ENGLISH HINDI Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कर्नाटक: मई प्रथम सप्ताह तक हो सकते है कोविड-19 के मामले चरम पर: स्वास्थ्य मंत्रीजीवन रक्षक दवाओं पर अनिवार्य-लाइसेंस की मांग जिससे कि जेनेरिक उत्पादन होमहात्मा ज्योतिबा फुले: एक प्रासंगिक चिंतनजश्न मनाने बंद करो, कोटकपूरा केस अभी ख़त्म नहीं हुआ: कैप्टन का सुखबीर को जवाबबठिंडा-बरनाला मार्ग पर बंद पड़े राइस शैलर के अंदर से मिले बाहरी प्रांत की गेंहूं के डंप किए 5 हजार गट्टेअपराध साबित हो जाने पर भी सिर्फ अपराधी को सजा, पीड़ित को मुआवजा क्यों नही?पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आने वाले लोगों को 72 घण्टे पहले की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लानी जरूरीचंडीगढ़ में तीसरे इंडियन टैरो सम्मेलन का आयोजन
खेल

ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने किया बढ़िया प्रदर्शन

February 09, 2021 07:20 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एक दिवसीय टूर्नामेंट 2021 के दूसरे दिन आज कुल 7 लीग पूल मैच खेले गए जिसमें मुक्तसर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीसीए) की टीम का सामना फरीदकोट डीसीए की टीम से हुआ, फ़ाज़िल्का का मुकाबला फ़िरोज़पुर डीसीए, मनसा का बठिंडा, संगरूर का बरनाला, नवांशहर का कपूरथला, रोपड़ का फतेहगढ़ साहिब और होशियारपुर डीसीए का गुरदासपुर डीसीए की टीमों से मुकाबला हुआ।
आज के मैचों का आयोजन मुक्तसर, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर, नवांशहर, रोपड़ और गुरदासपुर में किया गया था। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन और टूर्नामेंट के दिशानिर्देशों अनुसार सभी मैचों में दोनों टीमों को 50-50 ओवर खेलने का मौका दिया जाना था लेकिन ख़राब मौसम और कम रौशनी और धुंद के कारण तीन जगह मैच एक घंटे देरी से शुरू हुआ और गुरदासपुर में खेल को 42 ओवर , नवांशहर में 44 ओवर, और संगरूर में 45 ओवर का कर दिया गया। फिरोजपुर, बठिंडा, मुक्तसर और रोपड़ में खेल तय समय अनुसार सुबह 9 बजे शुरू हुआ और 50 ओवर खेले गये ।
ट्राइडेंट इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट की प्रगति और खेले जा रहे मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली के अध्यक्ष पद्म श्री राजिंदर गुप्ता ने कहा कि जिला स्तर पर क्रिकेट के खेल और बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने की इस पहल से युवा खिलाडियों को अपने खेल में निखार लाने के बेहतर अवसर मिलेंगे और साथ ही राज्य क्रिकेट परिदृश्य पर खिलाड़ियों को आगे बढने में भी मदद मिलेगी।
आज टूर्नामेंट के दूसरे दिन खेले गए मैच संक्षेप में विवरण:
· मुक्तसर डीसीए बनाम फरीदकोट का मैच एनपीएस क्रिकेट मैदान मुक्तसर में खेला गया। फरीदकोट डीसीए ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी की। सारी टीम 41.3 ओवर में 149 के स्कोर पर आउट हो गई। मुक्तसर डीसीए ने 39.2 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 150 रन बना कर मैच जीत लिया। मुक्तसर डीसीए के ऑल राउंडर का प्रर्दशन करने वाले कशिश पनसेजा ,जिसने 72 बॉल पर 51 रन बनाए और 10 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए,को मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। मुक्क्तसर के हरजोत धवन ने 73 बॉल पर 50 रन बनाए।
· फाजिलका डीसीए व फिरोजपुर डीसीए की टीमों के बीच फिरोजपुर के पॉलीटैकनीकल कॉलेज के मैदान पर मैच हुआ। फाजिलका डीसीए टीम ने टॉस जीत कर पहले फीलडिंग करने का फैसला लिया। फिरोजपुर डीसीए ने 7 विकेट पर 294 रन का स्कोर 7 विकेट पर बना लिया। इसके जवाब में फाजिलका की टीम 41.3 ओवर में 173 रन पर ऑल आउट हो गई। फिरोजपुर डीसीए के अशीश मल्हौत्रा ,जिसने 90 बॉल पर 78 रन (10 चौंके व 1 छक्का)की पारी खेली और 8 ओवर में 4 विकेट लिए,को मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। फिरोजपुर डीसीए के साहिल ने 145 बॉल पर 121 रन (13 चौंके व 2 छक्के )बनाए।
· मानसा डीसीए व बठिंडा डीसीए के बीच कॉपस क्लब बठिंडा में मैच खेला गया। मानसा डीसीए की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले फीलडिंग करने को पहल दीं। बठिंडा डीसीए ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 286 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मानसा डीसी ए ने 26.4 ओवर में 111 रन बनाए। बठिंडा डीसीए की टीम ने यह मैच 175 रन के अंतर से जीत लिया। बठिंडा डीसीए के उदय सहारन को मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया।
· सरकारी कॉलेज संगरूर के मैदान पर संगरूर डीसीए व बरनाला डीसीए टीमों के बीच मुकाबला हुआ। कोहरे की वजह से यह मैच 45 ओवर का फिक्स किया गया। बरनाला डीसीए की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 44 ओवर में 10 विकेट पर 189 स्कोर का संगरूर की टीम को जीत का टारगेट दिया। संगरूर डीसीए की टीम इस स्कोर का पीछा करते हुए 36.4 ओवर में ही 182 रन पर आउट हो गई। बरनाला डीसीए के मनदीप इंद्र बावा ,जिसने 125 बॉल पर 101 रन की शानदार पारी खेली और 5 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए, को मैन ऑफ दा मैच के खिताब से निवाजा गया।
· नवां शहर व कपूरथला की टीमों के बीच आर के कॉलेज नवांशहर में खेले जाने वाला मैच भी कोहरे की वजह से देरी से शुरू हुआ और यह मैच 44 ओवर कर दिया गया। कपूरथला ने टॉस जीत का नवांशहर की टीम को पहले बल्लेबाजी करने की पेशकश की। नवांशहर की टीम ने 9 विकेट पर 279 रन बनाए। जब कि इसके जवाब में कपूरथला डीसीए की टीम ने 39.3 ओवर में 219 रन बनाते हुए यह मैच गंवा दिया। नवांशहर डीसीए के अमन घुम्मन ,जिसने 126 बॉल पर 111 रन (10 चौंके व 2 छक्के) बनाए,को मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया।
· रोपड़ डीसीए व फतेहगढ़ साहिब डीसीए की टीमों के बीच मैच सरकारी कॉलेज रोपड़ में खेला गया। रोपड़ डीसीए ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में 166 रन बनाए। इसके जवाब में रोपड़ डीसीए ने 21.2 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बना कर मैच जीत लिया। रोपड़ डीसीए के माधव पठानिया ने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5 मेडन किए और 3 विकेट लिए,उसको मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। रोपड़ डीसीए के नितिन कंबोज ने 50 गेंद पर 59 रन(7 चौंके व 3 छक्के) व रविकांत ने 33 गेंद पर 43 रन (7चौंके व 1 छक्का) की पारी खेली।
· होशियारपुर डीसीए व गुरदासपुर डीएीए टीमों के बीच गुरदासपुर के सरकारी कॉलेज के मैदान पर मैच खेला गया। घने कोहरे की वजह से देरी से यह शुरू हुआ मैच 50 ओवर की जगह 42 ओवर का कर दिया गया। गुरदासपुर डीसीए ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सारी टीम 34.2 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई। इस स्कोर का पीछा करते हुए होशियारपुर डीसीए की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 110 रन स्कोर बना यह मैच 10 विकेट से जीत लिया। करन चावला ने 46 बॉल पर 67 स्कोर (10 चौंके व 1 छक्का) जबकि इंद्र गैरी ने 28 बॉल पर 35 रन (6 चौंके व 1 छक्का) बनाए। होशियारपुर डीसीए के करन चावला को मैन ऑफ दिया मैच घोषित किया गया।
लीग के मैचो का तीसरा दौर 11 फरवरी से शुरू होगा। इस समय पूल ए में मुक्तसर डीसीए की टीम लीड कर रही है,जिसने अपने गु्रप के सभी मैच जीते है। पूल बी में बठिंडा व बरनाला डीसीए ने भी अपने अपने सभी मैच जीते हुए है। पूल सी में भी नवांशहर डीसीए भी अपने सभी मैच जीत कर लीड कर रहा है। पूल डी में होशियारपुर डीसीए ने अपने दो मैच जीत कर सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
बरनाला टीम ने मानसा की टीम को 100 दौड़ों से पराजित कर लीग मुकाबले में हासिल की जीत पंजाब इलैवन ने एक तरफा मैच में रैस्ट ऑफ पंजाब ग्रीन को किया पराजित खेल एकता व अनुशासन में रहना सिखाता है: प्रिंसीपल डॉ हरीश कुमारी नई दुल्हन की तरह सजके क्रिकेट की ताल पर ताल मिलाता विश्व का सबसे बडा स्टेडियम मोटेरा नैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्ले पहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्त ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने इतिहास रचा: अनुराग ठाकुर पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को टॉप्स के तहत विशेष उपकरण की मंजूरी बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया नेशनल सिख गेम्स 2021 में शामिल वागीश पाठक तीसरी बार भारतीय नेटबॉल संघ (एनएफआई) के अध्यक्ष नियुक्त