ENGLISH HINDI Tuesday, January 21, 2020
Follow us on
 
खेल

65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन, किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया

November 29, 2019 06:52 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में लडक़ों की अंडर-14 वर्ग की 65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया जिसके समापन समारोह में केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री श्री किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस चैंपियनशिप में पूरे देश की 31 टीमों के 298 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है और खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने खेलों के क्षेत्र में हरियाणा प्रदेश और राज्य सरकार की खेल नीति की सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस छोटे से प्रदेश के खिलाडिय़ों ने अपनी मेहनत और प्रदर्शन के बल पर विशेष पहचान स्थापित की है।

उन्होंने युवा वर्ग को खेलों से जोडऩे के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि खेल गतिविधियों के साथ-साथ प्रत्येक नागरिक को फिट इंडिया मूवमेंट के साथ भी जुडऩा चाहिए ताकि देश के नागरिक बीमारियों से बचे रहें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ नागरिक ही देश और समाज के उत्थान में सहयोग कर सकता है।  हरियाणा की टीम ओवरऑल चैम्पियन बनी। इस अवसर पर सांसद श्री संजय भाटिया, नीलोखेड़ी के विधायक श्री धर्मपाल गोंदर समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
संदीप सिंह पहुंचे चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन कम्पलैक्स,खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया निशांत ने मिस्टर ओलंपिया खिताब जीतकर ट्राइसिटी का नाम रोशन किया शहीदी जोड़ मेले के अवसर पर पंजाब और हिमाचल के साबत-सूरत खिलाडिय़ों का फुटबाल मैच 28 दिसंबर को कोरीया में होने वाली 12वीं एशियन नैटबॉल (महिला) चैंपिअनशिप के लिए तैयारियां शुरू कबड्डी टूर्नामैंट-2019 के समूचे मैचों की समय सारणी जारी तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच दिल्ली में 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप का शानदार आगाज़, पंजाब की टीम ने उड़ीसा की टीम को 33-7 के अन्तर से पराजित किया शारीरिक तंदुरुस्ती और आत्मरक्षा के लिए गतके की अहम भूमिका : केके यादव माईसरखाना में 16वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानदार अगाज़ कबड्डी व हॉकी खिलाडिय़ों के ट्रायल 22 व 26 अक्तूबर को