ENGLISH HINDI Thursday, April 22, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मोटर मार्केट के पूर्व चेयरमैन खालिद खान ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लीफैनकोड आईपीएल की सभी 8 टीमों की ऑफिशियल मर्चेंडाइज की पेशकश करने वाला एकमात्र प्लेटफार्म बनाहरियाणा में लॉकडाउन लगाने का कोई निर्णय नहीं: मलिकविजीलैंस ब्यूरो ने मार्च महीने दौरान रिश्वख़ोरी के मामलों में शामिल 11 मुलाजिमों को किया काबूअध्यापकों की तबादला नीति को वैधानिक रूप देने के लिए कानून बनाने की सैद्धांतिक मंजूरी31वां स्थापना दिवसः ट्राइडेंट देशभर में खोलेगा 6 नए एक्सक्लुसिव शोरूमईएमआरएस परीक्षा स्थगित, एकलव्य माॅडल आवासीय विद्यालय भी रहेंगे बंदग्राहक से कैरी बैग की कीमत वसूलने पर उपभोक्ता आयोग ने डी-मार्ट कंपनी को लगाया जुर्माना
खेल

वागीश पाठक तीसरी बार भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के अध्यक्ष नियुक्त

August 24, 2020 04:23 PM

हरी ओम कौशिक एनएफआई के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, विजेंदर सिंह महासचिव और पंजाब के हरपाल सिंह कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त,गुडग़ावां में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति डा. सतीश चन्द्रा, भारतीय चुनाव आयोग के सेवामुक्त सचिव हरबंस सिंह, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के ऑब्जर्वर की हाजरी में जारी की गई एनएफआई के नियुक्त किए गए अधिकारियों की सूची

नयी दिल्ली /गुडग़ावां /बठिंडा/बरनाला ( अखिलेश बंसल / ब्यूरो )-

भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) की राष्ट्रीय टीम के चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हो गए हैं। जिसकी सूची रविवार को गुडग़ावां में स्थित जॉन-हाल में आयोजित हुई वार्षिक आम बैठक के दौरान जारी की गई। चयनित हुर्ई टीम के पदाधिकारियों को 4 वर्ष (2020-2024) के लिए कार्यभार दिया गया है। जिस पर इलाहाबाद उच्चन्यायालय के सेवानिवृत न्यायमूर्ति डा. सतीश चन्द्रा ने बतौर रिटर्निंग आफिसर, भारतीय चुनाव आयोग के सेवामुक्त सचिव हरबंस सिंह ने बतौर ऐसिस्टेंट रिटर्निंग आफिसर तथा भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के आब्जर्वर ने हस्ताक्षर करते हुए और अपनी मुहर लगाते हुए चयनित पदाधिकारियों को बधाई दी।

एनएफआई की नेश्नल बॉडी के चयन के लिए कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन फार्म भरवाए गए थे। चयनित अधिकारियों को रविवार के दिन प्रत्येक अधिकारियों ने नेटबॉल खेल को बुलन्दियों पर लेजाने के लिए थपथ ग्रहण की। इस अवसर पर भारतीय नेटबॉल संघ के पूर्व सह-सचिव एवं नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के महासचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट भी उपस्थित थे।

गौरतलब हो कि एनएफआई की नेश्नल बॉडी के चयन के लिए कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन फार्म भरवाए गए थे। चयनित अधिकारियों को रविवार के दिन प्रत्येक अधिकारियों ने नेटबॉल खेल को बुलन्दियों पर लेजाने के लिए थपथ ग्रहण की। इस अवसर पर भारतीय नेटबॉल संघ के पूर्व सह-सचिव एवं नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के महासचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट भी उपस्थित थे।

पाठक बने प्रधान और कौशिक वरिष्ठ वाइस प्रधान चयनित:

एनएफआई की पिछली दो टर्म से प्रधान चले आ रहे श्री वागीश पाठक को फिर से अध्यक्ष चुना गया है, जबकि महासचिव के ओहदे पर तैनात रहे श्री हरी ओम कौशिक को इस बार वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया है। विजेंदर सिंह को महासचिव और मोहित कौशिक को कोषाध्यक्ष चुना गया है।

7 उपाध्यक्ष और 7 सह-सचिवों का चयन:

श्रीमती ईशा गुप्ता (चंडीगड़), श्रीमती बीणा पानी दास, दीप कुमार, गौरी शंकर शुक्ला, डा. ललित एच. जिवानी, मुहम्मद खजा खान और पी.के.पंडा (सभी) उपाध्यक्ष चुने गए हैं, जबकि अमित अरोड़ा (गुजरात), अशोक कुमार (हरियाणा), बिरजू राम, लक्ष्मण दातीर, संतोष कुमार, श्रीमती विभा कुमारी और श्रीमती मनासा एलजी (सभी) सह-सचिव चुने गए हैं।

चयनित 10 कार्यकारिणी सदस्यों में पंजाब के हरपाल सिंह

एनएफआई के चुने गए 10 कार्यकारिणी सदस्योंं में हरपाल सिंह (पंजाब), असीम बोथरा, भीम खाती, भुपिंदर नाथ राम, मनीष कुमार पटेल, कुमारी निधी शर्मा, कुमारी पूजा यादव, श्रीमती संपा लास्कर, श्रीमती तनुजा नजुमुदीन और शशिकांत शामिल हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
क्रिकेट अंडर-16: टीम के चयन के लिए खिलाडिय़ों के ट्रॉयल 19 अप्रैल को बरनाला टीम ने मानसा की टीम को 100 दौड़ों से पराजित कर लीग मुकाबले में हासिल की जीत पंजाब इलैवन ने एक तरफा मैच में रैस्ट ऑफ पंजाब ग्रीन को किया पराजित खेल एकता व अनुशासन में रहना सिखाता है: प्रिंसीपल डॉ हरीश कुमारी नई दुल्हन की तरह सजके क्रिकेट की ताल पर ताल मिलाता विश्व का सबसे बडा स्टेडियम मोटेरा ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने किया बढ़िया प्रदर्शन नैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्ले पहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्त ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने इतिहास रचा: अनुराग ठाकुर पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को टॉप्स के तहत विशेष उपकरण की मंजूरी