ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
खेल

8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजन

February 19, 2020 04:32 PM

चंडीगढ़:चंडीगढ़ बाडी बिल्डिंग एंड फिज़िक स्पोर्ट्स एसोसिएशन चंडीगढ़ आगामी 23 फरवरी(रविवार) को अपनी 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप-2020 का आयोजन एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे करने जा रही हैं। प्रतियोगिता में महिला और पुरुष दोनों कैटेगरी मे कुल मिलाकर लगभग 150 के प्रतिभागी भाग ले रहे है। यह जानकारी चंडीगढ़ प्रेस क्लब मे एक पत्रकारवार्ता के दौरान एसोसिएशन के प्रेसिडेंट उपकार सिंह ने दी।

  उपकार सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में ट्राईसिटी सहित अन्य राज्यों से प्रतिभागी भाग ले रहे है।प्रतियोगिता केदौरान प्रतियोगी को बॉडीबीडिंग की विभिन्न केटेगरी में अपना स्किल दिखाने का मौका मिलेगा । जिसके आधार पर चैंपियंस का चयन होगा। उन्होंने बताया की प्रतियोगिता में विजयी रहने वाले प्रतिभागी को नगद इनाम के साथ-साथ ट्राफी ओर मेरिट सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा।

एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सूरज भान ने बताया कि पुरुषों की 10 अलग-अलग कैटेगरी है ओर चैंपियनस आफ चैंपियन को 21000/ (इक्कीस हजार),प्रत्येक श्रेणी के विजेता को 7100/(इकहत्तर सौ),सैंकड रनरअप को 5100/(इक्यावन सौ) जबकि तीसरे रनरअप को 3100/(इकतीस सौ) का पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए जाएंगे। वहीं महिला प्रतिभागियों मे चैंपियन को 5100/(इक्यावन सौ), द्वितीय स्थान वाले को 3100/(इकतीस सौ), ओर तीसरे स्थान पर आने वाली महिला को 2100/(इक्कीस सौ), नगद प्रदान किया जाएगा। सूरज भान ने बताया कि वो कई प्रतियोगिताओं में बतौर जज शिरकत कर चुके है जिनमे कई इंटरनेशनल लेवल पर थी।

इस प्रतियोगिता में उनके अतिरिक्त उपकार सिंह, कुलविंदर सिहं, सिद्धांत भारद्धाज व अरविंद जज के तौर पर रहेंगे ओर सभी के सभी नेशनल लेवल की प्रतियोगिताओं मे जज के रूप में हिस्सा ले चुके हैं।

एसोसिएशन के प्रैस सेक्रेटरी सिद्धांत भारद्वाज ने बताया कि वो सालों से इस प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं और इस का मकसद युवाओं को सेहत के प्रति जागरूक करना है ताकि वो गलत रास्ते की ओर न जाकर सही ओर सीधे रास्ते पर चले तथा देश की मुख्य धारा के साथ जुड़े।  

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता ‘फुटबाल की नर्सरी’ को इस साल नसीब हो जाएगा स्टेडियम एथलैटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगी पंजाब की टीम, चयन ट्रायल 28 फरवरी को 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप : पुरुष वर्ग ने दूसरा स्थान और महिला वर्ग ने हासिल किया तीसरा स्थान हरियाणा बना नैटबॉल चैंपिअन: दूसरे स्थान पर रहीं पुरुष वर्ग में पंजाब और दिल्ली की टीमों को मिली सिल्वर ट्राफी अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर की माँ को 1.50 लाख के चैक की भेंट नेटबॉल टीमों के खिलाडिय़ों ने प्रतिद्ंद्धी टीम को हराने के लिए मिजाइलों की तरह फेंके गोल श्री आनंदपुर साहिब की धरती पर चार दिवसीय 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत से आगाज सिख फ़ुटबॉल कप के मैचों में पटियाला ने संगरूर और बरनाला ने मानसा को हराया