ENGLISH HINDI Wednesday, January 20, 2021
Follow us on
 
खेल

पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को टॉप्स के तहत विशेष उपकरण की मंजूरी

January 05, 2021 08:46 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
मिशन ओलंपिक सेल की मंगलवार 29 दिसंबर को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत खिलाड़ियों के लिए वित्तीय प्रस्तावों को स्वीकृत करने के संबंध में बैठक हुई। इसके तहत गुजरात की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल के 7.04 लाख रुपये के वित्तीय प्रस्ताव को समिति ने मंजूरी दे दी है। भाविना को नवंबर 2020 में टॉप्स के तहत शामिल किया गया था। पटेल इस समय दुनिया की 8वें नंबर की खिलाड़ी हैं। और इस ऊंची रैंक की वजह से वह बेहद आसानी से टोक्यो में होने वाले पैरा ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई भी कर लेंगी। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी होंगी।
पटेल ने खेल के लिए इन विशेष उपकरणों को खरीदने के लिए वित्तीय सहायता देने की गुजारिश की थी, जिसे समिति ने मंजूरी दे दी है।
टेबिल टेनिस व्हील चेयर
रोबोट-बटरफ्लाई अमिकस प्राइम
व्हील चेयर टेनिस टेबल
पटेल ने एफ-4 श्रेणी के पैरा टेबिल टेनिस खेल में भाग लिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने इतिहास रचा: अनुराग ठाकुर बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया नेशनल सिख गेम्स 2021 में शामिल वागीश पाठक तीसरी बार भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के अध्यक्ष नियुक्त एडवोकेट ईशा गुप्ता नैटबॉल स्पोर्टस प्रोमोशन चंडीगढ़ की कार्यकारिणी अध्यक्ष नियुक्त भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता ‘फुटबाल की नर्सरी’ को इस साल नसीब हो जाएगा स्टेडियम एथलैटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगी पंजाब की टीम, चयन ट्रायल 28 फरवरी को 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजन 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप : पुरुष वर्ग ने दूसरा स्थान और महिला वर्ग ने हासिल किया तीसरा स्थान