ENGLISH HINDI Friday, October 30, 2020
Follow us on
 
खेल

वागीश पाठक तीसरी बार भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के अध्यक्ष नियुक्त

August 24, 2020 04:23 PM

हरी ओम कौशिक एनएफआई के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, विजेंदर सिंह महासचिव और पंजाब के हरपाल सिंह कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त,गुडग़ावां में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति डा. सतीश चन्द्रा, भारतीय चुनाव आयोग के सेवामुक्त सचिव हरबंस सिंह, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के ऑब्जर्वर की हाजरी में जारी की गई एनएफआई के नियुक्त किए गए अधिकारियों की सूची

नयी दिल्ली /गुडग़ावां /बठिंडा/बरनाला ( अखिलेश बंसल / ब्यूरो )-

भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) की राष्ट्रीय टीम के चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हो गए हैं। जिसकी सूची रविवार को गुडग़ावां में स्थित जॉन-हाल में आयोजित हुई वार्षिक आम बैठक के दौरान जारी की गई। चयनित हुर्ई टीम के पदाधिकारियों को 4 वर्ष (2020-2024) के लिए कार्यभार दिया गया है। जिस पर इलाहाबाद उच्चन्यायालय के सेवानिवृत न्यायमूर्ति डा. सतीश चन्द्रा ने बतौर रिटर्निंग आफिसर, भारतीय चुनाव आयोग के सेवामुक्त सचिव हरबंस सिंह ने बतौर ऐसिस्टेंट रिटर्निंग आफिसर तथा भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के आब्जर्वर ने हस्ताक्षर करते हुए और अपनी मुहर लगाते हुए चयनित पदाधिकारियों को बधाई दी।

एनएफआई की नेश्नल बॉडी के चयन के लिए कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन फार्म भरवाए गए थे। चयनित अधिकारियों को रविवार के दिन प्रत्येक अधिकारियों ने नेटबॉल खेल को बुलन्दियों पर लेजाने के लिए थपथ ग्रहण की। इस अवसर पर भारतीय नेटबॉल संघ के पूर्व सह-सचिव एवं नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के महासचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट भी उपस्थित थे।

गौरतलब हो कि एनएफआई की नेश्नल बॉडी के चयन के लिए कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन फार्म भरवाए गए थे। चयनित अधिकारियों को रविवार के दिन प्रत्येक अधिकारियों ने नेटबॉल खेल को बुलन्दियों पर लेजाने के लिए थपथ ग्रहण की। इस अवसर पर भारतीय नेटबॉल संघ के पूर्व सह-सचिव एवं नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के महासचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट भी उपस्थित थे।

पाठक बने प्रधान और कौशिक वरिष्ठ वाइस प्रधान चयनित:

एनएफआई की पिछली दो टर्म से प्रधान चले आ रहे श्री वागीश पाठक को फिर से अध्यक्ष चुना गया है, जबकि महासचिव के ओहदे पर तैनात रहे श्री हरी ओम कौशिक को इस बार वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया है। विजेंदर सिंह को महासचिव और मोहित कौशिक को कोषाध्यक्ष चुना गया है।

7 उपाध्यक्ष और 7 सह-सचिवों का चयन:

श्रीमती ईशा गुप्ता (चंडीगड़), श्रीमती बीणा पानी दास, दीप कुमार, गौरी शंकर शुक्ला, डा. ललित एच. जिवानी, मुहम्मद खजा खान और पी.के.पंडा (सभी) उपाध्यक्ष चुने गए हैं, जबकि अमित अरोड़ा (गुजरात), अशोक कुमार (हरियाणा), बिरजू राम, लक्ष्मण दातीर, संतोष कुमार, श्रीमती विभा कुमारी और श्रीमती मनासा एलजी (सभी) सह-सचिव चुने गए हैं।

चयनित 10 कार्यकारिणी सदस्यों में पंजाब के हरपाल सिंह

एनएफआई के चुने गए 10 कार्यकारिणी सदस्योंं में हरपाल सिंह (पंजाब), असीम बोथरा, भीम खाती, भुपिंदर नाथ राम, मनीष कुमार पटेल, कुमारी निधी शर्मा, कुमारी पूजा यादव, श्रीमती संपा लास्कर, श्रीमती तनुजा नजुमुदीन और शशिकांत शामिल हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया नेशनल सिख गेम्स 2021 में शामिल एडवोकेट ईशा गुप्ता नैटबॉल स्पोर्टस प्रोमोशन चंडीगढ़ की कार्यकारिणी अध्यक्ष नियुक्त भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता ‘फुटबाल की नर्सरी’ को इस साल नसीब हो जाएगा स्टेडियम एथलैटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगी पंजाब की टीम, चयन ट्रायल 28 फरवरी को 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजन 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप : पुरुष वर्ग ने दूसरा स्थान और महिला वर्ग ने हासिल किया तीसरा स्थान हरियाणा बना नैटबॉल चैंपिअन: दूसरे स्थान पर रहीं पुरुष वर्ग में पंजाब और दिल्ली की टीमों को मिली सिल्वर ट्राफी अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर की माँ को 1.50 लाख के चैक की भेंट