ENGLISH HINDI Sunday, January 24, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
संत कबीर फाउंडेशन के स्पेशल बच्चों ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर आयोजित किए रंगारंग कार्यक्रमखेती कानूनों के विरुद्ध संघर्ष में शहीद हुए 162 किसानों को केंद्र 25-25 लाख का मुआवज़ा दे: पंजाबी कल्चरल कौंसलनाबालिग से छेड़छाड़ का मामला:बाबा देवनाथ ने बीजेपी नेता अनिल दूबे के खिलाफ शिकायत देकर फूंका पुतलानैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्लेनैशनल शेड्यूल्ड कास्टस एलायंस और दलित संघर्ष मोर्चा ने कैप्टन सरकार के अड़ियल व्यवहार के खिलाफ दलित महापंचायत बुलाने का निर्णयप्रतिबंधित चायना डोर बेचने जा रहा व्यक्ति काबू, डोर के 110 गट्टू बरामदपहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्तहास्य व्यंग्य: मेरा मोटर साईकल और गणतंत्र दिवस
खेल

जीरकपुर के अभिषेक जिंदल ने जीता गोल्ड मेडल

September 01, 2019 08:28 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:

जीरकपुर शहर निवासी अभिषेक जिंदल ने उत्तराखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन द्वारा देहरादून में करवाई जा रही स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

 अभिषेक ने यह मेडल 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ कैटेगरी के टीम इवेंट में जीता। देहरादून के जसपाल राणा शूटिंग एकेडमी में आयोजित सम्मान समारोह में उत्तराखंड की गवर्नर श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने विशेष रूप में शिरकत की और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। अभिषेक के स्पोर्ट्स कैरियर का यह पहला मेडल है जो कि उसने करीब 7-8 महीने की कड़ी मेहनत से हासिल किया। इससे पहले अभिषेक सिर्फ 6 महीने में नेशनल लेवल क्वालीफाई खिलाड़ी बन चुका है और अपना नाम देश के जाने माने शूटर्स की लिस्ट में दर्ज करवा चुका है।

मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने इस मुकाम का श्रेय सर्वप्रथम श्री नारायण सिंह राणा पूर्व खेल मंत्री उत्तराखंड, श्री जसपाल राणा इंडियन टीम कोच व मैडम पूनम को दिया। उसने आगे कहा के इन सबके कुशल मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत के चलते मैं यह मुकाम हासिल कर सका हूं। उसने यह भी कहा के अंतरराष्ट्रीय मैच खेल कर देश के लिए गोल्ड मेडल लाना उसका अगला मकसद है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
नैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्ले पहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्त ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने इतिहास रचा: अनुराग ठाकुर पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को टॉप्स के तहत विशेष उपकरण की मंजूरी बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया नेशनल सिख गेम्स 2021 में शामिल वागीश पाठक तीसरी बार भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के अध्यक्ष नियुक्त एडवोकेट ईशा गुप्ता नैटबॉल स्पोर्टस प्रोमोशन चंडीगढ़ की कार्यकारिणी अध्यक्ष नियुक्त भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता ‘फुटबाल की नर्सरी’ को इस साल नसीब हो जाएगा स्टेडियम