ENGLISH HINDI Sunday, March 07, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ब्रह्मकुमारीज की शाखा ने हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया महाशिवरात्रि पर्वदलित परिवार लडक़ी को हवस का शिकार बनाने वाले आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने दलित संगठन ने राष्ट्रपति से लगाई गुहारमन को शक्तिशाली बनाते हैं सकारात्मक संकल्पवूमेन एंड चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी ने विधवा महिलाओं को हर महीने राशन देने का उठाया बीड़ाभारतीय संस्कृति में नारी के सम्मान को बहुत महत्व : सुमिता कोहलीन्यू मलौया कॉलोनी वासियों ने भाजपा सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन इस वर्ष भी सीधे भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से होगी गेहूं की खरीदः राजेंद्र गर्गजन्मदोष का शीघ्र पता लगाने के लिए प्रसव पूर्व परीक्षण का महत्व अहम: डॉ.गुरजीत कौर
धर्म

नारी शक्ति के प्रेरणा स्त्रोत ब्रह्मा बाबा की 52वीं पुण्यतिथि आज

January 18, 2021 10:59 AM

भिलाई नगर, फेस2न्यूज:
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के साकार संस्थाक पिताश्री ब्रह्मा बाबा की 52वीं पुण्यतिथि आज 18 जनवरी विश्व के पाँचों महाद्वीपों में 140 देशों में विस्तारित साढे आठ हजार से भी अधिक सेवा केन्द्रों में विश्व बंधुत्व दिवस मनाई जायेगी।
जिसमें बारह लाख से भी अधिक ब्रह्मा वत्स ब्रह्ममुहर्त प्रात: काल से ही संगठित रूप से मौन में रह राजयोग मेडिटेशन द्वारा विश्व में शान्ति के गहन प्रकम्पन फैलाएंगे।
इस अवसर पर भिलाई दुर्ग के मुख्य सेवाकेन्द्रो में भी में पिताश्री ब्रह्मा बाबा की 52वीं पुण्यतिथि के अवसर पर ब्रह्मा वत्स आत्मचिंतन कर राजयोग की गहन साधना द्वारा स्वयं में परिवर्तन करगे। पिताश्री ब्रह्मा बाबा ने आध्यात्मिक ज्ञान व राजयोग के माध्यम से सन 1936 में नारी शशक्तिकरण का बीज बोया जो आज विशाल वट वृक्ष बनकर सम्पूर्ण विश्व को राजयोग मेडिटेशन के माध्यम से शीतल छाया प्रदान कर रहा है।
विश्व में शान्ति और सद्भावना के लिए कार्यरत ब्रह्माकुमारी संगठन ने आज सारे संसार में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा सारे विश्व में की जा रही उल्लेखनीय सेवाओं को देखते हुए इसे यूनिसेफ तथा आर्थिक एवं सामाजिक परिषद में सलाहकार का दर्जा प्रदान किया है। इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र संघ ने वर्ष 1981 में विश्व शान्ति दूत पदक प्रदान कर भी सम्मानित किया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें