ENGLISH HINDI Thursday, August 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेशवृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय करार
जीवन शैली

सेना के जवान गगनदीप सिंह वराइच ने युवाओं को दिया सेहत का चेलेंज

July 15, 2020 10:38 PM

चंडीगढ़ (अनुराधा कपूर)

पंजाब के युवाओं को नशे की गिरफ्त में फंसता देख भारतीय सेना के एक जवान, गगनदीप सिंह वराइच ने देश-विदेश के युवाओं के समक्ष एक फिटनेस चेलेंज रखा है, जिसमें विजेता को पुरस्कारस्वरूप दी जायेगी करीब 2 लाख रुपये कीमत की एक नयी स्टेंडर्ड बुलेट मोटरसाइकल।

फिटनेस की इस प्रतियोगिता में जिम जाने वाले युवाओं से 14 श्रेणियों में अव्वल आने को कहा गया है। चेलेंज में ये सब शामिल है: लैग रेज – 2 घंटा 10 मिनट – 3050, सिट अप्स 1 घंटा 30 मिनट – 2300, ट्रेड मिल पर स्पीड वॉक 10 मिनट – इनक्लाइन 15 स्पीड, साइकलिंग 12 मिनट – स्पीड 49-50, स्टेपर 31 मिनट – ऊंचाई 10 इंच – 2700, ट्रेडमिल रनिंग 3 घंटा 10 मिनट – स्पीड 6-7 – 21 किलोमीटर, वी क्रंच 35 मीटर – 525, बेयरबैल कर्ल 22 किलोग्राम एक घंटा – 2000, पुशअप्स एक घंटा – 2300, सड़क पर दौड़ – 25 किमी, साइकलिंग 38 घंटे – 500 किमी, सड़क पर लगातार पैदल चलना – 5.30 घंटा – 82 किमी, रस्सी कूद 42 मिनट – 5250, स्लेज हैमर टायर हिट 1 मिनट – 95।

पंजाब के निवासी सरदार गगनदीप सिंह ने आज यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ फिटनेस प्रतियोगिता का विवरण सांझा करते हुए कहा कि पंजाब के युवा नशे की गिरफ्त में आ गये हैं और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों ने इस इमेज को और पुख्ता किया है। इस समस्या को दूर करने के लिए देश के सभी नागरिकों को अपने स्तर पर प्रयास करने चाहिए, ताकि नौजवानों को नशे के दलदल से बाहर निकाला जा सके। मैं चाहता हूं कि पंजाब की फिल्म इंडस्ट्री को भी इस दिशा में पहल करनी चाहिए और पंजाब में नशे की जो तस्वीर बन रही है, उसे बदलना चाहिए।

गगनदीप सिंह पंजाब के हर जिले में मैराथन आयोजित करके नशे के खिलाफ अपना संदेश फैलाते हैं। वह नशामुक्ति के लिए काम करना चाहते हैं। उनकी युवाओं से अपील है कि सेहत बनाने के लिए महंगे प्रोटीन सप्लीमेंट लेने की बजाय वे घी, दूध, दही व मक्खन आदि से अपनी बॉडी बनायें। उन्होंने लॉकडाउन के कारण बंद पड़े जिम खोलने के लिए सरकार से गुजारिश की है। साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए बिना वहज घर से बाहर न निकलें और अपना ध्यान रखें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
सिनेमा और सपाटू - ‘राम तेरी गंगा मैली’ की अभिनेत्री मंदाकिनी - सपाटू की देन महिलाएं भी समझें, जिम्मेदार पुरूषों में छुपी हुई जिम्मेदारियां और भावनाओं का संमदर:डॉ रेनु अरोड़ा कास्टिंग कॉल ऑडिशन आयोजित, 13 उम्मीदवारों का चयन हुआ कोरोना ने व्यायाम को दिया नया आयाम : शिप्रा राजपूत बॉलीवुड हंगामा पेश करता है सोशल पे वोकल- सबसे नये वायरल सेलीब्रिटी वीडियोज के साथ आपकी हंसी की साप्ताहिक खुराक तेरी_रश्क_ए_कमर_तेरी_पहली_नजर_जब_नजर_से_मिलायी_मजा_आ_गया ऑनलाइन मिस एन्ड मिसेज प्रतियोगिता: मानसी मिस गॉर्जियस और मनदीप कस्तूरी मिसेज गॉर्जियस कफ्र्यू के दौरान डॉ. मनजीत सिंह बल ने आयोजित किया ऑनलाइन कवि दरबार लॉ ग्लोबल फाउंडेशन करेगी महिलाओं को फिटनेस के प्रति सचेत,करेगी मुकाबलों का आयोजन डी'काॅट डोनियर ने बद्दी हिमाचल में खोला अपना पहला आउटलैट