ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
खेल

नैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्ले

January 23, 2021 09:25 PM

17वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपियनशिप 2020-21 

नैटबॉल खेल और खिलाड़ियों को प्रोमोट करने के लिए प्रदेश की ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब ’ संस्था वचनबद्ध: करन अवतार कपिल

अमरगड़ (संगरूर), अखिलेश बंसल ।

जिला संगरूर के कस्बा अमरगढ़ में स्थित न्यू मॉडल सीनियर सेकंडरी स्कूल चौंदा के खेल मैदान में 17वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपियनशिप 2020-21 का शुभारंभ हुआ है। जिसके पहले पूल के मैचों के दौरान जिला मानसा के पुरुष व महिला दोनों वर्गों की टीमों ने परचम लहराया है। गौरतलब है कि उक्त चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए प्रदेश भर से पुरुष/महिला दोनों वर्गों की टीमें पहुंची हुई हैं। जिन्हें संबोधन करते हुए प्रदेश की खेल संस्था ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल ने कहा कि उनकी संस्था नैटबॉल खेल और खिलाड़ियों को प्रोमोट करने के लिए वचनबद्ध है।

शुक्रवार को शुरू हुई प्रांत स्तरीय नेटबॉल चैंपियनशिप का आगाज ऑल इंडिया प्रिंसीपल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवदीप भारद्वाज ने बतौर मुख्यातिथी किया। इस मौके पर उनके साथ प्रिंसीपल बघेल सिंह बाठ, प्रिंसीपल वेद व्रत, न्यू माडल सी.सैके. स्कूल के चेयरमैन समंथ सिंगला और प्रिंसीपल श्रीमती रेनू मुखी ने बतौर विशेष मेहमान शिरकत की। उल्लेखनीय है कि प्रदेश स्तरीय नैटबॉल चैंपियनशिप के आयोजन को लेकर मेजबान प्रबंधकों की तरफ से ही नहीं बल्कि इलाका निवासियों की तरफ से भी ख़ुशी का दिखावा करते हुए भरपूर सहयोग दिया जा रहा है। खेल संस्था ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ (एनपीए) की तरफ से कोविड-19 के नियमों की इन्न-बिन्न पालना करते हुए सैनेटाईजेशन, गलब्ज, मास्क का विशेष इंतजाम किया गया है। क्योंकि सर्वाधिक खिलाड़ी अलग-अलग जिलों से पहुँचे हुए हैं, उनके ठहराव और खाने-पीने का विशेष कर प्रबंध किया गया है। चैंपियनशिप पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय खेल संस्था एनएफआई कार्यकारिणी समिति सदस्य हरपाल सिंह और एनपीए के पीआरओ कृष्ण संघेड़ा भी विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे हैं।

यह रहे पहले पूल मैच के नतीजे:
महिला वर्ग के बीच हुए मुकाबलों में पटियाला ने 15 गोल करके पठानकोट की टीम को 11 गोल के अंतर से हरा दिया। मानसा की टीम ने 13 गोल करके संगरूर की टीम को 4 गोल से और मुक्तसर की टीम ने 17 गोल करके बठिंडा की टीम को 5 गोल से मात दी। जबकि पुरुष वर्ग के मुकाबलों में अमृतसर साहब की टीम ने 19 गोल किये और बठिंडा को एक गोल से हरा दिया। इसी तरह बरनाला की टीम ने 25 गोल करके गुरदासपुर को 6 गोल और मानसा ने 22 गोल करके पटियाला की टीम को 10 गोल से करारी मात दी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता