ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
हिमाचल प्रदेश

रसोई गैस के दाम बढ़ा कर जनता का खून चूस रही भाजपा सरकार: दीपक शर्मा

February 06, 2021 09:55 PM

  ज्वालामुखी (विजयेन्दर शर्मा)

भाजपा सरकार ने रसोई गैस के दाम बढ़ा कर जनता का खून चूसना शुरू कर दिया है। दाम बढ़ने से हर घर की रसोई पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। यह प्रतिक्रिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दीपक शर्मा ने आज दी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनविरोधी हो चुकी है। पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे कम हैं लेकिन सरकार निरन्तर दाम बढा कर जनता को दुखी कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि चुनिंदा बड़े औद्योगिक घरानों को फायदा देने के उदेश्य से सरकार आए दिन आवश्यक वस्तुओं के दाम बढा रही है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने के बाद अब रसोई गैस की कीमतों में बढ़ौतरी भी इसी उद्देश्य से की गई है।

दीपक शर्मा ने कहा कि यूपीए सरकार के समय जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें आसमान छू रही थीं तो रसोई गैस की कीमत 370 रुपए प्रति सिलेंडर थी लेकिन उस वक़्त भाजपा सड़कों पर प्रदर्शन करके विरोध जता रही थी लेकिन अब जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें सबसे कम हैं सरकार दाम बढा रही है। सिलेंडर की कीमत 800 रुपए से ऊपर पहुंच चुकी है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार अडानी-अम्बानी जैसे बड़े घरानों की गिरफ्त में है। मेडिकल माफिया ने सरकार को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। दीपक शर्मा ने कहा कि आज खाद्य पदार्थों, आवश्यक वस्तुओं की कीमतें निरन्तर बढ़ती ही जा रही हैं। महंगाई को रोकने में सरकार की न कोई नीति है और न ही नीयत। मात्र बड़े घरानों को फायदा पहुंचाना सरकार का मुख्य ध्येय हो गया है।दीपक शर्मा ने कहा कि सरकार की इस मनमानी, मिलीभगत और विफलता के खिलाफ कांग्रेस पार्टी जनांदोलन करेगी और सड़कों पर आ कर विरोध करेगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री