ENGLISH HINDI Tuesday, March 09, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब में 45वां गुरमति समागम पूरे धार्मिक भावना से संपन्नसावधान! महिलाएं बैग झपटने के लिए सक्रिय, दो अज्ञात झपटमार महिलाओं पर मामला काजू और किशमिश के शौकीन चोर, ताले तोड़ कर हजारों के चुरा ले गए मेवेहोटल में लड़ाई झगड़े की सूचना पर गई पुलिस टीम पर हमला, 4 आरोपियों के खिलाफ एफआईआरसंघर्ष कर रहे किसानों की अच्छी सेहत के लिए की अरदासब्रह्मकुमारीज की शाखा ने हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया महाशिवरात्रि पर्वदलित परिवार लडक़ी को हवस का शिकार बनाने वाले आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने दलित संगठन ने राष्ट्रपति से लगाई गुहारमन को शक्तिशाली बनाते हैं सकारात्मक संकल्प
जीवन शैली

सेना के जवान गगनदीप सिंह वराइच ने युवाओं को दिया सेहत का चेलेंज

July 15, 2020 10:38 PM

चंडीगढ़ (अनुराधा कपूर)

पंजाब के युवाओं को नशे की गिरफ्त में फंसता देख भारतीय सेना के एक जवान, गगनदीप सिंह वराइच ने देश-विदेश के युवाओं के समक्ष एक फिटनेस चेलेंज रखा है, जिसमें विजेता को पुरस्कारस्वरूप दी जायेगी करीब 2 लाख रुपये कीमत की एक नयी स्टेंडर्ड बुलेट मोटरसाइकल।

फिटनेस की इस प्रतियोगिता में जिम जाने वाले युवाओं से 14 श्रेणियों में अव्वल आने को कहा गया है। चेलेंज में ये सब शामिल है: लैग रेज – 2 घंटा 10 मिनट – 3050, सिट अप्स 1 घंटा 30 मिनट – 2300, ट्रेड मिल पर स्पीड वॉक 10 मिनट – इनक्लाइन 15 स्पीड, साइकलिंग 12 मिनट – स्पीड 49-50, स्टेपर 31 मिनट – ऊंचाई 10 इंच – 2700, ट्रेडमिल रनिंग 3 घंटा 10 मिनट – स्पीड 6-7 – 21 किलोमीटर, वी क्रंच 35 मीटर – 525, बेयरबैल कर्ल 22 किलोग्राम एक घंटा – 2000, पुशअप्स एक घंटा – 2300, सड़क पर दौड़ – 25 किमी, साइकलिंग 38 घंटे – 500 किमी, सड़क पर लगातार पैदल चलना – 5.30 घंटा – 82 किमी, रस्सी कूद 42 मिनट – 5250, स्लेज हैमर टायर हिट 1 मिनट – 95।

पंजाब के निवासी सरदार गगनदीप सिंह ने आज यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ फिटनेस प्रतियोगिता का विवरण सांझा करते हुए कहा कि पंजाब के युवा नशे की गिरफ्त में आ गये हैं और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों ने इस इमेज को और पुख्ता किया है। इस समस्या को दूर करने के लिए देश के सभी नागरिकों को अपने स्तर पर प्रयास करने चाहिए, ताकि नौजवानों को नशे के दलदल से बाहर निकाला जा सके। मैं चाहता हूं कि पंजाब की फिल्म इंडस्ट्री को भी इस दिशा में पहल करनी चाहिए और पंजाब में नशे की जो तस्वीर बन रही है, उसे बदलना चाहिए।

गगनदीप सिंह पंजाब के हर जिले में मैराथन आयोजित करके नशे के खिलाफ अपना संदेश फैलाते हैं। वह नशामुक्ति के लिए काम करना चाहते हैं। उनकी युवाओं से अपील है कि सेहत बनाने के लिए महंगे प्रोटीन सप्लीमेंट लेने की बजाय वे घी, दूध, दही व मक्खन आदि से अपनी बॉडी बनायें। उन्होंने लॉकडाउन के कारण बंद पड़े जिम खोलने के लिए सरकार से गुजारिश की है। साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए बिना वहज घर से बाहर न निकलें और अपना ध्यान रखें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
नेहा वर्मा अवार्ड ऑफ़ मोस्ट इन्फलुएंशियल आइकॉन 2021 से सन्मानित दिल से किए गए कामों से मिलते है सुंदर परिणाम: मनिका श्योकंद अरुणा पाटिल ने जीता ग्लोबल पेजेंट मिसेज क्वीन ऑफ़ इंडिया का खिताब स्टार अकेडमी ने करवाया सबसे बड़ा माॅडलिंग शो वण्डर माडल 2021 मिस्टर एंड मिस ट्रिनिटी अवॉर्ड्स, मिस ट्रिनिटी का खिताब चंडीगढ़ की मेघा के नाम रहा स्टेप्स ग्रोइंग एकेडमी ने रिलीज किया सुपर मॉडल-2021 का कैलेंडर चंडीगढ़ की महिला बनी डिएडम मिस एंड मिसेज इंडिया लिगेसी-2020 की फर्स्ट रनर अप कोरोना काल का करवा चौथ: पीपीई किट पहन कर मुफ्त में मेंहदी कोरोना ने बदला लोगों का रुझान, शिवी महाजन अब हर शक्रवार फेसबुक लाइव पर स्टार अकेडमी का चमकता सितारा है आठ वर्षीय आरव