 महीने की कड़ी मेहनत से हासिल किया। इससे पहले अभिषेक सिर्फ 6 महीने में नेशनल लेवल क्वालीफाई खिलाड़ी बन चुका है और अपना नाम देश के जाने माने शूटर्स की लिस्ट में दर्ज करवा चुका है।

मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने इस मुकाम का श्रेय सर्वप्रथम श्री नारायण सिंह राणा पूर्व खेल मंत्री उत्तराखंड, श्री जसपाल राणा इंडियन टीम कोच व मैडम पूनम को दिया। उसने आगे कहा के इन सबके कुशल मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत के चलते मैं यह मुकाम हासिल कर सका हूं। उसने यह भी कहा के अंतरराष्ट्रीय मैच खेल कर देश के लिए गोल्ड मेडल लाना उसका अगला मकसद है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता