ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
जीवन शैली

चंडीगढ़ की महिला बनी डिएडम मिस एंड मिसेज इंडिया लिगेसी-2020 की फर्स्ट रनर अप

January 01, 2021 05:08 PM

 चंडीगढ़, फेस2न्यूज:

हिमाचल प्रदेश में जन्मी और चंडीगढ़ में एक प्रशिक्षित शिक्षक फैशन डिजाइनर, मॉडल और अभिनेत्री, आरती चंगरा ने ग्लैमर की दुनिया में चंडीगढ़ शहर का नाम रोशन करते हुए अपनी प्रतिभा के बलबूते पर मिसेज इंडिया लीगेसी-2020 फर्स्ट रनर अप का ताज पहना है।

यह प्रतियोगिता डिएडम मिस एंड मिसेज इंडिया लिगेसी 2020 किंगडम ऑफ ड्रीम्स गुड़गांव में आयोजित की गई थी। यह प्रतियोगिता तीन श्रेणियों डायमेंड मिस इंडिया, मिसेज इंडिया विरासत 40 से नीचे और श्रीमती भारत 40 वर्ष से अधिक के लिए क्लासिक में आयोजित की गई थी। इसमे 50 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस आयोजन की मेजबानी श्रीमती अमीषा चौधरी निदेशक और डायरैक्टर मिस एंड मिसेज इंडिया विरासत और श्रीमती संयुक्त राष्ट्र 2017 द्वारा की गई थी।आरती चांगरा ने चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

पिछले वर्ष जनवरी में चंडीगढ़ दिल्ली और अन्य राज्यों में ऑडिशन हुए और उसके बाद रेडिसन ब्लू होटल द्वारका में सेमीफाइनल हुए। प्रतियोगियों ने टैलेंट राउंड, फिटनेस राउंड और व्यक्तिगत साक्षात्कार में भाग लिया। उन्हें विभिन्न प्रशिक्षण सत्रों और कार्यशालाओं के माध्यम से शिष्टाचार, स्वोट विश्लेषण, त्वचा और बालों की देखभाल, नृत्यकला और फोटो और वीडियो शूट में अपनी प्रोफाइल बनाने के अलावा पसंद किया गया। ग्रैंड फिनाले में सभी प्रतियोगियों के शानदार प्रदर्शन को देखा परखा गया, जो आंखों और दिलों को दूसरी दुनिया में ले गया।

उनकी भविष्य की योजनाएं महिलाओं को सशक्त बनाने और बच्चों से जुड़े अन्य सामाजिक कारणों के लिए काम करने की घटनाओं और गतिविधियों में लिप्त हैं। फिलहाल, उनका ध्यान प्रिंट शूट पंजाबी और बॉलीवुड फिल्मों में काम करने पर केन्द्रित है। वह अपने सभी निकटवर्ती लोगों को अपनी शानदार उपलब्धि पर गर्व करने के लिए कमर कस रही है। यह प्रतियोगिता डिएडम मिस एंड मिसेज इंडिया लिगेसी 2020 किंगडम ऑफ ड्रीम्स गुड़गांव में आयोजित की गई थी। 

  

18 प्रतियोगियों को फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया, जिन्हें प्रश्न-उत्तर दौर के माध्यम से रखा गया था। वे सभी लोगों के समक्ष रखे गए एक प्रश्न का उत्तर देने और तैयार करने के लिए बनाए गए थे। अंत में, विजेताओं की घोषणा की गई और उन्हें ताज पहनाया गया। श्रीमती आरती चांगरा ने खुशी-खुशी श्री मनोज खोसला से शादी की जो एक बैंकर हैं। श्रीमती आरती चंगरा एक समर्पित शिक्षाविद् हैं जिनके पास शिक्षा उद्योग में 10 साल का कार्य अनुभव है। वह पिछले 9 वर्षों से एनजीओ परवाज के साथ काम करने के साथ-साथ सैकड़ों छात्रों की सफलता की कहानियों के चार्टिंग में उनके योगदान के लिए जानी जाती हैं, जो विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों के लिए काम करती हैं, जो नि:शुल्क चिकित्सा शिविर नेत्र जांच रक्तदान शिविर आयोजित करते हैं।

श्रीमती आरती चांगरा अपनी क्षमताओं, अपने पति और माता-पिता द्वारा समर्थित समर्थन और अपने दोस्तों के विश्वास के कारण परिवार, पेशे एनजीओ और मॉडलिंग का प्रबंधन करने में सक्षम हैं। वह चुनौतियों से प्यार करती है। श्रीमती आरती ने कहा कि जब भी उसे लगता है कि उसका जीवन नीरस हो गया है, वह एक और काम जोड़कर खुद को चुनौती देती है। यही उसकी सफलता का कारण है।

उनकी भविष्य की योजनाएं महिलाओं को सशक्त बनाने और बच्चों से जुड़े अन्य सामाजिक कारणों के लिए काम करने की घटनाओं और गतिविधियों में लिप्त हैं। फिलहाल, उनका ध्यान प्रिंट शूट पंजाबी और बॉलीवुड फिल्मों में काम करने पर केन्द्रित है। वह अपने सभी निकटवर्ती लोगों को अपनी शानदार उपलब्धि पर गर्व करने के लिए कमर कस रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें