ENGLISH HINDI Thursday, March 04, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
न्यू मलौया कॉलोनी वासियों ने भाजपा सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन इस वर्ष भी सीधे भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से होगी गेहूं की खरीदः राजेंद्र गर्गजन्मदोष का शीघ्र पता लगाने के लिए प्रसव पूर्व परीक्षण का महत्व अहम: डॉ.गुरजीत कौरवीरेंद्र कश्यप पुनः भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनेट्राइडेंट ग्रुप ने सिविल अस्पताल, रेडक्रॉस सोसायटी व जिला जेल को भेंट की साढ़े तीन लाख राशिगुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब में 45वां सात दिवसीय सालाना समागम समारोह शुरू नगर निगम ने कोरोना वारियर सुमिता कोहली को किया सम्मानितखालसा कॉलेज मोहाली की ओर से श्री गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित राष्ट्रीय वैबीनार का आयोजन
खेल

होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता

March 08, 2020 06:26 PM

श्री आनन्दपुर साहिब, फेस2न्यूज:
आज यहाँ नेशनल गत्तका ऐसोसिएशन ऑफ इंडिया और गत्तका ऐसोशिएशन पंजाब की तरफ से होला-मोहल्ला के मौके पर करवाए गए 6वें विरसा संभाल गत्तका मुकाबलों के दौरान खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा की टीम विजेता रही जबकि इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट अकैडमी, पंजाब (इसमा) की टीम दूसरे स्थान पर रही। खालसा ख़ास गत्तका अखाड़ा शाहबाद मारकंडा, हरियाणा और एक पिता एकस के हम बारिक गत्तका अखाड़ा मोहाली संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। बीबी हरशरन कौर गत्तका अखाड़ा बडाली, फतेहगढ़ साहिब और बाबा फतेह सिंह गत्तका अखाड़ा चंडीगढ़ चौथे स्थान पर रहे।
जानकारी देते हुए इसमा के वित्त सचिव बलजीत सिंह सैनी ने बताया कि इन गत्तका मुकाबलों का उद्घाटन बाबा बख्शीश सिंह माहोराना, बाबा शेर सिंह माहोराना और नेशनल गत्तका एसोसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी की तरफ से साझे तौर पर किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए बाबा बख्शीश सिंह और बाबा शेर सिंह ने कहा कि नौजवान विरासती जंगजू कला गत्तके को बतौर खेल और आत्म-रक्षा के तौर पर अपनाएं ताकि सिख विरसे को देश-विदेश तक और प्रफुल्लित किया जा सके। उन्होंने नेशनल गत्तका ऐसोसिएशन और इसमा द्वारा देश-विदेश में गत्तका की प्रफुल्लता के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि समूचा सिख जगत इन गत्तका संस्थाओं को अपना पूर्ण सहयोग दे ताकि मौजूदा समय की नज़ाकत को देखते हुए नौजवानों को बाणी और बाणे सहित सिख विरासत और पंजाबी भाषा के साथ जोडक़र रखा जा सके।
अपने संबोधन में गत्तका प्रोमोटर हरजीत सिंह गरेवाल, जो इसमा के चेयरमैन भी हैं, ने गत्तका की प्रफुल्लता के लिए किये जा रहे प्रयासों का विवरण देते हुए कहा कि विश्व गत्तका फेडरेशन के नेतृत्व में गत्तका खेल को विश्व स्तर पर प्रफुल्लित किया जायेगा। सुखचैन सिंह कलसानी ने खालसा गत्तका अकैडमी की तरफ से हरियाणा राज्य में गत्तके का प्रशिक्षण और गत्तका खेल के प्रचार-पसार के लिए किये जा रहे कामों का विवरण दिया। इस टूर्नामैंट के दौरान रैफऱी के तौर पर गत्तका प्रशिक्षक योगराज सिंह भांबरी, हरविन्दर सिंह, लवप्रीत सिंह और परविन्दर सिंह ने बखूबी अपनी ड्यूटी निभाई।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
नई दुल्हन की तरह सजके क्रिकेट की ताल पर ताल मिलाता विश्व का सबसे बडा स्टेडियम मोटेरा ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने किया बढ़िया प्रदर्शन नैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्ले पहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्त ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने इतिहास रचा: अनुराग ठाकुर पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को टॉप्स के तहत विशेष उपकरण की मंजूरी बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया नेशनल सिख गेम्स 2021 में शामिल वागीश पाठक तीसरी बार भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के अध्यक्ष नियुक्त एडवोकेट ईशा गुप्ता नैटबॉल स्पोर्टस प्रोमोशन चंडीगढ़ की कार्यकारिणी अध्यक्ष नियुक्त भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश