ENGLISH HINDI Sunday, January 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
द लास्ट बेंचर्स "और अमृत कैंसर फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर26 को वाईस ऑफ़ इंडिया नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन पर विशाल पद यात्रा कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौतवाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंकाअवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ागणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रितजुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल कियापंजाब की सर्वदलीय बैठक के बयान का कोई औचित्य नहीं: मुख्यमंत्री
खेल

वॉलीबॉल मुकाबले अमृतसर में शुरू

September 27, 2019 07:14 PM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार, पंजाब खेल विभाग और वॉलीबॉल फेडरेशन द्वारा जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 साल पूरे होने पर फेडरेशन नेशनल गोल्ड कप ऑफ वॉलीबॉल के मुकाबले आज श्री गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के मल्टीपरपज़ जिम्रैजि़यम में शुरू हो गए हैं। इन मुकाबलों उद्घाटन अतिरिक्त प्रमुख सचिव खेलें संजय कुमार ने खेल ध्वज लहराकर किया।
श्री संजय कुमार ने खिलाडिय़ों द्वारा निकाले गए मार्च पास्ट से सलामी भी ली। उन्होंने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को कहा कि वह खेल को खेल भावना के साथ ही खेलें। श्री संजय कुमार ने बताया कि यह मुकाबले जलियांवाला बाग के 100 साल पूरे होने पर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने जलियांवाला बाग के शहीदों को प्रणाम करते हुए कहा कि इन वॉलीबॉल प्रतियोगिताओं में देश भर से 14 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं, जिनमें लगभग 300 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और यह मुकाबले 3 अक्टूबर तक चलेंगे। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के रहने, खाने-पीने आदि के पूरे प्रबंध किए गए हैं।
इस अवसर पर श्री राज कुमार वेरका कैबिनेट मंत्री पंजाब ने खिलाडिय़ों का स्वागत करते हुए कहा कि खेलें व्यक्ति को अनुशासन, तंदुरूस्त और मानसिक रूप से मजबूत करती हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोच आज की युवा पीढ़ी को खेलों से जोडऩा है और आज के यह मुकाबले इसी सोच का हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा तंदुरूस्त पंजाब मुहिम के तहत जहां मिलावटखोरों पर कार्यवाही की जा रही है वहीं युवाओं को खेलों से जोडक़र तंदुरूस्त पंजाब का निर्माण किया जा रहा है, जिसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं।
खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए, श्री गुरजीत सिंह औजला सांसद ने विभिन्न राज्यों से आए खिलाडिय़ों को अमृतसर की पवित्र धरती पर आने पर स्वागत किया। श्री औजला ने खिलाडिय़ों को कहा कि खेलें हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं और एक स्वस्थ व्यक्ति ही देश का अच्छा नागरिक बन सकता है।
फेडरेशन के वाइस प्रधान श्री विजयपाल सिंह ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के छात्रों द्वारा एक अद्भुत भांगड़ा और जिम्रैजि़यम की पेशकारी भी की। फैडरेशन द्वारा आए हुए मेहमानों को पर्यावरण स्वच्छ रखने के लिए पौधे भी वितरित किए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
जुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल किया संदीप सिंह पहुंचे चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन कम्पलैक्स,खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया निशांत ने मिस्टर ओलंपिया खिताब जीतकर ट्राइसिटी का नाम रोशन किया शहीदी जोड़ मेले के अवसर पर पंजाब और हिमाचल के साबत-सूरत खिलाडिय़ों का फुटबाल मैच 28 दिसंबर को कोरीया में होने वाली 12वीं एशियन नैटबॉल (महिला) चैंपिअनशिप के लिए तैयारियां शुरू कबड्डी टूर्नामैंट-2019 के समूचे मैचों की समय सारणी जारी 65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन, किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच दिल्ली में 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप का शानदार आगाज़, पंजाब की टीम ने उड़ीसा की टीम को 33-7 के अन्तर से पराजित किया शारीरिक तंदुरुस्ती और आत्मरक्षा के लिए गतके की अहम भूमिका : केके यादव