ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
खेल

वागीश पाठक तीसरी बार भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के अध्यक्ष नियुक्त

August 24, 2020 04:23 PM

हरी ओम कौशिक एनएफआई के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, विजेंदर सिंह महासचिव और पंजाब के हरपाल सिंह कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त,गुडग़ावां में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति डा. सतीश चन्द्रा, भारतीय चुनाव आयोग के सेवामुक्त सचिव हरबंस सिंह, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के ऑब्जर्वर की हाजरी में जारी की गई एनएफआई के नियुक्त किए गए अधिकारियों की सूची

नयी दिल्ली /गुडग़ावां /बठिंडा/बरनाला ( अखिलेश बंसल / ब्यूरो )-

भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) की राष्ट्रीय टीम के चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हो गए हैं। जिसकी सूची रविवार को गुडग़ावां में स्थित जॉन-हाल में आयोजित हुई वार्षिक आम बैठक के दौरान जारी की गई। चयनित हुर्ई टीम के पदाधिकारियों को 4 वर्ष (2020-2024) के लिए कार्यभार दिया गया है। जिस पर इलाहाबाद उच्चन्यायालय के सेवानिवृत न्यायमूर्ति डा. सतीश चन्द्रा ने बतौर रिटर्निंग आफिसर, भारतीय चुनाव आयोग के सेवामुक्त सचिव हरबंस सिंह ने बतौर ऐसिस्टेंट रिटर्निंग आफिसर तथा भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के आब्जर्वर ने हस्ताक्षर करते हुए और अपनी मुहर लगाते हुए चयनित पदाधिकारियों को बधाई दी।

एनएफआई की नेश्नल बॉडी के चयन के लिए कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन फार्म भरवाए गए थे। चयनित अधिकारियों को रविवार के दिन प्रत्येक अधिकारियों ने नेटबॉल खेल को बुलन्दियों पर लेजाने के लिए थपथ ग्रहण की। इस अवसर पर भारतीय नेटबॉल संघ के पूर्व सह-सचिव एवं नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के महासचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट भी उपस्थित थे।

गौरतलब हो कि एनएफआई की नेश्नल बॉडी के चयन के लिए कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन फार्म भरवाए गए थे। चयनित अधिकारियों को रविवार के दिन प्रत्येक अधिकारियों ने नेटबॉल खेल को बुलन्दियों पर लेजाने के लिए थपथ ग्रहण की। इस अवसर पर भारतीय नेटबॉल संघ के पूर्व सह-सचिव एवं नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब के महासचिव करन अवतार कपिल एडवोकेट भी उपस्थित थे।

पाठक बने प्रधान और कौशिक वरिष्ठ वाइस प्रधान चयनित:

एनएफआई की पिछली दो टर्म से प्रधान चले आ रहे श्री वागीश पाठक को फिर से अध्यक्ष चुना गया है, जबकि महासचिव के ओहदे पर तैनात रहे श्री हरी ओम कौशिक को इस बार वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया है। विजेंदर सिंह को महासचिव और मोहित कौशिक को कोषाध्यक्ष चुना गया है।

7 उपाध्यक्ष और 7 सह-सचिवों का चयन:

श्रीमती ईशा गुप्ता (चंडीगड़), श्रीमती बीणा पानी दास, दीप कुमार, गौरी शंकर शुक्ला, डा. ललित एच. जिवानी, मुहम्मद खजा खान और पी.के.पंडा (सभी) उपाध्यक्ष चुने गए हैं, जबकि अमित अरोड़ा (गुजरात), अशोक कुमार (हरियाणा), बिरजू राम, लक्ष्मण दातीर, संतोष कुमार, श्रीमती विभा कुमारी और श्रीमती मनासा एलजी (सभी) सह-सचिव चुने गए हैं।

चयनित 10 कार्यकारिणी सदस्यों में पंजाब के हरपाल सिंह

एनएफआई के चुने गए 10 कार्यकारिणी सदस्योंं में हरपाल सिंह (पंजाब), असीम बोथरा, भीम खाती, भुपिंदर नाथ राम, मनीष कुमार पटेल, कुमारी निधी शर्मा, कुमारी पूजा यादव, श्रीमती संपा लास्कर, श्रीमती तनुजा नजुमुदीन और शशिकांत शामिल हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता