ENGLISH HINDI Tuesday, March 19, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहानशिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतानबरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्रीनामवर ज्योतिष सम्राट नवदीप मदान का सम्मानप्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्रीहिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृतिविधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन
मनोरंजन

छुप छुप कर किए थियेटर से हासिल किया मुकाम : मनु सिंह

January 19, 2020 04:13 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज

 मोहाली के छोटे से गांव 'मानना' में पैदा हुए पांच भाई-बहनों मे चौथे नंबर की संतान व किसान पिता के पुत्र, मनु सिंह ने पांरपरिक खेती से हट कर कला के क्षेत्र मे अपना भविष्य बनाने का विचार किया। बचपन से ही मनु का रूझान थियेटर की तरफ था लेकिन परिवार का थोड़ा सा दबाव पढ़ाई को लेकर भी था। इसलिए पहले अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त की ओर छुप-छुप कर थियेटर भी करते रहे।

इतना ही नही बतौर गायक भी अपनी प्रतिभा दिखाई ओर सन 2017 मे 'जिम वाले यार' से अपना सोलो ट्रेक लाँच किया, साथ ही विरासत का गाना ब्लड तथा वायस आफ पंजाब का नंद के गाने मे लीड रोल किया, जबकि एक गाने पर्चे मे लीड विलेन का किरदार निभाया, अपनी आने वाली फिल्मों, निंजा की जिंदगी- जिंदाबाद ओर दीप सिद्धु की जोश को लेकर काफी उत्साहित है।

मेहनत से आगे बढ़ते हुए पटियाला की पंजाबी युनिवर्सिटी से सन 2012 मे टुकड़े - टुकड़े जिदंगी नामक नाटक के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड हासिल किया।ओर फिर इस कारनामे को 2014 मे दोहराया इस बार डाक्टर साहिब सिंह"हीर " के नाटक आद्ध कुवांरी के लिए। इस के साथ- साथ 2013 मे रोशन प्रिसं की पंजाबी फिल्म 'किरपाण' मे सेकंड लीड एक्टर का रोल किया ओर दलजीत दोसांझ की फिल्म साडी लव स्टोरी, मे भी मुख्य भूमिका निभाई।

इतना ही नही बतौर गायक भी अपनी प्रतिभा दिखाई ओर सन 2017 मे 'जिम वाले यार' से अपना सोलो ट्रेक लाँच किया, साथ ही विरासत का गाना ब्लड तथा वायस आफ पंजाब का नंद के गाने मे लीड रोल किया, जबकि एक गाने पर्चे मे लीड विलेन का किरदार निभाया, अपनी आने वाली फिल्मों, निंजा की जिंदगी- जिंदाबाद ओर दीप सिद्धु की जोश को लेकर काफी उत्साहित है।

साथ में कमल खान के एक गीत मे भी लीड रोल किया है फिर मन मे विचार कौंधा कि क्यों न फैशन माडलिंग मे हाथ आजमाया जाए ओर जैसे वाहेगुरु की मेहर हुई इसमें भी कामयाबी ने कदम चुमे लगभर एक वर्ष तक अपनी कामयाबी का जलवा बिखेरा ओर इन सब मे तालमेल बैठाते हुए 2018 मे "कैम्जं" के नाम से फैशन ओर माडलिंग की एजेंसी खोली ओर पहला कामयाब शो बीते साल की आखिरी रात को सन्नी ऐनक्लेव मे किया। लेकिन थियेटर से जुड़ा हुआ ये शख्स आज भी थियेटर को अपना पहला प्यार मानता है और पिछले दस साल से यानी 2011 से आज तक किसी न तरह समय निकाल कर कोई न कोई थियेटर का नाटक करता है, जिससे इसकी आत्मा को सकून ओर दिल को आराम मिलता है।

अपनी वर्तमान सफलता ओर मुकाम का सारा श्रेय मनु, ईश्वर के साथ- साथ अपने परिवार को देते हुए कहते हैं कि उनके सहयोग से ही वो यहाँ तक पहुंचे है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
गायिका निशी सिंह और कंपोजर गुरमीत सिंह का नया गाना सोनेया-मनमोनेया चंद घंटों में ही हुआ वायरल किरोवस्क स्की रिजॉर्ट में आयोजित फर्स्ट पावर ऑफ कलर फेस्टिवल में करीब 10,000 लोगों ने लिया हिस्सा डॉ. गगन सिंह जम्वाल ने खूब बाँधा समा.. दस वर्षीय मयंक खन्ना द्वारा रचित व गाए रैप गीत चाइल्ड एंथम का पोस्टर जारी, 30 को होगा रिलीज़ गाना शॉर्ट फिल्म सुंदरवन की सुंदरी का गाना 'फ्लिप' सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम शार्ट फिल्म `सुंदरवन की सुंदरी’ इसी महीने होगी रिलीज पंजाबी फिल्म बुद्ध सिंह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी फुलकारी मीडिया के गीत चूड़़ा में नजर आएंगी रेनबो लेडीज क्लब की महिलाएं 'मंगू, द फाइटर' का ट्रेलर, पोस्टर रिलीज सामाजिक बुराइयों को उजागर करती हिंदी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘गेस्ट अनवांटेड’ ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार