ENGLISH HINDI Saturday, January 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
द लास्ट बेंचर्स "और अमृत कैंसर फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर26 को वाईस ऑफ़ इंडिया नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन पर विशाल पद यात्रा कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौतवाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंकाअवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ागणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रितजुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल कियापंजाब की सर्वदलीय बैठक के बयान का कोई औचित्य नहीं: मुख्यमंत्री
खेल

तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच

November 08, 2019 10:46 PM

अखिलेश बंसल/करन अवतार, बरनाला

जेलों में विभिन्न केसों के अंर्तगत सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को नि:शुल्क कानूनी राय देने, शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने की योजना के तहत जानकारी पहुंचाने के वास्ते पंजाब राज्य कानूनी सेवाएं अथार्टी द्वारा ग्राऊंड-वर्क किया जा रहा है। जिसके चलते जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह ने बरनाला जेल का दौरा किया। वहां कैदियों व हवालातियों के बीच वालीबॉल व कबड्डी के मैच करवाए।

जेल में सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को नि:शुल्क कानूनी राय देने, शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने की योजना के तहत जानकारी देने पहुंचे जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह।

जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह ने कैदियों व हवातातियों तथा जेल स्टाफ के साथ बातचीत करते बताया कि कानूनी सेवाएं अथार्टी द्वारा जहां नि:शुल्क कानूनी सेवाएं उमुहैया करवाई जा रही है वहीं जेलों में सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने के वास्तेजागरूकता कैंप, सेमीनार, योगा कैंप, खो-खो, रस्सा-कस्सी, वालीबॉल व कबड्डी जैसे मैच करवाए जा रहे हैं।
कानूनी सेवाएं अथार्टी के पेनल वकील अमरिंदर सिंह ने कानूनी अधिकतारों के बारे में जानकारी दी। दूसरे पेनल वकील नरिंदर कुमार ने आर्ट आफ लिविंग के बारे में जानकारी दी तथा कैदियों में आपसी भाईचारा व सशक्त समाज की स्थापना करने के मकसद से वालीबॉल तथा कबड्डी का मैच करवाया। इस मौके पर जेल के अधिकारी, सुरत्रक्षा कर्मी तथा अन्य स्टाफ भी मौजूद था।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
जुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल किया संदीप सिंह पहुंचे चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन कम्पलैक्स,खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया निशांत ने मिस्टर ओलंपिया खिताब जीतकर ट्राइसिटी का नाम रोशन किया शहीदी जोड़ मेले के अवसर पर पंजाब और हिमाचल के साबत-सूरत खिलाडिय़ों का फुटबाल मैच 28 दिसंबर को कोरीया में होने वाली 12वीं एशियन नैटबॉल (महिला) चैंपिअनशिप के लिए तैयारियां शुरू कबड्डी टूर्नामैंट-2019 के समूचे मैचों की समय सारणी जारी 65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन, किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया दिल्ली में 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप का शानदार आगाज़, पंजाब की टीम ने उड़ीसा की टीम को 33-7 के अन्तर से पराजित किया शारीरिक तंदुरुस्ती और आत्मरक्षा के लिए गतके की अहम भूमिका : केके यादव माईसरखाना में 16वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानदार अगाज़