ENGLISH HINDI Thursday, November 14, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबूमनोहर ने दूसरी पारी की शुरुआत की, चौटाला की मौजूदगी में उपायुक्तों से की मीटिंग साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौतबाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किएअमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्पकैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्ट
खेल

जीरकपुर के अभिषेक जिंदल ने जीता गोल्ड मेडल

September 01, 2019 08:28 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:

जीरकपुर शहर निवासी अभिषेक जिंदल ने उत्तराखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन द्वारा देहरादून में करवाई जा रही स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

 अभिषेक ने यह मेडल 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ कैटेगरी के टीम इवेंट में जीता। देहरादून के जसपाल राणा शूटिंग एकेडमी में आयोजित सम्मान समारोह में उत्तराखंड की गवर्नर श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने विशेष रूप में शिरकत की और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। अभिषेक के स्पोर्ट्स कैरियर का यह पहला मेडल है जो कि उसने करीब 7-8 महीने की कड़ी मेहनत से हासिल किया। इससे पहले अभिषेक सिर्फ 6 महीने में नेशनल लेवल क्वालीफाई खिलाड़ी बन चुका है और अपना नाम देश के जाने माने शूटर्स की लिस्ट में दर्ज करवा चुका है।

मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने इस मुकाम का श्रेय सर्वप्रथम श्री नारायण सिंह राणा पूर्व खेल मंत्री उत्तराखंड, श्री जसपाल राणा इंडियन टीम कोच व मैडम पूनम को दिया। उसने आगे कहा के इन सबके कुशल मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत के चलते मैं यह मुकाम हासिल कर सका हूं। उसने यह भी कहा के अंतरराष्ट्रीय मैच खेल कर देश के लिए गोल्ड मेडल लाना उसका अगला मकसद है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच दिल्ली में 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप का शानदार आगाज़, पंजाब की टीम ने उड़ीसा की टीम को 33-7 के अन्तर से पराजित किया शारीरिक तंदुरुस्ती और आत्मरक्षा के लिए गतके की अहम भूमिका : केके यादव माईसरखाना में 16वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानदार अगाज़ कबड्डी व हॉकी खिलाडिय़ों के ट्रायल 22 व 26 अक्तूबर को 65वीं इंटरडिस्ट्रिक स्कूल (नैटबॉल) गेमज़ 2019-20' का आग़ाज़ मुख्यमंत्री के नैटबॉल की ग्रेडेशन बहाल करने पर खिलाडिय़ों में ख़ुशी दशमेश खालसा कॉलेज के छात्रों ने कुश्ती में लहराया परचम वॉलीबाल: पुरुष —महिला वर्ग में केरल और महाराष्ट्र द्वारा जीत दर्ज वॉलीबॉल मुकाबले अमृतसर में शुरू